Breaking News

Sunday, September 22, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 161

प्रयागराज: CM योगी पहुंचे संगमनगरी, माघ मेले और कुंभ की चल रही तैयारियों को लेकर किया मंथन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनथ करीब चार घंटे की देरी से प्रयागराज पहुंचे। पुलिस लाइंस स्थित मैदान पर बने हेलीपैड पर करीब साढ़े तीन बजे योगी का हेलीकॉप्टर उतरा। इसके बाद वह संगम नोज पर पहुंचे और विधि विधान से गंगा का पूजन किया। इसके बाद कुंभ की तैयारियों समेत माघ मेले का व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

प्रयागराज: CM योगी पहुंचे संगमनगरी, माघ मेले और कुंभ की चल रही तैयारियों को लेकर किया मंथन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनथ करीब चार घंटे की देरी से प्रयागराज पहुंचे। पुलिस लाइंस स्थित मैदान पर बने हेलीपैड पर करीब साढ़े तीन बजे योगी का हेलीकॉप्टर उतरा। इसके बाद वह संगम नोज पर पहुंचे और विधि विधान से गंगा का पूजन किया। इसके बाद वह अक्षय वट पहुंचे। मुख्यमंत्री श्री बड़े हनुमानजी का दर्शन भी कर सकते हैं। इसको लेकर सारी तैयारियां की गई हैं। इस दौरान योगी ने कुंभ की तैयारियों के साथ माघ मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने उन्हें विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

सीएम योगी माघ मेले में चल रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे।इसके पूर्व हेलीकॉप्टर से उतरने पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सांसद केसरी देवी पटेल, महापौर उमेशचंद गणेश केसरवानी, विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी, एमएलसी सुरेंद्र चौधरी, सतुआ बाबा आदि ने स्वागत किया। 

सीएम की सुरक्षा में तीन हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर आगमन के दौरान उनकी सुरक्षा में तीन हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती की जाएगी। सुबेदारगंज से लेकर संगम तक चप्पे-चप्पे पर जवान मुस्तैद किए जाएंगे। मुख्यमंत्री माघ मेले में सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे, ऐसे में पुलिस विभाग देर रात तक तैयारियों में जुटा रहा।

मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान आरएएफ व पीएसी के जवानों की भी तैनाती की जाएगी। दोनों बलों को मिलाकर 20 कंपनियों काे लगाया जाएगा। इसके अलावा 50 से ज्यादा राजपत्रित अधिकारियों को भी मुस्तैद किया जाएगा। इंस्पेक्टर, दरोगा, मुख्य आरक्षी व आरक्षी मिलाकर करीब 1500 पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया जाएगा। शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों के थानों की फोर्स भी वीआईपी ड्यूटी में लगाई गई है।

वीआईपी आगमन के मद्देनजर पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने मंगलवार शाम पुलिस लाइन में मातहतों को विस्तृत दिशा निर्देश दिए। उधर मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व फ्लीट रिहर्सल भी हुआ। ब्रीफिंग में डीसीपी नगर दीपक भूकर, डीसीपी यमुनानगर अभिनव त्यागी, डीसीपी गंगानगर अभिषेक भारती, डीसीपी प्रोटोकॉल आशुतोष द्विवेदी समेत अन्य अफसर, कर्मचारी मौजूद रहे।

फ्लीट आगमन के समय कुछ देर के लिए डायवर्जन
मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर ट्रैफिक डायवर्जन आंशिक रूप से कुछ देर के लिए लागू होगा। डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि फ्लीट के आगमन के दौरान संबंधित मार्गों पर कुछ देर के लिए ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। फ्लीट के गुजरते ही यातायात बहाल कर दिया जाएगा।

वीआईपी ड्यूटी में जाते समय सिपाही घायल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन पर वीआईपी ड्यूटी में जाते समय एक सिपाही सड़क दुर्घटना में घायल हो गया। शंकरगढ़ थाने में तैनात सिपाही नवनीत पाल की ड्यूटी बुधवार को सीएम के कार्यक्रम में लगी थी। ड्यूटी पर आते समय वह सड़क हादसे में घायल हो गया। उसके दाहिने पैर की हड्डी टूट गई। उसे एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...