Breaking News

Saturday, September 21, 2024
Home / देश / विदेश /

  • 0
  • 124

IND vs AUS: एयर शो से लेकर प्रीतम की परफॉर्मेंस तक, फाइनल मैच के दिन क्या-क्या होगा? BCCI ने दी जानकारी

बीसीसीआई ने मैच से एक दिन पहले यानी आज 18 नवंबर को बताया कि फाइनल के लिए क्या-क्या कार्यक्रम होंगे। बोर्ड ने सभी कार्यक्रमों की सूची जारी की और समय भी बताया।

IND vs AUS: एयर शो से लेकर प्रीतम की परफॉर्मेंस तक, फाइनल मैच के दिन क्या-क्या होगा? BCCI ने दी जानकारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का फाइनल मैच रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें इसके लिए तैयार हैं और बीसीसीआई ने भी मुकाबले को यादगार बनाने के लिए कमर कस ली है। उसने मैच से एक दिन पहले शनिवार (18 नवंबर) को बताया कि फाइनल के लिए क्या-क्या कार्यक्रम होंगे। बोर्ड ने सभी कार्यक्रमों की सूची जारी की और समय भी बताया।

बीसीसीआई के मुताबिक, मैच से पहले भारतीय वायु सेना की एरोबेटिक टीम सूर्य किरण की एयर शो का प्रदर्शन करेगी। यह कार्यक्रम टॉस के ठीक बाद दोपहर 1:35 बजे शुरू होगा। एयर शो 15 मिनट तक चलेगा और 1:50 मिनट पर यह समाप्त हो जाएगा। इसके लिए सूर्य किरण टीम ने शनिवार को अभ्यास भी किया।

ड्रिंक्स और इनिंग्स ब्रेक में भी होंगे कार्यक्रम
मैच के दौरान पहली पारी में जब ड्रिंक्स ब्रेक होगा तब गायक आदित्य गढ़वी परफॉर्म करेंगे। इसके बाद मैच की पहली पारी समाप्त होने के बाद मशहूर संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती का कार्यक्रम होगा। उनके अलावा मशहूर गायिका जोनिता गांधी, नकाश अजीज, अमित मिश्रा, आकाश सिंह और तुषार जोशी भी परफॉर्म करेंगे। इसके बाद दूसरी पारी में ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान लेजर और लाइट शो का आयोजन होगा।

विश्व विजेता कप्तानों को मिलेगा विशेष ब्लेजर
बीसीसीआई 1975 से 2019 तक सभी विश्व कप विजेता कप्तानों को एक विशेष ब्लेजर भी प्रदान करेगा। वेस्टइंडीज के दिग्गज क्लाइव लॉयड (1975 और 1979), भारत के कपिल देव (1983), ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर (1987), ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ (1999), रिकी पोंटिंग (2003 और 2007), भारत के महेंद्र धोनी (2011), ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क (2015), इंग्लैंड के इयोन मोर्गन (2019) सभी को आमंत्रित किया गया है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि श्रीलंका के 1996 विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा और पाकिस्तान के 1992 विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान को आमंत्रित किया गया है या नहीं।

इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के साबरमती रिवरफ्रंट क्रूज पर एक साथ रात्रिभोज करने और अटल फुट ओवर ब्रिज का भी दौरा करने की संभावना है। हालांकि, इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

मुकाबले को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचेंगे। उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी नजर आएंगे। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने एक उच्च स्तरीय बैठक कर सुरक्षा, सफाई और यातायात प्रबंधन आदि की व्यापक समीक्षा की है।

विश्व कप के इतिहास में यह पहली बार होगा जब विश्व चैंपियन का नाम ट्रॉफी के साथ आसमां पर लिखा जाएगा। यह 1200 ड्रोन के जरिए फेंकी जाने वाली रोशनी के जरिए संभव होगा। विजेता को ट्रॉफी सौंपे जाने के बाद पूरा नरेंद्र मोदी स्टेडियम अनूठी आतिशबाजी में नहा जाएगा।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...