Breaking News

Friday, September 27, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 216

सिर काटने पर 21 करोड़ से 21 लाख तक का इनाम, पठान से लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य तक धमकी देने वाले महंत राजू दास

हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत राजू दास ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख रुपये इनाम का ऐलान किया है। रामचरितमानस पर की गई टिप्पणी के बाद पैदा हुए विवाद के बीच अयोध्या के महंत की तरफ से इनाम घोषित किया गया है। हालांकि यह पहली बार नहीं है।

सिर काटने पर 21 करोड़ से 21 लाख तक का इनाम, पठान से लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य तक धमकी देने वाले महंत राजू दास

बसपा, बीजेपी और अब एक साल से सपा के साथ राजनीतिक सफर को आगे बढ़ा रहे उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) अभी विवादों के घेरे में हैं। बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस (Ramcharitmanas Row) पर विवादित टिप्पणी की थी। स्वामी प्रसाद ने बिहार में भड़की आग में फूंक मारकर उत्तर प्रदेश के राजनीतिक-सामाजिक पटल पर विवाद की रेखा को बढ़ा दिया। उन्हें विरोध का सामना भी करना पड़ा। विरोध के स्वर उनकी अपनी समाजवादी पार्टी के भीतर से भी उठे। उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई। बहिष्कार की अपील भी की गई। इसी बीच अयोध्या के एक महंत ने स्वामी प्रसाद के सिर को काटने पर 21 लाख रुपये का इनाम भी रख दिया है। नाम है- महंत राजू दास। वह पहले भी कई मौके पर सिर काटने पर इनाम रख चुके हैं। पठान फिल्म के बेशर्म रंग गाने को लेकर फिल्म के बहिष्कार से एक कदम आगे बढ़कर थिएटर फूंकने की बात भी कह चुके हैं। इतना ही नहीं संपत्ति के विवाद में उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हो चुका है।

अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर के महंत राजू दास ने कहा कि स्वामी प्रसाद कह रहे हैं कि हाथी चले बाजार और कुत्ते भौंके हजार। उन्होंने साधु-संतों और ब्राह्मणों को कुत्ता कह दिया। इसके नाते हम अपील करते हैं और उनके ऊपर 21 लाख रुपये का इनाम घोषित करते हैं। जो कोई भी स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करेगा, उसको हम 21 लाख का इनाम देंगे। इसके साथ ही सरकार से हम मांग करते हैं कि उत्तर प्रदेश में जिसने भी रामचरितमानस की प्रति जलाई है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। नहीं तो हिंदू जनमानस खुद ही उनके ऊपर कार्रवाई करेगा।

राजू दास ने ट्विटर पर पोस्ट किए वीडियो संदेश में आगे कहा कि अखिलेश यादव अभी तक कह रहे थे कि वह किसी भी धर्म का अपमान नहीं करते हैं। लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्य के जहरीले बोल के बावजूद भी उनका प्रमोशन कर दिया गया। आपने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कोई कार्रवाई तक नहीं किया और उन्हें महासचिव बना दिया। इस वजह से साधु और संतों के बीच रोष है।

पूर्व विदेश मंत्री पर रखा था 21 करोड़ का इनाम
हालांकि यह पहली बार नहीं है जब हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने किसी व्यक्ति विशेष के सिर को काट के लाने पर इनाम रखा हो। अभी एक महीने पहले ही उन्होंने कांग्रेस के नेता और यूपीए सरकार में विदेश मंत्री रहे सलमान खुर्शीद के ऊपर 21 करोड़ का इनाम रखा था। सलमान ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस की तुलना भारत से और राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से कर दी थी। राजू दास ने इस बात पर आक्रोश प्रकट करते हुए कहा था कि जो कोई भी खुर्शीद का सिर तन से जुदा करेगा, उसे संतों की तरफ से 21 करोड़ की रकम दी जाएगी।

महंत राजू दास ने कहा कि भगवान राम को काल्पनिक, रामसेतु को काल्पनिक कहने वाली मानसिकता जो सनातन धर्म को आईएसआई और तालिबान से जोड़ती है। भगवान राम को टेंट में रखने वाले यह बात कर रहे हैं कि राहुल गांधी भगवान राम हैं और कांग्रेस भारत है। यह अच्छी बात नहीं है। हम इसका पुरजोर विरोध करते हैं।

झारखंड के कांड पर भी हुए थे आग बबूला
इससे पहले पिछले साल सितंबर महीने में झारखंड के दुमका में एक बच्ची की आग लगाकर मौत के मामले में भड़के हुए राजू दास ने वीडियो जारी किया था। उन्होंने आरोपी को मारने वाले को 11 लाख रुपए देने की पेशकश की थी। दुमका जिले में शाहरुख नाम के आरोपी ने एक बच्ची पर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया था, जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। और बाद में उसकी जान भी चली गई। महंत राजू दास ने कहा कि हिंदू संगठनों से मेरी अपील है कि बच्ची को न्याय नहीं मिल पा रहा है। आरोपी शाहरुख को जो पेट्रोल से जलाकर मारेगा उसे मैं 11 लाख रुपए का इनाम दूंगा।

'जिस थिएटर में पठान लगे, उसे फूंक दो'
बॉलिवुड की फिल्म पठान को लेकर जो विरोध हुआ, उसमें भी राजू दास ने बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि जिस भी थिएटर में यह फिल्म लगे उसे फूंक दिया जाना चाहिए। राजू दास ने सीधे तौर पर लोगों से कहा कि जिस प्रकार सनातन धर्म और संस्कृति का मजाक उड़ाया जा रहा है। हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाया जा रहा है। भगवा रंग को पठान फिल्म में दीपिका पादुकोण जिस तरीके से बिकिनी के रूप में पहनती हैं, उससे हमारी आत्मा को ठेस पहुंचती है। शाहरुख खान एक बार नहीं बल्कि लगातार सनातन धर्म संस्कृति का मजाक उड़ा रहा है। जैसे को तैसा करना पड़ेगा, नहीं तो यह लोग मानने वाले नहीं हैं। इनके ऊपर अब कंट्रोल नहीं लगा सकते हैं। दुष्टों के साथ दुष्टतापूर्ण व्यवहार ही करना चाहिए।

'नूपुर शर्मा विवाद पर कसा था तंज'
डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर को लेकर भी राजू दास ने फिल्म के निर्देशक लीना माणिमेकलाई को लेकर कार्रवाई की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि अगर देश के गृह मंत्रालय की तरफ से कोई ऐक्शन नहीं दिया गया तो फिर आपका सिर तन से अलग हो सकता है। हम देश में ऐसी स्थिति पैदा कर सकते हैं कि आपको हिंदुस्तान छोड़कर जाना भी कर सकता है। राजू दास ने जून में बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा की तरफ से पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के बाद हुए विवाद पर भी बात कही थी। उन्होंने कहा था कि मस्जिद से लोगों को भरमाया जा रहा है। साजिश करके पूरे देश में अमन और शांति को बिगाड़ने का माहौल तैयार किया जा रहा है। सरकार को गंभीरता और सख्ती के साथ पेश आना चाहिए।

'संपत्ति विवाद में भी आया था नाम'
ऐसी बयानबाजी के अलावा राजू दास के खिलाफ पुलिस में मामला भी दर्ज हो चुका है। यह संपत्ति के विवाद से जुड़ा मामला है। कुछ दिन पहले ही जामवंत किला मंदिर के महंत शिव नारायण दास ने हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास के खिलाफ कोतवाली अयोध्‍या में केस दर्ज करवाया है। इसमें उन्‍होंने महंत राजूदास और एक अन्‍य के ऊपर मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

महंत का आरोप है कि वह अपने मंदिर की दुकान के मामले में पहुंचे कमीशन से बात करने हनुमानगढ़ी चौराहे पर गए थे, जब आरोपियों के साथ कई अन्‍य अज्ञात लोगों ने मारपीट शुरू कर दी। इतना ही नहीं उन्‍हें जान से मारने की धमकी भी दी गई। वहीं राजूदास ने कहा कि उन्हें फर्जी केस में फंसा कर हनुमान गढ़ी की ही एक पट्टी के जामवंत मंदिर पर कब्जा करने की साज़िश रची गई है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...