Breaking News

Saturday, October 5, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 170

भाजपा का क्षेत्रीय बूथ सम्मेलन: सीएम योगी बोले- भारतीय जनता पार्टी के लिए व्यक्ति नहीं, राष्ट्र सर्वोपरि

भाजपा के कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र बूथ सम्मेलन और पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन समारोह में मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव मौर्य कानपुर पहुंचे। उद्घाटन समारोह में सीएम योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए व्यक्ति नहीं, बल्कि राष्ट्र सर्वोपरि है।

भाजपा का क्षेत्रीय बूथ सम्मेलन: सीएम योगी बोले- भारतीय जनता पार्टी के लिए व्यक्ति नहीं, राष्ट्र सर्वोपरि

भाजपा के कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र बूथ सम्मेलन और पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन समारोह में मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव मौर्य कानपुर पहुंचे। उद्घाटन समारोह में सीएम योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए व्यक्ति नहीं, बल्कि राष्ट्र सर्वोपरि है। जब पूरी दुनिया कोरोना से परेशान थी। लोग जान बचाने की कोशिश कर रहे थे, तब भाजपा कार्यकर्ता अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता की रक्षा के लिए समर्पण के साथ काम कर रहा था। इससे पहले जेपी नड्डा और सीएम योगी ने बाबा नामदेव गुरुद्वारे में मत्था टेका।

भारतीय जनता पार्टी के लिए एक व्यक्ति नहीं, देश सर्वोपरि: योगी


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूज्य अटल बिहारी वाजपेयी ने एक बात कही थी- सिद्धांतों के बिना राजनीति मौत का फंदा है। आजादी के बाद अगर कोई ऐसी पार्टी है जिसने अपना सब कुछ मूल्यों और आदर्शों और भारत के लिए समर्पित कर दिया है, तो वह भारतीय जनता पार्टी है। कोरोना काल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता लोगों की मदद के लिए आगे आए। यह प्रधानमंत्री और जेपी नड्डा की प्रेरणा से ही संभव हो पाया। दूसरे दलों के लोग अपने घरों में बैठे थे। भारतीय जनता पार्टी के लिए व्यक्ति नहीं, बल्कि राष्ट्र सर्वोपरि है। जब पूरी दुनिया कोरोना से परेशान थी। लोग जान बचाने की कोशिश कर रहे थे, तब भाजपा कार्यकर्ता अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता की रक्षा के लिए समर्पण के साथ काम कर रहे थे: मुख्यमंत्री श्री।


कार्यकर्ता का कार्यालय और कोष होता सबसे महत्वपूर्ण : स्वतंत्र देव


इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने कहा कि कार्यकर्ता का कार्यालय और फंड पार्टी के लिए सबसे महत्वपूर्ण है।


भाजपा के सभी जिला एवं क्षेत्रीय कार्यालयों का उद्घाटन


राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा के सभी जिला और क्षेत्रीय कार्यालयों का उद्घाटन किया. 9 जिलों के पार्टी कार्यालयों का उद्घाटन हो गया है. इनमें कानपुर देहात, हमीरपुर, प्रतापगढ़, कुंडा, पीलीभीत, नोएडा, गौतम बुद्ध नगर, कानपुर ग्रामीण, कानपुर दक्षिण शामिल हैं।


कांग्रेस के प्रदेश सचिव विकास अवस्थी गिरफ्तार


कांग्रेस के प्रदेश सचिव विकास अवस्थी को पुलिस ने कानपुर से गिरफ्तार कर लिया है. कांग्रेसी एक सरकारी अस्पताल के स्थान पर भाजपा कार्यालय के निर्माण के विरोध में जा रहे थे। बारा पुलिस ने कांग्रेस नेता को सुबह बर्रा स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया. कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर कार्यकर्ता भड़क गए और विरोध में कांग्रेसियों ने बर्रा थाने के गेट पर बैठकर नारेबाजी शुरू कर दी. कांग्रेस नेता संगीत तिवारी के नेतृत्व में कांग्रेसी थाने के गेट पर धरने पर बैठ गए हैं.


साकेत नगर पार्टी कार्यालय पहुंचे नड्डा-योगी


राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साकेत नगर स्थित पार्टी कार्यालय पहुंच गए हैं. पार्टी क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन समारोह में शामिल हुई है. मंत्र जाप से पूजा शुरू हो गई है।


जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी ने किया गुरुद्वारे में मत्था टेका

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां किदवई नगर बाबा नामदेव गुरुद्वारे में मत्था टेका। इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, सांसद सत्य पचौरी, सांसद देवेंद्र सिंह, विधायक महेश त्रिवेदी आदि मौजूद रहे. इस मौके पर अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष अजीत सिंह ने उनका स्वागत किया. उपराष्ट्रपति गुरविंदर सिंह विक्की ने अपनी कई मांगें उनके सामने रखीं।


पीएम ने सिख समुदाय और सिख भाइयों के लिए जो किया वह किसी ने नहीं किया: नड्डा


इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि बीजेपी के सिपाही होने के नाते गुरु नामदेव जी के चरणों में नतमस्तक होकर मैं गर्व से कह सकता हूं कि हमारे सफल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिख समुदाय और सिख भाइयों के लिए जो काम किया है. ऐसा किसी ने नहीं किया है।


भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम गुरु के चरणों में उनका आशीर्वाद लेने आए हैं। यह सौभाग्य की बात है कि इतने महान गुरु के नाम पर एक गुरुद्वारा बनाया गया है, यह हमारे लिए प्रेरणा और आदर्श का मार्ग भी है।


इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन से पहले भाजपा के 55 कार्यकर्ता ढोल और फूल लेकर कानपुर के चकेरी हवाईअड्डे पर जमा हुए. इस बीच भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर जबरन पीछे हटने का आरोप लगाया। इसके अलावा रमादेवी से एयरपोर्ट रूट पर बैरिकेडिंग लगा दी गई थी।


मुख्यमंत्री के आने के करीब 20 से 25 मिनट पहले ही रास्ता बंद कर दिया गया था. मुख्यमंत्री का काफिला यहां पहुंचते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुष्पवर्षा की। बाबा नामदेव गुरुद्वारा पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य। दस्तार बांधकर गुरुद्वारे में प्रवेश किया गया।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...