Breaking News

Saturday, September 21, 2024
Home / अपराध /

  • 0
  • 169

"शराब पिलाई, अश्लील वीडियो बनाया", कानपुर में दो नाबालिग बहनों का लटका मिला शव

आरोपियों के परिजन से शिकायत करने पर परिवार के साथ की थी मारपीट।

"शराब पिलाई, अश्लील वीडियो बनाया", कानपुर में दो नाबालिग बहनों का लटका मिला शव

"27 फरवरी की रात में रज्जू और संजय ने अदिति (बदला हुआ नाम) व मंजरी (बदला हुआ नाम) को बीड़ी व शराब पिलाई, उनके साथ शारीरिक संबंध बनाए फिर उनका अश्लील वीडियो भी बनाया..."

16 वर्षीय अदिति के परिजनों ने जब अपनी नाबालिग बेटी के साथ हुई हैवानियत बयां की तो सुनने वालों के होश उड़ गए। घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के घाटमपुर क्षेत्र की है। जहां अदिति और उसकी 14 वर्षीय चचेरी बहन मंजरी की पेड़ से लटकती लाशें 28 फरवरी को बरामद हुई। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

शिकायत पर पीड़ित परिवार के साथ हुई मारपीट
मृतक अदिति और मंजरी का परिवार कानपुर क्षेत्र के घाटमपुर इलाके में स्थित एक ईंट भट्टे पर मजदूरी कर अपना गुजारा करता है। परिजनों का आरोप है कि वहां के एक दबंग ठेकेदार रामरूप के बेटे रज्जू और उसके भांजे संजय ने अदिति और मंजरी को शराब पिलाई, उनके साथ शारीरिक संबंध बनाए। दोनों बच्चियों का अश्लील वीडियो भी बनाया जिसकी जानकारी परिजनों को मिली। 

अदिति के पिता ने लिखित शिकायत में बताया कि जब आरोपियों के परिजन से शिकायत की गई तो राम रूप ठेकेदार और उसके लोगों ने परिवार के साथ गाली गलौज व मारपीट की। "इस घटना से व्यथित होकर दोनों द्वारा लोक लज्जा के भय से बेरी के पेड़ में दुपट्टे से गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली गई," अदिति के पिता ने अपनी शिकायत में लिखा। 

अदिति के नाना ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि आरोपियों की तरफ से इस मामले में समझौता करने के लिए पांच लाख रुपये की पेशकश भी हुई थी। बहरहाल, पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 376D, 306, 323, 504 लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 3, 4 और सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 2008 की धारा 67(ए) के तहत घाटमपुर थाने में ठेकेदार राम रूप, उसके बेटे रज्जू, भांजे संजय और अन्य परिवार के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

हत्या या आत्महत्या? पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा खुलासा
क्विंट हिंदी से बातचीत के दौरान डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने बताया कि इस केस में नामजद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अभियुक्त रज्जू और संजय के मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। मृत बच्चियों के परिजनों का आरोप था कि आरोपियों द्वारा अश्लील वीडियो बनाया गया था जिसका इस्तेमाल ब्लैकमेल करने के लिए कर रहे थे। 

डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने बताया,
"संजय का फोन हमने पहले ही बरामद कर लिया था। उसमें अभी तक हमें कोई भी आपत्तिजनक वीडियो नहीं मिला है या शायद उसने डिलीट कर दिया है। अगर ऐसा है तो उसे रिकवर करने की कोशिश की जाएगी। राजू का मोबाइल भी आज हमने बरामद कर लिया है। उसका फोन लॉक है और पासवर्ड नहीं बता रहा। उसे भी रिकवर कराया जाएगा।"

परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आत्महत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है, "अभी हत्या है आत्महत्या, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। मृतकों का पोस्टमार्टम डॉक्टर के पैनल द्वारा कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण और अन्य चीजें स्पष्ट हो पाएंगी। "

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...