Breaking News

Friday, September 27, 2024
Home / देश / विदेश /

  • 0
  • 324

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के खिलाफ अमित शाह की हाई लेवल बैठक

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के बीच दिल्ली में हाई-लेवल बैठक हुई। आतंक फैलाने वाले लोगों से सख्ती से निपटने का दिया निर्देश

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के खिलाफ अमित शाह की हाई लेवल बैठक

  • जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाओं गहन मंथन
  • J&K के सुरक्षाबलों को सख्ती बरतने का निर्देश

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के बीच दिल्ली में हाई-लेवल बैठक हुई। गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, एनएसए अजीत डोभाल, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, डीजी सीआरपीएफ कुलदीप सिंह, सीमा सुरक्षा बल के प्रमुख पंकज सिंह, जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह सहित अन्य प्रमुख अधिकारी मौजूद रहे।

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में अमित शाह ने कहा कि कश्मीरी हो या नॉन कश्मीरी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएं। स्थानीय लेवल पर खुफिया और सुरक्षा दायरा और बढ़ाया जाए। कश्मीर में ऐसे इलाकों को चिन्हित किया जाए जहां इस तरह की वारदात हो सकती है। आतंक फैलाने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाए किसी भी कीमत पर बख्शा ना जाए।

गृहमंत्री को बैठक के दौरान बताया गया कि इस पूरे मामले में एंटी टेररिज्म ग्रिड पूरी तरह से एक्टिव है। हाल के दिनों में देखा गया है कि कश्मीर में आतंकी आम नागरिकों और सरकारी कर्मचारियों को निशाना बना रहे हैं। गुरुवार को ही घाटी में आतंकियों ने दो वारदातों को अंजाम दिया था। आतंकियों ने बडगाम जिले में दो मजदूरों को गोली मार दी थी। इस हमले में एक मजदूर की मौत हो गई। इससे पहले दिन में आतंकियों ने घाटी में एक बैंककर्मी की हत्या कर दी थी।

बाहर से आए मजदूरों पर हमला

अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने मध्य कश्मीर जिले के चडूरा इलाके में स्थित ईंट भट्टा पर काम कर रहे दो गैर-स्थानीय मजदूरों पर गोलियां चलाईं. उन्होंने कहा कि ये घटना करीब रात नौ बजकर 10 मिनट पर हुई।

अधिकारियों ने बताया कि हमले में दिलकुश कुमार और गुरी घायल हुए। उन्होंने बताया कि गुरी को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि 17 वर्षीय दिलकुश ने एसएमएचएस अस्पताल में दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि दिलकुश कुमार बिहार का रहने वाला था।

कल भी गृहमंत्री नें बुलाई थी बैठक

इन घटनाओं के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को भी बैठक बुलाई जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) अजीत डोभाल सहित शीर्ष अधिकारियों ने हिस्सा लिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि डोभाल और खुफिया एजेंसी रॉ (रिसर्च ऐंड एनालिसिस विंग) के प्रमुख सामंत गोयल ने दोपहर बाद करीब एक घंटे तक अमित शाह के साथ उनके नार्थ ब्लॉक कार्यालय में बातचीत की।

कश्मीर घाटी में एक मई से अब तक लक्षित हत्या के 9 मामले आ चुके हैं। जम्मू क्षेत्र के सांबा जिले की रहने वाली एक शिक्षिका की आतंकवादियों ने कश्मीर के कुलगाम में मंगलवार को हत्या कर दी थी।

वहीं, 18 मई को आतंकवादी उत्तरी कश्मीर के बारामूला में एक शराब की दुकान में दाखिल हुए और ग्रेनेड फेका जिससे जम्मू के रहने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

घाटी में 24 मई को पुलिस कर्मी सैफुल्ला कादरी की आतंकवादियों ने श्रीनगर स्थित उनके आवास के सामने गोली मारकर हत्या कर दी जबकि इस घटना के दो दिन बाद बडगाम में आतंकवादियों ने टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या कर दी।

वर्ष 2012 में प्रधानमंत्री पैकेज के तहत नौकरी कर रहे कश्मीरी पंडित लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और राहुल भट की हत्या के बाद पलायन की धमकी दे रहे हैं। राहुल भट की 12 मई को आतंकवादियों ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चदूरा में उनके कार्यालय में घुसकर हत्या कर दी थी।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...