Breaking News

Monday, September 23, 2024
Home / राजनीति /

  • 0
  • 130

बाराबंकी में बोले सीएम योगी, पूर्व मुख्यमंत्री ने इसे कूड़े का चुनाव बताया, ये चुनाव सपा-बसपा के कचरे को साफ करेगा

आज सीएम योगी बाराबंकी शहर के जीआईसी मैदान पहुंचे। उन्होंने जनसभा में पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर हमला बोला।

बाराबंकी में बोले सीएम योगी, पूर्व मुख्यमंत्री ने इसे कूड़े का चुनाव बताया, ये चुनाव सपा-बसपा के कचरे को साफ करेगा

नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान खत्म होने के बाद दूसरे चरण के लिए प्रचार तेज हो गया है। दूसरे चरण का प्रचार करने आज सीएम योगी बाराबंकी शहर के जीआईसी मैदान पहुंचे। उन्होंने जनसभा में पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर हमला बोला।

सीएम ने भाषण की शुरुआत महादेव की नगरी को प्रणाम करके की। मुख्यमंत्री ने कहा," आप लोगों ने सपा अध्यक्ष का बयान को सुना होगा। जिसमें वह कह रहे हैं कि ये नगर निकाय चुनाव में हमारी रुचि इसलिए नहीं क्योंकि ये कूड़ा उठाने का चुनाव है। मतलब कूड़ा उठाना उनके लिए प्रतिष्ठा का विषय है, एक व्यक्ति जो उत्तर प्रदेश जैसे राज्य का मुख्यमंत्री रहा हो, उनके द्वारा इस तरह के हल्के शब्दों का प्रयोग किया जाना, उन छ: करोड़ लोगों का अपमान है जो इस नगरीय प्रणाली में निवास करते हैं, ये छ: करोड़ मतदाताओं का अपमान है।"

मैं आपसे कहता हूं कि ये कूड़ा नहीं, ये सपा बसपा के कचरे को साफ करने का चुनाव है,उनके गंदगी, अराजकता, उनके अवसरवादिता को साफ करने का चुनाव है, इसलिए हमने ये सफाई अभियान चलाया, स्वच्छ भारत मिशन से करोड़ों के जीवन मे बदलाव आया। लोगों को बीमारी से मुक्ति मिली, नारी सम्मान गरिमा की रक्षा भी हुई।"


6 करोड़ मतदाताओं के सामने है भाजपा
उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में कल प्रचार बंद हो रहा है। देश के सबसे ज्यादा नगर निकाय वाले प्रदेश में जिसमे करीब छ: करोड़ की आबादी मतदाता है, भारतीय जनता पार्टी आपके सामने है।

वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी
सीएम ने कहा कि वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है, भारत आज वैश्विक लीडर की भूमिका में है। देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, जब 1947 में हम आजाद हुए तब हम उस जश्न को नहीं देख सके थे लेकिन 75 वर्ष पूरे होने पर हर घर तिरंगा के माध्यम से हमने उस को अनुभूति किया। जिस ब्रिटेन ने भारत पर 200 वर्षों तक राज किया। उस ब्रिटेन को पीछे छोड़कर विश्व की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना।

यूक्रेन से भारतीय नागरिक निकाले गए
आज जी 20 देशों की अध्यक्षता भारत कर रहा है। रूस-यूक्रेन के युद्ध में भारत के नेतृत्व के कहे अनुसार सीजफायर हुआ। भारतीय सकुशल निकाले गये। भारत में तेजी से इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है। मात्र 9 वर्ष में देश के करोड़ों लोगों के सिर पर छत मिली। करोड़ों को उज्ज्वला योजना, करोड़ों के जनधन अकाउंट खुल जाना बदलाव की कहानी बताता है।

220 करोड़ लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगी
अकेले भारत ही है जिसने कोरोना की 220 करोड़ वैक्सीन की डोज मुफ्त दी। ऐसा कोई देश नहीं है दुनिया में। आज विरासत का सम्मान हो रहा है। साथ ही अध्यात्मिक सांस्कृतिक स्थलों का निर्माण हो रहा है। काशी विश्वनाथ कॉरिडर, अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण, केदारनाथ धाम का पुनरुद्धार, उज्जैन में महाकाल लोक का निर्माण हो रहा है।

सपा-बसपा सरकारों ने लूटा
सपा-बसपा की सरकारों ने जाति विशेष को छूट देकर लूटने का कार्य किया। हमने तुष्टिकरण नहीं किया। हमने सशक्तिकरण का कार्य किया। हमने मजहब, जाति नहीं देखी, शासन की योजनाओं का लाभ सबको दिया।

उत्तर प्रदेश में 10 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है। 15 करोड़ को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। बाराबंकी के लिए एक तरफ लखनऊ का इंटरनेशनल एयारपोर्ट, दूसरे तरफ अयोध्या का इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लाभ मिलने जा रहा है। ये दुर्लभ संयोग है जिसका लाभ बाराबंकी को मिलेगा।

2017 से पहले की हालत सभी जानते हैं
सीएम ने कहा कि हमने आस्था का सम्मान किया। बिना भेदभाव किया। 2017 से पहले स्थिति सभी जानते हैं। सीएम ने बाराबंकी में ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने की अपील की।मुख्यमंत्री के कार्यक्रम एक नगर पालिका और 13 नगर पंचायतों के भाजपा प्रत्याशी मंच पर मौजूद रहे। उन्होंने सभी को जिताने की अपील की। मुख्यमंत्री योगी यहां 45 मिनट तक रुके।

बता दें कि बाराबंकी की नवाबगंज नगर पालिका से भाजपा प्रत्याशी शशि श्रीवास्तव और समाजवादी पार्टी की शीला सिंह वर्मा चुनाव मैदान में हैं और इन दोनों के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है। कार्यक्रम स्थल व बाहर हजारों पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...