Breaking News

Sunday, September 22, 2024
Home / खेल /

  • 0
  • 86

MI vs KKR मुकाबला आज

आज:जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगी मोर्गन की टीम; मुंबई के पास कोलकाता को लगातार चौथी बार हराने का मौका

MI vs KKR मुकाबला आज

IPL 2021 सीजन का 5वां मैच आज मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में होने वाला यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। कोलकाता की टीम ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को एक रोमांचक मुकाबले में 10 रन से हराया था। कप्तान ओएन मोर्गन के नेतृत्व में यह टीम जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगी। वहीं, मुंबई के पास KKR को लगातार चौथे मैच में हराने का मौका है। इससे पहले MI ने 2019 में वानखेड़े में खेले गए लीग के एक मैच और 2020 में लीग के दोनों मैचों में KKR करे शिकस्त दी थी। इस सीजन के पहले मैच में मुंबई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

MI का KKR के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड
कोलकाता, मुंबई की पसंदीदा टीमों में से एक है। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों के बीच हुए कुल 27 मैच में 21 बार MI ने जीत हासिल की। जबकि, KKR सिर्फ 6 मैचों में जीत सकी है। 5 बार की चैम्पियन मुंबई की कोर स्ट्रेंथ ही उसकी कामयाबी का कारण रहा है। जबकि, दो बार की चैम्पियन कोलकाता की टीम पिछले 2 सीजन में प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी। हालांकि, टीम ने इस साल ऑक्शन में कुछ शानदार खिलाड़ी खरीदे हैं। मुंबई की कप्तानी कर चुके हरभजन सिंह भी इस साल कोलकाता में ही हैं।

SRH के खिलाफ KKR ने अटैकिंग क्रिकेट खेली
कोलकाता टीम की बात करें, तो टीम अपने पहले मैच में अलग ही अंदाज से खेली। टॉप ऑर्डर में नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी से लेकर मैच फिनिशर के तौर पर दिनेश कार्तिक तक सभी ने प्लान के हिसाब से बैटिंग की। मोर्गन के नेतृत्व में टीम ने आक्रमक खेल दिखाया। मोर्गन की कप्तानी भी टॉप लेवल की रही। अपने बेस्ट स्पिनर सुनील नरेन को बेंच पर बैठाने के फैसले ने ही उनका इरादा जाहिर कर दिया था।

KKR टीम का टॉप ऑर्डर शानदार फॉर्म में है
SRH के खिलाफ मैच में नीतीश और शुभमन गिल की लेफ्ट-राइट हैंड कॉम्बिनेशन ने पहली ही गेंद से अटैक करना शुरू किया था। जबकि, मिडिल ऑर्डर में त्रिपाठी और कार्तिक शानदार फॉर्म में हैं। आंद्रे रसेल और मोर्गन के रूप में टीम के पास मिडिल ओवर में बिग हिटर्स हैं। ऐसे में टीम मुंबई के खिलाफ भी अटैकिंग क्रिकेट खेलने ही उतरेगी। शुभमन को अच्छे स्टार्ट को बड़े स्कोर में बदलना होगा।

KKR को बुमराह और बोल्ट का सामना करना होगा
हालांकि, पिछले मैच में KKR को विपक्षी टीम की ओर से गेंदबाजी में कुछ खास चुनौती का सामना नहीं करना पड़ा। हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार और संदीप शर्मा फॉर्म में नहीं दिखे। जबकि, स्पिनर राशिद खान और मोहम्मद नबी के सामने कोलकाता के खिलाड़ी स्ट्रगल करते दिखे। हालांकि, आज के मैच में KKR टीम के बल्लेबाजों को जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाजों का सामना करना होगा। हैदराबाद की तुलना में MI की बॉलिंग अटैक बिलकुल अलग है।

MI के लिए रोहित और लिन ओपनिंग करते दिखेंगे
मुंबई की टीम को स्लो स्टार्टर्स के तौर पर जाना जाता है। पिछले मैच में एक वक्त MI ने RCB के हाथ से जीत छीन ली थी। पर हर्षल पटेल के बाद एबी डिविलियर्स शो ने मुंबई को हारने पर मजबूर कर दिया। मुंबई के लिए डेब्यू मैच में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर क्रिस लिन ने शानदार बल्लेबाजी की। क्विंटन डि कॉक फिलहाल क्वारैंटाइन में हैं। ऐसे में कोलकाता के खिलाफ रोहित के साथ लिन ही ओपनिंग करने आ सकते हैं।

MI के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों को रन बनाने होंगे
इस सीजन में बेंगलुरु के खिलाफ पिछले मैच में मुंबई टीम का मिडिल ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप रहा। सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और पंड्या ब्रदर्स कुछ खास नहीं कर सके। वहीं, कीरोन पोलार्ड का फायर पावर भी इस मैच में नहीं दिखा। इसका नतीजा यह हुआ कि MI टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 159 रन ही बना सकी। हालांकि, इस मैच में सभी बल्लेबाज लय में वापसी करना चाहेंगे।

बुमराह-बोल्ट के साथ जेंसन तेज गेंदबाजी संभालेंगे
हार्दिक ने RCB के खिलाफ गेंदबाजी नहीं की थी। इसकी वजह से टीम को एक एक्स्ट्रा बॉलर की कमी भी खली थी। ऐसे में फ्रेंचाइजी उनकी स्थिति पर भी नजर बनाए हुए है। बॉलिंग लाइन अप में बुमराह और बोल्ट के अलावा 6 फिट 8 इंच लंबे मार्को जेंसन ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी। मार्को एक बार फिर इन दोनों का साथ निभाते दिख सकते हैं।

पिच रिपोर्ट
एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच हाल-फिलहाल स्पिनर्स के लिए मददगार रही है। हालांकि, इस बार पिच की तैयारी चेन्नई फ्रेंचाइजी की जगह IPL के देखरेख में हुई, फिर भी उम्मीद की जा रही है कि यहां स्पिनर्स कमाल दिखा सकते हैं। RCB और MI के बीच यहां हुए सीजन के पहले मैच में चेज करने वाली टीम (RCB) जीती थी। वहीं, SRH और KKR के बीच हुए सीजन के तीसरे मैच में पहले बैटिंग करने वाली टीम (KKR) ने जीत हासिल की।

  • चेपक में IPL के कुल मैच : 84
  • पहले बैटिंग करते हुए जीत : 48 बार
  • टारगेट चेज करते हुए जीत: 34 बार
  • हाईएस्ट फर्स्ट इनिंग स्कोर : 246/5 (CSK, खिलाफ- RR, 2010)
  • लोएस्ट फर्स्ट इनिंग स्कोर : 70 (RCB, खिलाफ- CSK, 2019)
  • हाईएस्ट सक्सेसफुल रन चेज : 208/5 (CSK, खिलाफ-RCB, 2012)
  • एवरेज फर्स्ट इनिंग स्कोर : 160 रन

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...