Breaking News

Wednesday, September 25, 2024
Home / राजनीति /

  • 0
  • 219

गुजरात में इतिहास की सबसे बड़ी जीत की ओर भाजपा, 12 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण समारोह

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Vidhan Sabha Chunav 2022) के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) को रिकार्ड बहुमत मिला है। कांग्रेस का पिछली बार से भी खराब प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। भाजपा 158, कांग्रेस 16, आम आदमी पार्टी 5 और अन्य तीन सीटों पर आगे चल रहे हैं।

गुजरात में इतिहास की सबसे बड़ी जीत की ओर भाजपा, 12 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण समारोह

गुजरात की मुख्य चुनाव अधिकारी भारती ने मंगलवार को बताया कि गुजरात की 182 विधानसभा सीट के लिए निरीक्षक एवं सहायक चुनाव अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। चुनाव आयोग की ओर से मतगणना के लिए राज्य में 367 स्थलों पर व्यवस्था की गई है इसके लिए 182 मतगणना निरीक्षक और 494 सहायक चुनाव अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

शाह बोले- जनता ने जीत के सारे रिकार्ड तोड़ दिए
केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने कहा कि बीते 2 दशकों में पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने गुजरात में विकास के सारे रिकार्ड तोड़ दिए और आज गुजरात की जनता ने बीजेपी को आशीर्वाद दिया है और जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

 AAP उम्मीदवार इसुदान गढ़वी हारे
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ईशुदान गढ़वी हार गए हैं। इस सीट पर कांग्रेस के विक्रम माडम को भी हार का सामना करना पड़ा है. इस सीट पर बीजेपी के मौलू बेरा ने कब्जा जमाया है।

गृह मंत्री हर्ष संघवी ने किया ट्वीट
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के रुझानों में बीजेपी को रिकार्ड सीटों से जीत मिलती हुई दिख रही है। बीजेपी को मिल रही  ऐतिहासिक जीत को देखते हुए गृह मंत्री हर्ष संघवी ने ट्वीट कर पूछा है- Hows The Josh Guajrat.

Gujarat में 12 दिसंबर को शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल
गुजरात में 12 दिसंबर को दोपहर 2 बजे भूपेंद्रभाई पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे। राज्य भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल ने यह जानकारी दी।

भूपेंद्र पटेल बोले- बीजेपी पर जनता ने दिखाया अटूट विश्वास
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के रुझानों पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव का जनादेश अब स्पष्ट हो चुका है। यहां की जनता ने मन बना लिया है कि दो दशक से चली आ रही गुजरात की इस विकास यात्रा को अविरत चालू रखना है। यहां के लोगों ने एक बार फिर बीजेपी पर अटूट भरोसा दिखाया है।

BJP ने पहली बार इस सीट पर खोला खाता
Gujarat Assembly Election 2022 में बोरसद विधानसभा सीट से बीजेपी के रमन सोलंकी ने जीत हासिल कर ली है। उनका मुकाबला कांग्रेस के राजेंद्रसिंह परमार और आप के मनीष पटेल से था। भाजपा ने बोरसद सीट पहली बार जीती है।

मोदी से आगे निकले 'भूपेंद्र'
Gujarat Vidhan Sabha Election Result 2022 में अब तक के सारे रिकार्ड ध्वस्त हो गए है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भूपेंद्र पटेल आगे निकल गए हैं। सीटों के लिहाज से भाजपा अब तक के सारे रिकार्ड ध्वस्त करने की ओर अग्रसर है।  

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया, हार्दिक विरमगाम से जीते
गुजरात  विधानसभा चुनाव के नतीजे आने लगे हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से, विरमगाम सीट से हार्दिक पटेल, जेतपुर सीट से जयेश रादडिया, वाघोडिया सीट पर धर्मेन्द्रसिंह वाघेला और कतारगाम सीट पर विनोद मोरडिया ने जीत दर्ज की है।

PM Modi ने भूपेंद्र पटेल को दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को जीत की बधाई दी है। पटेल एक बार फिर गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभालेंगे। 

उत्साहित सीएम ने मनाया जश्न
गुजरात विधानसभा चुनाव के रुझानों से उत्साहित मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य के भाजपा अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया।

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों से जनता ने कांग्रेस को दिया जवाब- हर्ष संघवी
गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि कई सालों से विपक्ष ने गुजरात की धरती और लोगों को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आज फिर से जनता ने ये प्रमाण पत्र दे दिया है कि गुजरात की जनता और भाजपा विश्व की सर्वश्रेष्ठ जोड़ी है। इस चुनाव में भी विपक्ष ने मेरी इस धरती को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी और जनता ने जवाब देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लोगों का जनादेश ये स्पष्ट करता है कि यहां गुजरात और देश को तोड़ने वालों के लिए कोई स्थान नहीं है। 

2:30 UPDATED

भाजपा का जलवा बरकार
Gujarat Vidhan Sabha Chunav Result 2022 के ताजा रुझान के मुताबिक, भाजपा 155 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस 18, आप 6 और  अन्य 3 तीन सीटों पर आगे चल रहे हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक, भाजपा ने दो सीटें जीत ली हैं।

AAP ने चौंकाया
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा को अभी तक करीब 52 फीसद वोट मिले हैं। वहीं, कांग्रेस को 27 और आम आदमी पार्टी को करीब 13 फीसद वोट मिले हैं। आप ने सभी को चौंकाया है।

रिकार्ड जीत की ओर बीजेपी
गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी रिकार्ड सीटों के साथ जीतने की ओर अग्रसर है। पार्टी की नजरें 1985 में कांग्रेस की ओर से जीती गई 149 सीटों के रिकार्ड पर भी टिकी हुई है।

हरदीप सिंह पुरी बोले- यह पूरे देश के लिए माडल है
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजों पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि यह व्यापक रूप से अपेक्षित था। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में बीजेपी जिस तरह के विकास-आधारित कार्य कर रही है, यह उसकी वास्तविक अभिव्यक्ति है। यह पूरे देश के लिए एक मॉडल है।

मोरबी में BJP का क्लीन स्वीप
Gujarat Election Result 2022 के रुझान आने जारी है। ताजा मिले रुझान के मुताबिक, मोरबी में BJP क्लीन स्वीप करती हुई नजर आती है। यहां की सभी तीन सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

Gandhi Nagar सीट से BJP ने किया क्लीन स्वीप
गांधीनगर में बीजेपी क्लीन स्वीप करती हुई नजर आ रही है। यहां की सभी 5 सीटों पर भाजपा उम्मीदवार आगे हैं।

दाहोद से जीते बीजेपी उम्मीदवार कन्हैयालाल बच्चूभाई
गुजरात के दाहोद से बीजेपी उम्मीदवार कन्हैयालाल बच्चूभाई किशोरी 29,350 मतों के अंतर से जीत गए हैं। दाहोद सीट जीतने के अलावा बीजेपी 151 सीटों पर आगे चल रही है।

AAP उत्साहित
Gujarat Vidhan Sabha Chunav 2022 के नतीजों से आम आदमी पार्टी बेहद उत्साहित है। पार्टी नेता गोपाल राय ने ट्वीट कर AAP के राष्ट्रीय पार्टी बनने के संकेत दिए है। उन्होंने कहा कि काम की राजनीति अब राष्ट्रीय राजनीति में पहचान बना रही है।

विकास की राजनीति की जीत- प्रदीप सिंह वाघेला
गुजरात भाजपा के महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला ने कहा कि गुजरात में एक बार फिर पीएम मोदी की विकास की राजनीति की जीत हुई है। मैं राज्य के लोगों को धन्यवाद देता हूं।

पीएम मोदी की सकरात्मक नीतियों का परिणाम है गुजरात के रुझान- नरेंद्र सिंह तोमर
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि भाजपा विकास की राजनीति में भरोसा रखती है। हमारे प्रधानमंत्री सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर काम करते हैं। मैं समझता हूं कि गुजरात के जो रुझान आ रहे हैं वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सकारात्मक नीतियों का परिणाम है। 

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...