Breaking News

Saturday, September 28, 2024
Home / देश / विदेश /

  • 0
  • 86

तजिंदर पाल बग्गा की घर वापसी, बोले- एक नहीं 100 FIR करो मैं डरूंगा नहीं

तजिंदर पाल सिंह बग्गा देर रात पंजाब पुलिस की गिरफ्त से छूटकर अपने घर पहुंचे। घर वापसी के बाद बग्गा ने अरविंद केजरीवाल को चैलेंज कर दिया है।

तजिंदर पाल बग्गा की घर वापसी,  बोले- एक नहीं 100 FIR करो मैं डरूंगा नहीं

तजिंदर पाल सिंह बग्गा देर रात पंजाब पुलिस की गिरफ्त से छूटकर अपने घर पहुंचे। बग्गा भाजपा की युवा शाखा के नेता हैं और पार्टी के दिल्ली प्रवक्ता भी हैं। उन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकी देने का आरोप लगाया गया है और शुक्रवार सुबह पंजाब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी के बाद राजनीतिक विवाद बढ़ता गया। 

घर वापसी के बाद बग्गा ने अरविंद केजरीवाल को चैलेंज कर दिया है। बग्गा ने कहा कि उन पर 1 नहीं बल्कि 100 FIR कर दो, तब भी वे डरने वाले नहीं हैं। वे कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इधर, बग्गा को गिरफ्तार करने के बाद पंजाब पुलिस को दिल्ली और हरियाणा में डिटेन के मामले में हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगा। 

बग्गा का केजरीवाल से चैलेंज 

बग्गा बोले- अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वालों को 24 घंटे में जेल में डालूंगा। मैं यही पूछ रहा हूं कि अब तक ऐसा क्यों नहीं किया गया? मेरा कसूर यह है कि मैं उनसे रोज सवाल पूछता हूं। उन्हें लगता है कि केस दर्ज कर वह मुझे सवाल पूछने से रोक लेंगे। कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को झूठ बोलने पर माफी मांगने की मांग छोड़ देंगे। हम रुकने और डरने वाले नहीं हैं।

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में आज फिर इस मामले की सुनवाई होगी

पंजाब पुलिस को दिल्ली और हरियाणा में डिटेन करने के मामले में HC में बहस होगी। इस मामले में हरियाणा पुलिस और दिल्ली पुलिस हाईकोर्ट में एफिडेविट दायर कर चुकी है। हाईकोर्ट में आज फिर इस मामले की सुनवाई होगी। इसमें पंजाब पुलिस को दिल्ली और हरियाणा में डिटेन करने के मामले में बहस होगी। कल HC में सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार को बड़ा झटका लगा था। हाईकोर्ट ने बग्गा को हरियाणा से दिल्ली ले जाने से रोकने की पंजाब सरकार की मांग ठुकरा दी थी।


बग्गा अब दिल्ली पुलिस की सिक्योरिटी में रहेंगे

बग्गा को दिल्ली में शुक्रवार आधी रात को 12.35 बजे मजिस्ट्रेट के आगे पेशी के बाद घर भेज दिया गया। बग्गा अब दिल्ली पुलिस की सिक्योरिटी में रहेंगे। चोट की वजह से बग्गा को बयान दर्ज करवाने के लिए सोमवार सुबह तक का वक्त दिया गया है। 

दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस को डिटेन करने से किया इनकार

हाईकोर्ट में कल हुई सुनवाई में दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस को डिटेन करने से इनकार किया था। दिल्ली पुलिस के एडवोकेट सत्यपाल जैन ने कहा था कि पंजाब पुलिस के कर्मचारी अपनी मर्जी से दिल्ली के जनकपुरी थाने में बैठे हैं। हरियाणा पुलिस के वकील चेतन मित्तल ने कहा कि किसी को डिटेन नहीं किया। हमने तो पंजाब पुलिस के अफसरों को चाय और गन्ने का जूस पिलाया। बग्गा को दिल्ली पुलिस ले गई तो पंजाब पुलिस भी वापस लौट आई।

पंजाब सरकार का DSP दिल्ली पर आरोप

पंजाब सरकार ने आरोप लगाया था कि तजिंदर बग्गा को दिल्ली से गिरफ्तार करने के दौरान एक टीम जनकपुरी थाने भेजी गई। उसे दिल्ली पुलिस ने डिटेन कर लिया। जिसमें उनका एक DSP भी शामिल था। इसके बाद पंजाब पुलिस हरियाणा पहुंची तो उन्हें कुरुक्षेत्र में रोक लिया गया। वहां पंजाब पुलिस के SP स्तर के अफसरों को डिटेन किया गया।

3 राज्यों में बग्गा को लेकर पुलिस के बीच चला ड्रामा

तजिंदर बग्गा को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार आधी रात को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। उनकी मेडिकल रिपोर्ट में चोट लगी होने की बात भी सामने आई है। पेशी के बाद बग्गा को घर भेज दिया गया। कोर्ट ने बग्गा की सुरक्षा के आदेश भी दिए। बग्गा को शुक्रवार सुबह पंजाब पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया।

इसके बाद दिल्ली पुलिस ने किडनैपिंग का केस दर्ज कर दिल्ली कोर्ट से सर्च वारंट ले लिया। जिसके आधार पर ही बग्गा को हरियाणा पुलिस से कुरुक्षेत्र में रुकवाया गया। दिल्ली पुलिस का तर्क है कि बग्गा की गिरफ्तारी से पहले उन्हें पंजाब पुलिस ने इसकी सूचना नहीं दी। बग्गा पर कश्मीर फाइल्स मूवी को टैक्स फ्री करने के मामले में केजरीवाल पर की टिप्पणी की वजह से पंजाब के मोहाली में केस दर्ज किया गया है। 

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...