Breaking News

Wednesday, September 25, 2024
Home / राजनीति /

  • 0
  • 289

एमसीडी चुनाव में AAP ने नहीं दिया टिकट, नाराज नेता बिजली के खंभे पर चढ़े

एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी से टिकट न मिलने को लेकर पूर्व मनोनीत पार्षद हसीब उल हसन ने नाराजगी जताई है। आप से टिकट न मिलने से नाराज पूर्व मनोनीत पार्षद हसीब उल हसन हाइटेंशन तार के खंभे पर चढ़ गए।

एमसीडी चुनाव में AAP ने नहीं दिया टिकट, नाराज नेता बिजली के खंभे पर चढ़े

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में जिन कार्यकर्ताओं को पार्टी की ओर से टिकट नहीं मिला है, अब उनकी नाराजगी खुलकर सामने आ रही है। ताजा मामले में रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) से टिकट न मिलने से नाराज पूर्व मनोनीत पार्षद हसीब उल हसन हाइटेंशन तार के खंभे पर चढ़ गए।

मामले की इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। हसीब उल हसन ने आप नेताओं पर गंभीर आरोप लगाया है। हसन ने कहा कि आप नेताओं ने मुझे धोखा दिया है, आखिरी समय में मेरा टिकट काटा गया है।

आम आदमी पार्टी ने जारी की 117 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट
बता दें कि एमसीडी चुनाव के लिए आप ने शनिवार देर शाम अपने-अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की। आप ने सर्वे में उभरे पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को एमसीडी चुनाव के प्रत्याशियों की दूसरी व अंतिम सूची में जगह दी। आप ने शनिवार को 117 प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की, जिसमें संगठन से जुड़े ज्यादातर कार्यकर्ताओं को तवज्जो मिली है।

सर्वे में उभरे पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को मिली तवज्जो
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में शनिवार को पालिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) की कई घंटे चली मैराथन बैठक में इस सूची को अंतिम रूप दिया गया। इससे पहले पार्टी ने शुक्रवार को 133 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें 90 प्रतिशत पुराने कार्यकर्ताओं तरजीह दी गई।

चुनाव लड़ने के लिए 20 हजार कार्यकर्ताओं ने किया था आवेदन
निगम चुनाव लड़ने के लिए 20 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं ने आवेदन किया था। केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में पीएसी के सभी सदस्य शामिल हुए। गहन विचार-विमर्श के साथ ही केजरीवाल ने पीएसी सदस्यों के विचारों को जाना और सर्वसम्मति से 117 प्रत्याशियों की दूसरी और अंतिम सूची जारी की।

पार्टी ने प्रत्याशियों के चयन में क्षेत्र में पैठ रखने वाले और जनसेवा में आगे रहने वाले कार्यकर्ताओं को महत्व दिया है। आप ने योग्य प्रत्याशियों के चयन में कई पहलुओं को ध्यान में रखा। पार्टी ने चुनाव लड़ने के इच्छुक कार्यकर्ताओं से काफी पहले ही आवेदन मांग लिए थे, ताकि उनकी बारीकी से जांच की जा सके। ज्यादातर जनता के साथ खड़े रहने वाले संगठन से जुड़े पुराने कार्यकर्ताओं को तवज्जो दी गई है।

पहली सूची में बदरपुर से सीमा भाटिया को दिया था टिकट
इससे पहले आप ने शुक्रवार को जारी पहली सूची में वार्ड नंबर (180) बदरपुर से सीमा भाटिया को टिकट दिया था, पर शनिवार को वहां से मंजू देवी को प्रत्याशी बनाया गया। पार्टी ने विरोध के बावजूद दक्षिणपुरी वार्ड पर नगर निगम दक्षिणी में नेता प्रतिपक्ष रहे प्रेम चौहान को टिकट दिया है, जबकि शाहदरा विधानसभा क्षेत्र के झिलमिल वार्ड से अवधेश चौबे व इसी विधानसभा के दिलशाद गार्डन वार्ड से बहन प्रीति को टिकट दिया गया है। कृष्णा नगर से जुगल अरोड़ा व प्रीत विहार से रमेश पंडित को उतारा है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...