Breaking News

Sunday, October 6, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 143

बैंक फ्रेंचाइजी पर बदमाशों का धावा, युवक की गोली मारकर हत्या, एक लाख 59 हजार की लूट

नकाबपोश बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम,ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर किया प्रदर्शन एएसपी व एसडीएम के समझाने पर शांत हुए लोग

बैंक फ्रेंचाइजी पर बदमाशों का धावा, युवक की गोली मारकर हत्या, एक लाख 59 हजार की लूट

सुल्तानपुर। पलिया देवापुर बाजार में मंगलवार की दोपहर नकाबपोश तीन बदमाशों ने बैंक के फ्रेंचाइजी पर धावा बोल दिया। फ्रेंचाइजी में घुसे बदमाशों ने लूटपाट शुरू कर दी। एक युवक से नौ हजार रुपये लूटने के बाद जब बदमाश फ्रेंचाइजी के गल्ले में रखा रुपया लूटने लगे तो दुकान पर बैठा एक युवक बदमाशों से भिड़ गया। युवक के विरोध करने पर बदमाशों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और एक लाख 50 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए।


घटना को अंजाम देकर भाग रहे बदमाशों ने एक अन्य जनसुविधा केंद्र पर धावा बोलकर तीन हजार रुपये लूट लिए। हत्या व लूट से नाराज ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों की मांग थी कि पीड़ित परिवार को एक एकड़ जमीन का पट्टा, मां को पेशन देने के साथ ही सरकारी आवास दिया जाए। सूचना के बाद पहुंचे एएसपी और एसडीएम ने पीड़ित परिवार की हर संभव मदद का भरोसा दिया तब जाकर लोग शांत हुए।


दोस्तपुर थाना क्षेत्र के पलिया देवापुर गांव निवासी शैलेंद्र विश्वकर्मा की पलिया देवापुर बाजार में बड़ौदा पूर्वी उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की फ्रेंचाइजी है। मंगलवार की दोपहर पलिया देवापुर गांव निवासी शेषमणि पांडेय का पुत्र शुभम पांडेय (23) घर से दवा लेने के लिए बाइक से निकला था। शुभम बाजार में शैलेंद्र की फ्रेंचाइजी के पास पहुंचा था। तभी फ्रेंचाइजी संचालक शैलेंद्र विश्वकर्मा ने शुभम से उसकी बाइक मांगी और उसे दुकान पर बैठाकर घर खाना खाने चले गए।


थोड़ी देर बाद ही एक बाइक पर सवार तीन नकाबपोश दुकान पर पहुंचे और असलहा निकालकर लूटपाट शुरू कर दी। फ्रेंचाइजी से रुपये निकालने पहुंचे नीरज मौर्या से बदमाशों ने नौ हजार रुपये लूट लिया। इसके बाद दुकान के गल्ले में रखा रुपया लूटने लगे तो शुभम बदमाशों से भिड़ गया। शुभम के विरोध करने पर बदमाशों ने उसे गोली मार दी और गल्ले में रखा करीब डेढ़ लाख रुपये लूट लिया। शुभम की हत्या और लूटपाट के बाद बदमाश बाइक से फरार हो गए।


इस बीच फायरिंग की आवाज सुनकर पहुंचे स्थानीय लोग लहुलूहान हालत में शुभम को लेकर सीएचसी पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर लूट के बाद भाग रहे बदमाशों ने करीब पांच सौ मीटर दूर स्थित जनसुविधा केंद्र के संचालक धर्मेंद्र से भी असलहा सटाकर तीन हजार रुपये लूट लिया। हत्या और लूट की घटना से नाराज ग्रामीणों ने शव को दोस्तपुर ब्लॉक चौराहे पर रख कर सड़क जाम कर दिया और प्रदर्शन करने लगे।


लोगों की मांग थी कि उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को एक एकड़ जमीन का पट्टा देने के साथ ही सरकारी आवास और मां को पेंशन देने की घोषणा करें। सूचना के बाद एएसपी विपुल श्रीवास्तव, एसडीएम महेंद्र सिंह, सीओ कादीपुर डॉ. कृष्ण कुमार कई थानों की पुलिस के साथ पहुंच गए। दोनों अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि हर हाल में पीड़ित परिवार की मदद की जाएगी, तब जाकर लोग शांत हुए। करीब दो घंटे के बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।


घर से खींच लाई मौत
दोस्तपुर। पलिया देवापुर गांव निवासी शुभम घर का इकलौता बेटा था। शुभम के पिता शेषमणि पांडेय बेहद गरीब हैं। शेषमणि पांडेय का छप्पर का मकान है। शेषमणि के परिवार में पत्नी शिवकुमारी के साथ ही दो बेटी आरती और सरिता हैं। दोनों बहनें बड़ी हैं और उनकी शादी हो चुकी है। घर वालों के अनुसार शुभम की तबीयत ठीक नहीं थी। दोपहर में मां शिव कुमारी से शुभम ने कहा कि वह दवा लेने जा रहा है और जल्द ही घर लौट आएगा। किसी को पता नहीं था कि अब वह वापस घर नहीं लौटेगा।


आईटीआई के बाद स्नातक कर रहा था शुभम
दोस्तपुर। पलिया देवापुर गांव निवासी शुभम ने आईटीआई की थी। आईटीआई के बाद शुभम बारी सहजन में स्थित नवयुग महाविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई कर रहा था। मौजूदा समय में शुभम द्वितीय वर्ष का छात्र था। ग्रामीणों के अनुसार शुभम बड़ा होकर अपने पिता की मदद करना चाहता था।


शातिर लुटेरों का काम
दोस्तपुर। पलिया देवापुर बाजार में स्थित फ्रेंचाइजी और जनसुविधा केंद्र पर जिस तरह से असलहे के जोर पर लूटपाट और हत्या की गई उससे पता चलता है कि लुटेरे शातिर हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार एक स्थान पर हत्या और एक लाख 59 हजार रुपये की लूट के बाद मात्र पांच सौ मीटर पर स्थित जनसुविधा केंद्र पर भी लूट करना आम लुटेरों का काम नहीं हो सकता।


एएसपी के नेतृत्व में टीम गठित
सुल्तानपुर। एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने दिनदहाड़े हुई लूट और हत्या को गंभीरता से लेते हुए एएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित किया है। एसपी ने जिले की स्वॉट टीम के साथ ही सीओ कादीपुर को भी जिम्मेदारी सौंपी है।


व्यापारी नेता ने एसपी से की बात
सुल्तानपुर। लूट व हत्या की घटना को लेकर एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र से व्यापारी नेता रवींद्र त्रिपाठी ने फोन पर वार्ता की। व्यापारी नेता ने घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के साथ ही पीड़ित परिवार की मदद किए जाने की मांग की है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...