Breaking News

Saturday, September 21, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 131

बाराबंकी: घाघरा में डूबे 4 बच्चे, बचाने में एक किसान की भी डूबकर मौत, 4 के शव निकाले, एक लापता; सर्च ऑपरेशन जरी

बाराबंकी में शनिवार को घाघरा नदी में नहाते समय 4 बच्चों समेत 5 लोग डूब गए। 4 के शव निकाले गए। एक की तलाश में फ्लड यूनिट और SDRF की टीम ने देर रात तक सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन उनका पता नहीं चला।

बाराबंकी: घाघरा में डूबे 4 बच्चे, बचाने में एक किसान की भी डूबकर मौत, 4 के शव निकाले, एक लापता; सर्च ऑपरेशन जरी

रविवार सुबह 6 बजे फिर फ्लड यूनिट और एसडीआरएफ की टीम घाट पर पहुंची। 5 टीम ने 2 किलोमीटर की रेंज में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। दोपहर तक लापता दोनों में किसी का पता नहीं चला है। वहीं, मौके पर परिजनों के अलावा भारी संख्या में ग्रामीण और पुलिस के जवान मौजूद हैं

पुलिस ने दोपहर में चारों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए लेकर मॉर्च्युरी पहुंची। जहां तीन बच्चों समेत एक युवक के शव का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है।

चारों बच्चे आपस में रिश्तेदार
चारों बच्चे आपस में रिश्तेदार हैं। वहीं एक युवक बच्चों को बचाने में डूब गया। घटना के बाद वहां चीख-पुकार मच गई। नदी किनारे लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस को सूचना दी गई। स्थानीय लोगों और गोताखार बच्चों को बचाने में नदी में कूद पड़े।

कुछ देर में DM सत्येंद्र कुमार, SP दिनेश कुमार सिंह समेत कई अफसर वहां पहुंचे। परिजन वहां आए तो घाट पर मातम छा गया। महिलाएं चीखने-चिल्लाने लगीं। पुलिसकर्मियों और साथ आए लोगों ने उन्हें संभाला। हादसा थाना राम सनेही घाट के चिर्रा गांव में हुआ है।

मृतकों के परिजनों को 4 लाख की आर्थिक सहायता
डीएम ने बताया कि पांच लोग नदी में डूबे थे। सूचना पर फ्लड यूनिट और SDRF की टीम को लगाया गया था। शाम तक तीन शव बरामद हो गए हैं। अंधेरा होने के कारण सर्च ऑपरेशन को रोक दिया गया। मृतकों के परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

"बहन को संभालना मुश्किल, सब खत्म हो गया"
मृतक अयान के मामा मुज्जमिल ने बताया, मेरा भांजा गांव के बच्चों के साथ नहाने गया था। वहां नहाने के दौरान 3 बच्चे डूबने लगे तो मेरे भांजे ने यह देखकर शोर मचाया। वह उन्हें बचाने के लिए नदी में उतरा। इस दौरान खुद भी डूब गया। जिससे उसकी मौत हो गई। हमारा सब कुछ खत्म हो गया। मेरी बहन को संभालना मुश्किल हो रहा है।

वह अपने भाई का नाम लेकर चीख रही है। बेसुध हाे जा रही है। पूरे गांव में मातम पसरा है। अल्लाह ने ये कैसा दिन दिखा दिया। अब क्या कहें। मेरे भांजे समेत दो बच्चों के शव तो मेरे सामने ही निकाले गए। एक शव बाद में मिला।

एक-दूसरे को बचाने में नदी में डूबे बच्चे
चिर्रा गांव निवासी 4 बच्चे अहम रजा (15) पुत्र मो. शकील, हमजा (12) पुत्र मो. शकील, शाफ अहमद (12) पुत्र महमूद आलम और मोहम्मद अयान (10) घाघरा नदीं में शनिवार दोपहर नहाने गए थे। नहाने के दौरान कुछ बच्चे गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। उन्हें डूबते देख अन्य बच्चों ने शोर मचाया। वो डूब रहे बच्चों को बचाने के लिए आगे बढ़े, तो खुद भी डूबने लगे।

बच्चों को बचाने के लिए कूदा, खुद भी डूबा
बताया जा रहा है कि नदी में जब चारों बच्चे डूब रहे थे तो वहीं पास में नूर आलम (26) अपने खेतों की जुताई कर रहा था। उसे बच्चों के चीखने की आवाज सुनी तो वह नदी के पास पहुंचा। बच्चों को बचाने के लिए नदी में कूद गया। लेकिन बच्चों को बचाने में नूर आलम गहरे पानी में खुद भी डूब गया।

2 बच्चों ने अस्पताल जाते समय रास्ते में तोड़ा दम
गोताखोरों ने शाफ अहमद और अमान को बाहर निकाल लिया। उस समय उनकी सांस चल रही थी, लेकिन अस्पताल ले जाते वक्त उनकी रास्ते में मौत हो गई। वहीं कुछ देर बार हमजा का शव भी बरामद हो गया। रविवार दोपहर नूर आलम का शव भी बरामद हो गया।

मौसी के घर आया था अयान
अयान अयोध्या में रुदौली थाना क्षेत्र के आयथर गांव का रहने वाला था। वह अपनी मां सादिया के साथ मौसी के घर चिर्रा गांव आया था। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. अखिलेश नारायन सिंह ने बताया जल्द ही डूबने के बाद लापता हुए लोगों का भी पता लगा लिया जाएगा।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...