Breaking News

Thursday, September 26, 2024
Home / देश / विदेश /

  • 0
  • 208

साप्ताहिक राशिफल 8 से 14 अगस्त 2022, शुक्र मंगल के राशि परिवर्तन से मिलेगा इन राशियों को शुभ लाभ

इस सप्ताह ग्रहों के राशि परिवर्तन से कई राशियों के जीवन में उतार चढ़ाव आने वाला है। कुछ को लाभ होगा तो कुछ लोगों को नुकसान की संभावना है। तो आइए जानते हैं आपके लिए कैसा रहने वाला है यह सप्ताह।

साप्ताहिक राशिफल 8 से 14 अगस्त 2022, शुक्र मंगल के राशि परिवर्तन से मिलेगा इन राशियों को शुभ लाभ

अगस्त का यह सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस हफ्ते शुक्र और मंगल राशि परिवर्तन करके ग्रहों की स्थिति में बड़ा उलट फेर करेंगे। इससे मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए यह सप्ताह महत्वपूर्ण रहेगा। कई राशियों को लाभ और उन्नति के मौके मिलेंगे तो कई राशियों को लाइफ में उतार-चढाव का सामना करना होगा। देखिए आपके लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा।

मेष राशि: सेहत के मामले में न बरतें लापरवाही
इस सप्ताह सेहत का मामले में लापरवाही न बरतें।आपको सलाह है कि आप अपनी नियमित चिकित्सा जांच कराएं। इस दौरान आप अपने कार्यक्षेत्र में हाल के निवेश के साथ, आप महत्वपूर्ण वित्तीय पुरस्कार पा सकते हैं। आप वर्तमान रणनीति को बनाए रखें क्योंकि यह विदेशी या आयात / निर्यात उद्यमों के लिए एक कठिन समय हो सकता है। शिक्षार्थी अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव महसूस कर सकते हैं। आपके काम के बोझ और परीक्षा के तनाव ने आपको काफी दबाव में डाल दिया होगा। आप अपने अनुभवों के बारे में अपने माता-पिता से बात करके स्पष्ट प्राप्त कर सकते हैं और एक अच्छी तरह से सूचित निर्णय ले सकते हैं।

वृषभ राशि: चीजों को बनाए बेहतर
वृषभ राशि के लोगों को अपने बीच चीजों को बेहतर बनाने के लिए अपने रिश्ते पर काम करने की जरूरत है। साथ में कुछ क्वालिटी टाइम बिताएं और एक-दूसरे की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। अपने शैक्षणिक उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए, छात्र अपनी पढ़ाई के लिए प्रतिबद्ध रह सकते हैं और बहुत प्रयास कर सकते हैं। आप में से कुछ लोग कुछ नया सीखने और अपनी क्षमताओं को विकसित करने के लिए ऑनलाइन कार्यक्रमों में भी नामांकन कर सकते हैं। इस सप्ताह आपके प्रयासों के कुछ शानदार परिणाम मिल सकते हैं। सेहत का ख्याल रखें और संतुलित भोजन का सेवन करना आपको लिए लाभकारी रहेगा।

मिथुन राशि: उतार चढ़ाव वाला सप्ताह
ये सप्ताह मिथुन राशि के लोगों के लिए कार्यक्षेत्र और निजी जीवन दोनों में उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। इस सप्ताह का आनंद लेने के लिए, आपको अपने रिश्ते और कल्याण के लिए समय निकालते हुए अपनी कार्य योजना पहले रखनी चाहिए। कार्यक्षेत्र में किसी सहकर्मी के साथ हिंसा का सहारा लेने के बजाय अपना ध्यान अपने काम और दायित्वों पर रखें। कुल मिलाकर यह सप्ताह उन्नति वाला रहेगा। लेकिन, चुनौतियां आपके लिए उत्पन्न हो सकती हैं। दांपत्य जीवन के लिए सप्ताह थोड़ा थोड़ा चुनौती वाला रहेगा। व्यावहारिक दृष्टिकोण आपके काम में आपकी मदद करेगा।

कर्क राशि: थोड़ा सावधान रहे
कर्क राशि के लोगों के लिए गणेशजी के आशीर्वाद से इस आप पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। बस सावधान रहें कि अज्ञानता के कारण हार न जाए। अभी, आप बौद्धिक रूप से श्रेष्ठ महसूस कर सकते हैं। जो आपके मूड में भी सुधार कर सकते हैं। पिछले कुछ वित्तीय मुद्दे इस सप्ताह फिर से उभर सकते हैं और आपका ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। इस सप्ताह जो भी महत्वपूर्ण निर्णय ले उसमें अपने विवेक से काम ले। अपनी मानसिकता को बदलने की सबसे अच्छी रणनीति यह है कि आप अपनी ताकत को इकट्ठा करें और अपने जीवन के पहलुओं को एक अलग नजरिए से देखने की कोशिश करें।

सिंह राशि: बड़े धन लाभ की संभावना
इस सप्ताह सिंह राशि के लोग देख सकते हैं कि चीजें उनके रास्ते में आने लगी हैं क्योंकि सप्ताह आपके लिए बड़ी वित्तीय प्रगति लेकर आने वाला है। आपके सभी प्रयास आपको आत्म-आश्वासन की भावना को बनाए रखने और बड़ी उपलब्धियां हासिल करने में सक्षम बना सकते हैं। पारिवारिक मामलों को लेकर इस सप्ताह आप गंभीर विवाद और टकराव का अनुभव कर सकते हैं। इस बात की भी संभावना है कि आप और आपके साथी के बीच पैसों को लेकर बहस हो सकती है। तनाव के बिना, अपने जीवन का आनंद लें।इस सप्ताह आप धन कमाने के लिए नए रास्ते खोज सकते हैं।

कन्या राशि: पेशेवर जीवन में भाग्य देगा साथ
इस सप्ताह कन्या राशि वालों का भाग्य इस सप्ताह उनके पेशेवर जीवन में पक्ष में हो सकता है। इस सप्ताह आपकी बेहतर वित्तीय स्थिति आपको अधिक सहज महसूस करा सकती है। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने प्रेम जीवन को लेकर थोड़ा उदास महसूस कर सकते हैं। जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आप अधिक आराम महसूस करना शुरू कर सकते हैं। केवल प्रेम, रोमांस और सफलता के अलावा, आपको अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में अधिक प्रयास करने की ताकत मिल सकती है। यह आपको प्रिय भावनाओं या निराशा पर काबू पाने में मदद करता है।

तुला राशि: आर्थिक लाभ का मिलेगा मौका
तुला राशि वालों इस सप्ताह किसी महत्वपूर्ण रिश्ते के मुद्दे पर कुछ असहमति हो सकती है। जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा साझेदारी को मजबूत बनाने की संभावना रखते हैं। महत्वपूर्ण वित्तीय समस्याओं को लेकर इस सप्ताह की आप परेशान हो सकते हैं। इस सप्ताह के मध्य में सितारे आर्थिक लाभ का मौका दे सकते हैं। सप्ताह का दूसरा भाग उत्साहित और स्फूर्तिदायक हो सकता है। इस सप्ताह आपकी शैक्षणिक प्रगति में तेजी आ सकती है। सप्ताह में आपको प्रभावी ढंग से अध्ययन करने और अपने कार्यों को समय पर पूरा करने में सक्षम होना चाहिए।

वृश्चिक राशि: करनी पड़ेगी अधिक मेहनत
वृश्चिक राशि के अधिकांश लोग अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार करने के लिए अधिक मेहनत कर सकते हैं। कुछ कठिनाइयों के बावजूद, यह आपके लिए अपनी फिटनेस में सुधार करने का एक शानदार अवसर हो सकता है। इसमें आपको खुशी मिल सकती है। उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित करने के लिए आप इस सप्ताह कोई नई पहल कर सकते हैं। इससे कुछ उन्नति हो सकती है। सप्ताह के अंतिम कुछ दिनों में आपको फिर से अनुकूल ग्रह सकारात्मक ऊर्जा का लाभ मिल सकता है। आप इस सप्ताह के दौरान अपनी आगे की शिक्षा में सफल होने के बेहद करीब हो सकते हैं। पार्टनर को थोड़ा स्पेस देने से आपकी लव लाइफ बेहतर होगी।

धनु राशि: करियर के लिए अच्छा सप्ताह
यदि आप इस सप्ताह एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं तो वह आपके करियर के लिए अच्छा साबित हो सकता है। इस सप्ताह आप व्यवसाय में जोखिम लेने वाले हैं, और यहीं से आपको अच्छे विचार और सफलता मिलती है। आपको इन नए अवसरों के साथ उन व्यावसायिक सौदों और साझेदारियों के लिए बिल्कुल नए मौके भी मिल सकते हैं जिनकी आप प्रतीक्षा कर रहे थे। आपको इन नए अवसरों के साथ उन व्यावसायिक सौदों और साझेदारियों के लिए बिल्कुल नए मौके भी मिल सकते हैं जिनकी आप प्रतीक्षा कर रहे थे। सोने से पहले थोड़ी देर के लिए भी ध्यान करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

मकर राशि: लव लाइफ रहेगी बेहतर
मकर राशि के लिए यह सप्ताह आपकी लव लाइफ को बेहतर बनाएगा। अपने साथी के साथ, आप काफी भावुक हो सकते हैं, और वे भी ऐसा ही महसूस कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको नए वित्तीय अवसर मिल सकते हैं। यह आपके लिए अपनी क्षमताओं में सुधार करने का एक मौका है। इस सप्ताह कोई आपको नया मार्गदर्शन दे सकता है।

कुंभ राशि: गुस्से पर रखें काबू
कुंभ राशिवालों के लिए इस सप्ताह का राशिफल भविष्यवाणी करता है कि व्यापारियों को बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है। तनावपूर्ण परिस्थितियों में अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और संयम बनाए रखें। इस सप्ताह अविवाहित लोगों के लिए कोई नया रिश्ता आ सकता है। आर्थिक रूप से इस सप्ताह चीजें ठीक दिख रही हैं। आप में से कुछ लोग अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बना रहे होंगे, जो आने वाले दिनों में रोमांचक और प्रेरक हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिसका लाभकारी प्रभाव हो सकता है।

मीन राशि: धैर्य से लें काम
मीन राशिवालों को इस सप्ताह अपने भाई बहनों की पूरी सहायता मिलेगी। व्यवसाय से जुड़े किसी सौदे को पूरा करते समय धैर्य से काम लेने की कोशिश करें ताकि कोई गलती न हो। व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए की गई विदेश यात्रा इस सप्ताह लाभप्रद हो सकती है। सेहत के लिहाज से सप्ताह थोड़ा कठिन रह सकता है। कठोर कसरत करने से आपको नस संबंधित कोई परेशानी होने की संभावना है। इस सप्ताह आपके शोक भी बढ़ जाएंगे।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...