Breaking News

Saturday, September 28, 2024
Home / राजनीति /

  • 0
  • 313

सीएम योगी का अखिलेश पर निशाना, बोले 'पहले नौकरी निकलते हीं खानदान वसूली के लिए निकल पड़ता'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज जौनपुर के मछलीशहर पहुंचे। जहां उन्होंने विपक्ष को घेरते हुए कहा, पिछली सरकार सरकारी खजाने में डकैती डालने का काम करती थी।

सीएम योगी का अखिलेश पर निशाना, बोले 'पहले नौकरी निकलते हीं खानदान वसूली के लिए निकल पड़ता'

सोमवार को जौनपुर के मछलीशहर में कई विकास परियोजनाओं की सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे। फौजदार इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा समेत पूरे विपक्ष पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि वंशवाद और परिवारवाद करने वालों ने यूपी को बदहाल कर दिया था।


 पहले जब नौकरी निकलती तो खानदान वसूली के लिए निकल पड़ता


मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्या का जो समाधान करे वही सरकार है। परिवारवाद और वंशवाद के आधार पर जिन लोगों ने नौजवानों के साथ खिलवाड़ किया, वे विकास नहीं करा सकते थे। जब कोई नौकरी निकलती थी तो खानदान के लोग निकल पड़ते था वसूली पर। हमने पांच लाख युवाओं को पारदर्शी तरीक़े से सरकारी नौकरी दी है। पिछली सरकारों की सोच छोटी थी इसलिए परिवार तक सीमित थे। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भारत की 135 करोड़ की आबादी ही उनका परिवार है। डबल डोज की सरकार है तो अन्न का डबल डोज भी मिलेगा। कुछ लोग वैक्सीन का विरोध कर जीवन के साथ खिलावाड़ कर रहे थे। देश की लड़ाई को कमजोर कर रहे थे।


सीएम ने कहा कि, 'आपने कभी श्रमिकों का सम्मान होते हुए देखा था...? पिछली सरकारों को अपनों से फुर्सत ही नहीं थी, इस लिए गरीब की चिंता नहीं थी। आज श्रमिक, किसान, युवा, बाल-बेटियों को सम्मान देते हुए 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की परिकल्पना को साकार किया जा रहा है।


यूपी में साढ़े चार वर्षों के भीतर एक भी दंगा नहीं - सीएम योगी


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक तरफ बुलडोजर सड़क बनाने का काम कर रहा है तो दूसरी तरफ पेशेवर माफियाओं की छाती पर चलाने का काम भी कर रहा। साढ़े चार वर्षों में एक भी दंगा यूपी में नहीं हुआ। ये 'नया यूपी' है। आज अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो चुका है। 2023 तक रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे, हम सबको आशीर्वाद देंगे। हमारी पीढ़ी सौभाग्यशाली है कि हम इस भव्य मंदिर को अपने आंखों के सामने बनते हुए देख रहे हैं।


सीएम योगी ने साधा अखिलेश पर निशाना


सीएम योगी ने कहा कि हम समस्या को समस्या नहीं बनने देना चाहते। हम समस्या के समाधान करना चाहते हैं। पहले की सरकारों ने परिवारवाद और वंशवाद के आधार पर लोगों को जाति के नाम पर आपस में लड़वाने का काम किया। नौजवानों नौकरी से दूर रखा। पिछली सरकार सरकारी खजाने में डकैती डालने का काम करती थी। शासन की योजनाओं को सिर्फ अपने चहेतों को दिया जाता था। गरीब व किसान तो सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रहते थे। लेकिन भाजपा सरकार में आज हर गरीब व किसान को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। अब वंशवाद के नाम पर राजनीति करने वालों का बोरिया बिस्तर बंधने लगा है। पहले नौकरियों के नाम पर विज्ञापन निकलते ही वसूली शुरू हो जाती थी। एक परिवार के लोग झोला लेकर निकल जाते थे।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश सरकार बेहतर कार्य कर रही है। कोरौना काल में भी हमने वैक्सीन से लेकर तमाम सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाया। कहा कि वैक्सीन का विरोध करने वाले का अब जनता विरोध कर रही है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनने की ओर अग्रसर है। आज जो गरीबों को राशन मिल रहा है वो 2017 के पहले माफियाओं के पास चला जाता था।


कोरोना काल में अकेले जौनपुर में दो लाख प्रवासी वापस आए। इनके जीवन बचाने के साथ-साथ उन्हें काम देने का काम किया गया। गांव के अंदर विकास कार्य कराने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए भी सरकार ने काम किया। त्रिस्तरीय पंचायत के प्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ाने का काम किया।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...