Breaking News

Sunday, September 22, 2024
Home / खेल /

  • 0
  • 173

दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया:

DC की लगातार दूसरी जीत, पॉइंट टेबल में नंबर-2; अमित मिश्रा के 4 विकेट और धवन की पारी ने जीत दिलाई

दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया:

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने IPL 2021 सीजन के 13वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) को 6 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत है। इसी के साथ टीम पॉइंट टेबल में नंबर-2 पर पहुंच गई है। दिल्ली ने अब तक 4 में से 3 मैच जीते हैं। इस मुकाबले में DC के स्पिनर अमित मिश्रा ने 4 विकेट लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके बाद ओपनर शिखर धवन ने 45 रन की पारी खेलते हुए टीम को जिताया। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट गंवाकर 137 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली टीम ने 19.1 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 138 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। धवन के अलावा स्टीव स्मिथ ने 29 बॉल पर 33 रन की पारी खेली। मुंबई के लिए जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर और कीरोन पोलार्ड ने 1-1 विकेट लिया।

    

चेन्नई के मैदान पर दिल्ली की 2010 के बाद पहली जीत
चेन्नई के चेपक स्टेडियम में अब तक दिल्ली कैपिटल्स ने 9 मैच खेले, जिसमें 3 जीते हैं। 2010 में दिल्ली ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया था। इसके बाद चेन्नई के मैदान पर 7 मैच खेले, जिसमें पहली बार जीत दर्ज की। 6 बार चेन्नई टीम ने दिल्ली को शिकस्त दी है।

धवन और स्मिथ की पार्टनरशिप ने जीत दिलाई

  • 138 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को 11 के स्कोर पर पहला झटका लगा।
  • ओपनर पृथ्वी शॉ 7 रन बनाकर आउट हुए। स्पिनर जयंत यादव ने अपनी ही बॉल पर उनका कैच लिया।
  • यहां से ओपनर शिखर धवन ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने 8वें ओवर में स्कोर 50 तक पहुंचाया।
  • धवन और स्मिथ के बीच दूसरे विकेट के लिए 47 बॉल पर 53 रन की पार्टनरशिप हुई। 64 के स्कोर पर दिल्ली टीम को दूसरा झटका लगा।
  • कीरोन पोलार्ड ने स्टीव स्मिथ को LBW किया। पर धवन ने एक छोर संभाले रखा और ऑलराउंडर ललित यादव के साथ पारी को आगे बढ़ाया।
  • तीसरे विकेट के लिए धवन और ललित के बीच 32 बॉल पर 36 रन की पार्टनरशिप हुई। 100 रन पर टीम को तीसरा झटका लगा।
    • स्पिनर राहुल चाहर ने धवन को कैच आउट कराया। धवन अपनी फिफ्टी से 5 रन दूर थे। टीम 15 रन ही जोड़ सकी थी कि चौथा झटका लग गया।
    • कप्तान ऋषभ पंत 7 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की बॉल पर कैच आउट हो गए। यहां से टीम को 3 ओवर में जीत के लिए 22 रन की जरूरत थी।
    • आखिर में ललित यादव 22 और शिमरॉन हेटमायर 14 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने 17 बॉल पर 23 रन की नाबाद पार्टनरशिप की
    • टर्निंग ट्रैक पर अमित रहे मुंबई पर हावी

      • मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 9 रन पर पहला विकेट गंवाया। क्विंटन डिकॉक 2 रन बनाकर स्टोइनिस की बॉल पर कैच आउट हुए।
      • यहां से कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा ने एक छोर संभाले रखा पारी को तेजी से आगे बढ़ाया। टीम ने पावरप्ले में एक विकेट गंवाकर 55 रन बनाए।
      • रोहित ने सूर्यकुमार के साथ दूसरे विकेट के लिए 29 बॉल पर 58 रन जोड़े। मुंबई टीम को 67 रन पर दूसरा झटका लगा।
      • आवेश खान ने सूर्यकुमार को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच आउट कराया। टीम 9 रन ही जोड़ पाई थी कि अमित मिश्रा ने एक ओवर में 2 झटके दिए।
      • पारी को 9वें ओवर में अमित ने रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को कैच आउट कराया। दोनों कैच स्टीव स्मिथ ने बाउंड्री पर लिए।
      • 81 के स्कोर पर स्पिनर ललित यादव ने क्रुणाल पंड्या को क्लीन बोल्ड कर मुंबई टीम को 5वां झटका दिया।
      • 100 रन के अंदर मुंबई के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। अमित ने 84 के स्कोर पर 12वें ओवर की 5वीं बॉल पर कीरोन पोलार्ड को LBW किया।
      • यहां से ईशान किशन ने जयंत के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और 15वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया।
      • आखिरी 5 ओवर में मुंबई इंडियंस ने 3 विकेट गंवाकर 36 रन बनाए। ईशान ने जयंत के साथ 7वें विकेट के लिए 34 बॉल पर 39 रन की पार्टनरशिप की।

      मुंबई टीम में एक और दिल्ली की प्लेइंग-11 में 2 बदलाव

      दिल्ली कैपिटल्स का इस सीजन में चेन्नई के चेपक स्टेडियम में यह पहला मैच है। वहीं, मुंबई की टीम इस मैदान पर अब तक 3 में से 2 मैच जीत चुकी है।​​​​​​ ​MI के कप्तान रोहित ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया। एडम मिल्ने की जगह जयंत यादव को मौका दिया। वहीं, दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टीम में 2 बदलाव किए हैं। उन्होंने लुकमान मेरीवाला और क्रिस वोक्स को टीम से बाहर किया। उनकी जगह शिमरॉन हेटमायर और अमित मिश्रा को मौका दिया।

      दोनों टीम में शामिल विदेशी प्लेयर
      मुंबई की प्लेइंग-11 में कप्तान रोहित ने विदेशी प्लेयर क्विंटन डिकॉक, कीरोन पोलार्ड और ट्रेंट बोल्ट को शामिल किया। वहीं, दिल्ली की टीम में स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर और कगिसो रबाडा विदेशी खिलाड़ी हैं।

      दोनों टीम:

      • दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा और आवेश खान।
      • मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, जयंत यादव, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...