Breaking News

Monday, September 23, 2024
Home / देश / विदेश /

  • 0
  • 94

Wrestlers Protest: हाईकोर्ट या निचली अदालत जाएं पहलवान, सुप्रीम कोर्ट ने दिया निर्देश; पढ़ें ताज़ा अपडेट्स

पहलवानों ने एक पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल कर आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस के कुछ जवानों ने नशे की हालत में धरनास्थल पर पहुंचकर महिला पहलवानों पर अभद्र टिप्पणी की। विनेश फोगाट को गाली दी।

Wrestlers Protest: हाईकोर्ट या निचली अदालत जाएं पहलवान, सुप्रीम कोर्ट ने दिया निर्देश; पढ़ें ताज़ा अपडेट्स

दिल्ली के जंतर-मंतर पर चल रहा पहलवानों का धरना बीती रात हुई झड़प के बाद भी 12वें दिन जारी है। गौरतलब है कि बुधवार रात आप विधायक सोमनाथ भारती बिना किसी अनुमति के धरनारत पहलवानों के लिए बिस्तर लेकर पहुंच गए थे, जिसे पुलिस ने रोक लिया।

इसी के बाद पुलिस और पहलवानों के बीच झड़प हो गई जो बहुत देर तक चली। अब इस मामले में राजनीति शुरू हो गई है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके पुलिस पर सवाल उठाए हैं। वहीं स्वाति मालीवाल जिन्हें कल रात में हिरासत में ले लिया गया था, वह आज सुबह भी खिलाड़ियों के पास पहुंची हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात
 सुप्रीम कोर्ट ने पहलवानों की याचिका पर आज सुनवाई करते हुए कहा कि आपने एफआईआर दर्ज होने की मांग की थी जो हो गई, अब अगर कोई परेशानी है तो आप हाईकोर्ट या निचली अदालत जा सकते हैं।

खिलाड़ियों की तरफ से नहीं लिखा गया है कोई लेटर - विनेश
विनेश फोगाट ने गृह मंत्री को लेकर लिखे जाने की खबरों का खंडन किया है। उन्होंने कहा, "हम खिलाड़ियों की तरफ से कोई लेटर किसी को नहीं लिखा गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा फेक लेटर है।"

पहलवानों के साथ कोई धक्कामुक्की नहीं की - पुलिस
पहलवानों के साथ धक्कामुक्की की खबर को लेकर दिल्ली पुलिस का बयान आया है। पुलिस ने पहलवानों के साथ धक्कामुक्की की बात का खंडन किया है।

सिंघु बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
 जंतर मंतर पर कल रात पहलवान बजरंग पुनिया ने देशभर के पहलवानों से दिल्ली पहुंचने की अपील की थी। पुलिस को आशंका है कि कुछ किसान नेता भी उनकी मदद में आ सकते हैं। इसको लेकर सिंघु बार्डर पर भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। दिल्ली में घुसने वाले हर वाहन की चेकिंग की जा रही है। इस वजह से हरियाणा की ओर लंबा जाम लग गया है।

बजरंग पुनिया बोले- सरकार को लौटा देंगे मेडल
 बजरंग पुनिया ने बृहस्पतिवार सुबह पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अगर पहलवानों के साथ ऐसे ही बर्ताव किया जाएगा तो हम मेडल का क्या करेंगे? इसकी जगह हम आम जिंदगी जिएंगे और सभी मेडल भारत सरकार को वापस कर देंगे।

अलर्ट मोड में दिल्ली पुलिस, जगह-जगह बैरिकेडिंग
दिल्ली के सभी जिलों के डीसीपी को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है, खासतौर से बॉर्डर के इलाकों में। सेंट्रल दिल्ली जाने वाली सभी सड़कों पर खास ध्यान रखने को कहा गया है और जगह-जगह पर बैरिकेडिंग की गई है। पुलिस को ऐसे इनपुट मिले हैं कि बड़ी संख्या में जंतर-मंतर पर लोग पहुंच सकते हैं।

घमंड में खराब हुआ पूरी भाजपा का दिमाग: केजरीवाल
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पुलिस पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने लिखा, देश के चैंपियन खिलाड़ियों के साथ इतना गलत बर्ताव..? ये बेहद दुखद और शर्मनाक है। घमंड में पूरी भाजपा का दिमाग खराब हो चुका है। ये लोग सिर्फ गुंडागर्दी से सारा सिस्टम हांकना चाहते हैं। पूरे सिस्टम का मजाक बनाकर रख दिया है इन्होंने। देश के सभी लोगों से मेरी अपील- अब बस… अब और नहीं…भाजपा की गुंडागर्दी बर्दाश्त मत करो, भाजपा को उखाड़ने के साथ अब इन्हें भगाने का वक्त भी आ गया है।

स्वाति मालीवाल दोबारा जंतर-मंतर पहुंची
स्वाति मालीवाल गुरुवार सुबह दोबारा जंतर-मंतर पहुंची। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा मैं महिला पहलवानों से मिलने दोबारा आई हूं क्योंकि ये मेरी ड्यूटी है। पहलवान विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने बताया कि उन्हें प्रताड़ित किया और रात में कुछ पुलिसवाले शराब के नशे में धुत थे, जिन्होंने उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया। मैं उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं। आखिर क्यों दिल्ली पुलिस बृज भूषण को बचा रही है? दिल्ली पुलिस उसे गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही?

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...