Breaking News

Monday, September 23, 2024
Home / देश / विदेश /

  • 0
  • 123

बृजभूषण की चुनौती पर बोलीं विनेश फोगाट- नार्को के लिए तैयार, लाइव हो, ताकि देश देखे बेटियों के प्रति क्रूरता

जंतर-मंतर पर धरने पर बैठीं पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि वह नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। जिन्होंने बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाएं हैं वो पीड़िता भी तैयार हैं बशर्ते ये लाइव हो ताकि देश को पता चले कि बेटियों के साथ क्या ज्यादती हुई।

बृजभूषण की चुनौती पर बोलीं विनेश फोगाट- नार्को के लिए तैयार, लाइव हो, ताकि देश देखे बेटियों के प्रति क्रूरता

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते एक महीने से पहलवानों का धरना जारी है। इस बीच, ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने बृजभूषण शरण सिंह की नार्को टेस्ट वाली चुनौती को स्वीकार कर लिया है। पूनिया ने कहा, "पहलवान नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। बशर्ते कि यह सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराया जाए।"

वहीं, पहलवान विनेश फोगाट ने कहा, "मैं बृजभूषण से कहना चाहता हूं कि सिर्फ विनेश ही नहीं, शिकायत करने वाली सभी लड़कियां नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। इसे लाइव किया जाना चाहिए ताकि देश की बेटियों के प्रति उसकी क्रूरता के बारे में पूरा देश जान सके।"

उल्लेखनीय है कि इससे पहले रविवार (21 मई) को भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट, लाइ डिटेक्टर करवाने के लिए तैयार हूं, लेकिन मेरी शर्त है कि मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के भी ये टेस्ट होने चाहिए।

सांसद ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट में आगे लिखा कि यदि दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं तो घोषणा करें। मैं उनको वचन देता हूं कि मैं भी इसके लिए तैयार हूं। मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं।

उन्होंने कहा था कि पूरा देश आज आक्रोश में है। सभी जाति व धर्म के लोग मेरे साथ खड़े हैं। विधाता हमारे माध्यम से कोई बड़ा काम लेना चाहता है। गलत आरोप लगने से युवा आत्महत्या कर रहे हैं। देश के संतों ने पांच जून को लेकर आह्वान किया है। 11 लाख लोग एकत्रित होंगे।

उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में युवाओं के भविष्य से जुड़ा बड़ा निर्णय होने वाला है। उस दिन अयोध्या के संत बोलेंगे और पूरा देश सुनेगा और मेरे बारे में कोई बात नहीं होनी है।

दिल्ली में ट्रैक्टर-ट्राली के प्रवेश पर पाबंदी
धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में पड़ोसी राज्यों से किसानों के पहुंचने को लेकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। इसके लिए सभी सीमाओं पर बैरिकेड लगाकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली में ट्रैक्टर-ट्राली के प्रवेश पर सख्त पाबंदी लगा दी गई है। मुख्यालय से सख्त निर्देश जारी किया गया है कि पुलिस किसी भी सूरत में सीमाओं से एक भी ट्रैक्टर को दिल्ली में प्रवेश करने न दें।

गर्मी को देखते सिंघु व टिकरी बार्डर पर पुलिस ने अपनी सुविधा के लिए टेंट भी लगाएं हैं। साथ ही बसों की व्यवस्था की है, जिसमें पुलिसकर्मी बैठ सकते हैं। जंतर-मंतर पर भी घरनास्थल के चारों तरफ की सड़कों पर मजबूत बेरिकेडिंग की गई है, जहां 24 घंटे पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं।

स्पेशल ब्रांच को भी अलर्ट किया गया है, ताकि 26 जनवरी 2021 जैसे हालात दोबारा न बन सके। शुक्रवार को पूर्वी रेंज की पुलिस को सूचना मिली कि गाजियाबाद के एक किसान संगठन के नेतृत्व में 100-150 किसानों का जत्था ट्रैक्टर-ट्राली लेकर शनिवार सुबह जंतर-मंतर आ सकते हैं। पुलिस ने तुरंत गाजीपुर व चिल्ला बार्डर समेत सभी सीमाओं पर बैरिकेड लगाकर सील कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने गाजियाबाद व नोएडा के पुलिस अधिकारियों को इस संबंध में सूचना साझा कर किसानों को समझाने के निर्देश दिए। पहले गाजीपुर बार्डर से किसानों के दिल्ली में प्रवेश करने की सूचना मिली।

वहां सुरक्षा बढाने पर किसानों का जत्था चिल्ला बार्डर से दिल्ली में प्रवेश करने के लिए पहुंचे। 13 वाहनों में सवार होकर वे लोग वहां पहुंचे थे, जिनमें आठ ट्रैक्टर-ट्राली शामिल थे। सभी ट्रैक्टर-ट्राली को दोपहर एक बजे लौटा दिया गया।

कल इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालेंगे
जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवान 23 मई की शाम इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालेंगे। पहलवानों का कहना है कि जब तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है, तब तक लड़ाई जारी रहेगी। बजरंग पुनिया ने कैंडल मार्च में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जुड़ने की अपील की।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...