Breaking News

Friday, September 27, 2024
Home / राजनीति /

  • 0
  • 258

गुजरात: लड़की की खुद से शादी को BJP नेता ने बताया धर्म के खिलाफ, कहा- मंदिर में नहीं करने देंगे

क्षमा के मन में भी अपनी शादी के लिए कई ख्वाहिशें हैं. लहंगा और जूलरी की बुकिंग हो चुकी है. शादी के बाद हनीमून भी होगा. हनीमून मनाने क्षमा गोवा जाने को कह रही हैं. गोवा में वो हफ्ते भर रहेंगी. लेकिन इस शादी, बारात और हनीमून में उनका कोई पार्टनर नहीं होगा.

गुजरात: लड़की की खुद से शादी को BJP नेता ने बताया धर्म के खिलाफ, कहा- मंदिर में नहीं करने देंगे

आपको कंगना रनौत की फिल्म क्वीन याद है? रानी (कंगना) अकेले हनीमून मनाने जाती है. फिल्म को काफी सराहा गया था. क्योंकि इस फिल्म ने महिला सशक्तिकरण की एक कहानी कह दी थी. इस कहानी को पर्दे पर आए अब 8 साल से ज्यादा हो गए हैं. इस बीच चर्चा गुजरात की क्षमा की हो रही है. 24 साल की क्षमा ने ऐलान किया है कि वो खुद से शादी करेंगी.

गुजरात के वडोदरा की रहने वाली क्षमा बिंदु का कहना है कि वो खुद से शादी करेंगी. शादी पूरे धूम धाम से होगी और सारे रीति रिवाज़ों के साथ होगी. 


क्षमा कहती हैं कि, "इस बारे में काफी समय से सोच रही थी. लेकिन लगता नहीं था कि ऐसा भी हो सकता है. फिर मैंने सोलोगैमी के बारे में पढ़ा. फिर मुझे लगा कि मुझे खुद से शादी कर लेनी चाहिए."

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्षमा सोश्यॉलजी में ग्रेजुएट हैं. फिलहाल एक प्राइवेट कंपनी में सीनियर HR के तौर पर काम कर रही हैं. क्षमा के माता-पिता दोनों ही पेशे से इंजीनियर हैं. पिता दक्षिण अफ्रीका में रहते हैं और मां अहमदाबाद में. दोनों को ही अपनी बेटी की इस अनोखी शादी से कोई आपत्ति नहीं है. वो अपनी बेटी की इस शादी से खुश हैं और आशीर्वाद दे रहे हैं.

शादी की तारीख 11 जून है. क्षमा के मन में भी अपनी शादी के लिए कई ख्वाहिशें हैं. लहंगा और जूलरी की बुकिंग हो चुकी है. शादी के बाद हनीमून भी होगा. हनीमून मनाने क्षमा गोवा जाने को कह रही हैं. गोवा में वो हफ्ते भर रहेंगी. लेकिन इस शादी, बारात और हनीमून में उनका कोई पार्टनर नहीं होगा. और ये निजी च्वॉइस है क्षमा की.

बीजेपी नेता की आपत्ति
इधर क्षमा की शादी पर अब विवाद भी शुरू हो गया है. गुजरात में बीजेपी की नेता सुनीता शुक्ला ने शादी पर कड़ी आपत्ति जताई है. सुनीता का कहना है कि ऐसी शादियां हिंदू धर्म के खिलाफ हैं.


सुनीता ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा, "उसे (क्षमा को) किसी भी मंदिर में खुद से शादी करने की इजाज़त नहीं दी जाएगी. ऐसी शादियां हिंदू धर्म के खिलाफ हैं. इससे हिंदुओं की आबादी कम होगी. अगर कुछ भी धर्म के खिलाफ किया जाता है, तो फिर कोई कानून नहीं चलेगा."

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनीता शुक्ला ने क्षमा को मानसिक रूप से बीमार बताया. सुनीता ने कहा कि इस तरह की शादी हिंदू संस्कृति के खिलाफ है.

क्या है सोलोगैमी?
सोलोगैमी में एक सार्वजनिक समारोह में खुद से शादी की जाती है. जिसे हिंदी में खुद से शादी और अंग्रेजी में ऑटोगैमी भी कहा जाता है. वैसे तो इस विवाह की कोई कानूनी वैधता नहीं है. लेकिन प्रतीकात्मक समारोह में कई लोग अपने आत्म-प्रेम और स्वतंत्रता पर जोर देने के लिए ऐसा करते हैं.

क्या है सोलोगैमी का इतिहास?
इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक सोलोगैमी की पहली शादी साल 1993 में अमेरिका में लिंडा बेकर नाम की एक डेंटल हाइजनिस्ट ने की थी. लिंडा की इस शादी में करीब 75 लोग शामिल हुए थे. और लिंडा ने खुद से शादी के लिए पादरी के सामने 'I do' कहा था.

सोलोगैमी में तलाक का मामला भी सामने आ चुका है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल एक ब्रजिलियन मॉडल क्रिस गेलेरा ने खुद से शादी के 90 दिन बाद खुद को ही डिवॉर्स दे दिया. उन्हें किसी और से प्यार हो गया था.

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...