Breaking News

Saturday, September 21, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 65

अमेठी सांसद का ऐक्शन मोड 'दीदी मेरा घर गिर गया पीएम आवास दिलवा दीजिए...', महिला ने लगाई गुहार; दीदी ने लिया ये एक्शन

केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी चार दिवसीय दौरे पर सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची। उन्होंने अमेठी विधान सभा क्षेत्र के गांवों में आयोजित जन संवाद विकास यात्रा में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से सीधा संवाद किया। चौपाल में पेंशन आवास बेसहारा मवेशी और बिजली विभाग से जुड़ी शिकायतें अधिक रहीं। केंद्रीय मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि शिकायतों को गंभीरता से लेकर उसका निस्तारण करें।

अमेठी सांसद का ऐक्शन मोड 'दीदी मेरा घर गिर गया पीएम आवास दिलवा दीजिए...', महिला ने लगाई गुहार; दीदी ने लिया ये एक्शन

केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी चार दिवसीय दौरे पर सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची। उन्होंने अमेठी विधान सभा क्षेत्र के गांवों में आयोजित जन संवाद विकास यात्रा में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से सीधा संवाद किया।

चौपाल में पेंशन, आवास, बेसहारा मवेशी और बिजली विभाग से जुड़ी शिकायतें अधिक रहीं। केंद्रीय मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि शिकायतों को गंभीरता से लेकर उसका निस्तारण करें। भादर के टीकरमाफी ब्लाक परिसर, भावापुर रतापुर, सोनारी व रामगंज में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से संवाद किया।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री स्मृति ने अपने चार दिवसीय दौरे के पहले दिन भादर ब्लाक की ग्राम पंचायत टीकरमाफी में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। जनसामान्य की समस्याओं को सुनने के बाद मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का निर्देश दिया।

चौपाल के दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद स्थापित किया। चौपाल में पहुंची सिंगठी की 70 वर्षीय महिला रामप्यारी ने वृद्धापेंशन, भगवान दास व राधेश्याम अमटाही ने प्रधानमंत्री आवास के लिए शिकायती पत्र दिया।

सन्नो सिंह त्रिसुंडी ने कहा कि मेरा घर गिर गया है। दीदी एक सरकारी आवास दिलवा दो। सुशीला सिंह ढेमा ने शिकायती पत्र देकर कहा कि मेरे घर तक जाने का रास्ता नहीं है। मिट्टी की सड़क है खड़ंजा लगवा दीजिए। नरहरपुर गांव के अरुण दुबे ने कहा कि मेरी बाग की भूमि पर सरकारी पानी की टंकी पास हुई है, जिस पर सांसद ने सीडीओ सूरज पटेल से पूछा तो उन्होंने बताया कि वह जमीन सरकारी है।

आठ हजार लोग यहां बनी पानी की टंकी से पानी पिएंगे। जिसपर सीडीओ ने कहा कि अरुण दुबे ही बनने नहीं दे रहे हैं तब सांसद ने सब लोगों से कहा कि ये अरुण आपके गांव में पानी नहीं जाने दे रहे हैं। स्मृति ने ऐसी ही कई समस्याओं को मौके पर समाधान किया या समाधान के निर्देश दिए।

कार्यक्रम में सीएमओ डा. अंशुमान सिंह, एसडीएम प्रीति तिवारी, ब्लाक प्रमुख प्रवीन कुमार सिंह, परियोजना निदेशक ऐश्वर्या यादव समेत अन्य अधिकारी, जन प्रतिनिधि व बड़ी संख्या में फरियादी मौजूद रहे।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...