Breaking News

Saturday, September 21, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 77

BHU में तोड़फोड़ मामले में 12 नामजद और 200 छात्रों पर केस, गिरफ्तारी के लिए पुलिस की पांच टीमें गठित

बीएचयू में शनिवार की देर रात डालमिया छात्रावास के पास स्कार्पियो की टक्कर से दशाश्वमेध अंतर्गत देवनाथपुरा पांडेयहवेली निवासी साइकिल सवार कृष्णचंद्र की मौत के बाद हुए बवाल के मामले में पुलिस ने 12 नामजद और 200 अज्ञात छात्रों पर मुकदमा दर्ज किया है। सात नामजद आरोपितों को रविवार दोपहर नरिया तिराहे के पास से गिरफ्तार भी कर लिया गया।

BHU में तोड़फोड़ मामले में 12 नामजद और 200 छात्रों पर केस, गिरफ्तारी के लिए पुलिस की पांच टीमें गठित

बीएचयू में शनिवार की देर रात डालमिया छात्रावास के पास स्कार्पियो की टक्कर से दशाश्वमेध अंतर्गत देवनाथपुरा पांडेयहवेली निवासी साइकिल सवार कृष्णचंद्र की मौत के बाद हुए बवाल के मामले में पुलिस ने 12 नामजद और 200 अज्ञात छात्रों पर मुकदमा दर्ज किया है।

सात नामजद आरोपितों को रविवार दोपहर नरिया तिराहे के पास से गिरफ्तार भी कर लिया गया। शेष की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की पांच टीमें गठित की गईं हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से आरोपितों की पहचान में जुटी है। लंका पुलिस ने दुर्घटना और तोड़फोड़ की घटना का अलग-अलग दो मुकदमा दर्ज किया है।

छात्रों ने स्कार्पियो को किया क्षतिग्रस्त
बीएचयू परिसर में दुर्घटना करने वाली स्कार्पियो को छात्रों ने न सिर्फ क्षतिग्रस्त कर दिया था, बल्कि सिंहद्वार बंद कर प्रदर्शन करने लगे थे। छात्रों का आरोप था कि हादसे के बाद शव लेकर भागने की कोशिश की गई और स्कार्पियो में लगे राजनीतिक पार्टी के झंडे को बदला गया।

विवाद ने उग्र रूप ले लिया जब एंबुलेंस को अंदर जाने से रोकने पर पुलिस और बीएचयू के सुरक्षाकर्मियों ने लाठियां पटकीं। छात्रों का आक्रोश तोड़फोड़ में बदला तो पुलिस को परिसर में लाठीचार्ज करना पड़ा। काशी जोन के पुलिस उपायुक्त प्रमोद कुमार ने बताया कि गिरफ्तारी के लिए गठित पांच टीमें आरोपितों को तलाश कर रही हैं और जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बताया कि स्थिति शांतिपूर्ण होने के बावजूद परिसर में फोर्स तैनात है।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
लंका थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्र ने बताया में विवि के सह सुरक्षा अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता की तहरीर पर शुभम शुक्ला, संजय गांधी, अनुज राय, अंकित पाल, सूरज कुमार, उमराव, दुर्गेश यादव, अमिया, संकेत कुमार, संभव कौशिक, अभिषेक कुमार, सुरेश कुमार पासवान, प्रत्युष कुमार, यशवर्धन राज सहित 200 अज्ञात के खिलाफ बलवा, तोड़फोड़, मारपीट, धमकी, लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम तथा 7 सीएलए एक्ट के तहत केस दर्ज है।

पुलिस का कहना है कि आरोपित छात्रों ने दुर्घटना बाद अफवाह फैला दी कि मृतक विश्वविद्यालय का छात्र है। इसके बाद स्थित उग्र हो गई और स्कार्पियो, सुरक्षाकर्मियों की गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ मारपीट की गई।

गिरफ्तार आरोपितों के नाम, मूल पता और हाल पता
  • -सूरज कुमार उरांव, थाना सेमरा, ग्राम महुआ, पश्चिमी चंपारण, बिहार (बिड़ला हास्टल)।
  • अमिया संकेत कुमार, थाना ररुआं ग्राम कनिका, कटक, ओडिशा (ब्रोचा हास्टल)।
  • अभिषेक कुमार ग्राम कैथवार, दरभंगा, बिहार, (ब्रोचा हास्टल)।
  • संभव कौशिक, थाना जलालपुर पोस्टनगर, छपरा, बिहार, (ब्रोचा हास्टल)।
  • यशवर्धन राज, थाना विशनपुर ग्राम पंचोभ, दरभंगा, बिहार, (बिड़ला ए हास्टल)।
  • प्रत्युष कुमार, थाना अरेर, ग्राम जमुआरी, मधुबनी, बिहार (बिड़ला हास्टल)।
  • सुदेश पासवान, थाना जयरामपुर ग्राम तेउस, शेखपुरा, बिहार (बिड़ला एस हास्टल)।

सिंहद्वार पर शव रखकर स्वजन ने किया जाम, समझाने पर माने
बीएचयू परिसर में स्कार्पियो की चपेट में आकर जान गंवाने वाले कृष्ण चंद्र के स्वजन और उनके पड़ोसियों ने रविवार शाम चार बजे सिंहद्वार पर शव रखकर जाम लगा दिया। एसपी अतुल अंजान त्रिपाठी ने स्वजन से बातचीत की तो उन्होंने पांच मांगे रखीं।

मृतक के पुत्र अभिषेक थापा ने प्रधानमंत्री योजना के तहत आवास, श्रम योजना में आर्थिक लाभ, दुर्घटना बीमा, पारिवारिक पेंशन लाभ, मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से सहायता और फरार स्कार्पियो चालक की गिरफ्तारी की मांग संबंधी लिखित आवेदन एसपी को दिया। इन्हें पूरा कराने का आश्वासन देने के बाद उन्होंने एक घंटे से चल रहा जाम समाप्त किया।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...