Breaking News

Thursday, October 3, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 104

लखनऊ: अलविदा की नमाज के अवसर पर यातायात के रूट का हुआ डायवर्जन, जानें किन-किन रास्तों पर नहीं जा सकती गाड़ियां

डायवर्जन शुक्रवार सुबह दस बजे से नमाज समाप्त होने तक लागू रहेगा। इसके चलते डीसीपी यातायात सुभाष चंद्र शाक्य ने लोगों को जाम और असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने को कहा है।

लखनऊ: अलविदा की नमाज के अवसर पर यातायात के रूट का हुआ डायवर्जन, जानें किन-किन रास्तों पर नहीं जा सकती गाड़ियां

लखनऊ में शुक्रवार को पवित्र रमजान माह के अंतिम शुक्रवार (अलविदा की नमाज) के अवसर पर यातायात का डायवर्जन किया गया है। यह डायवर्जन शुक्रवार सुबह दस बजे से नमाज समाप्त होने तक लागू रहेगा। इसके चलते डीसीपी यातायात सुभाष चंद्र शाक्य ने लोगों को जाम और असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने को कहा है। 

वाहन नहीं जा सकते इन रास्तों पर

  • सीतापुर रोड की तरफ से आने वाले वाहन डालीगंज रेलवे क्रासिंग तिराहे से पक्के पुल (टीले वाली मस्जिद) की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन डालीगंज रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज से बायें मुड़कर 8 नंबर चौराहा निरालानगर से आईटी की ओर से होकर जा सकेगा।
  • पक्का पुल खदरा साईड तिराहा से यातायात पक्कापुल (टीले वाली मस्जिद) की ओर नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात पक्का पुल से पहले तिराहे से बंधा रोड या नया पुल से होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • हरदोई रोड / बालागंज से आने वाला यातायात बड़े इमामबाड़े व टीले वाली मस्जिद के तरफ नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात कोनेश्वर चौराहे से दाहिने चौक चौराहा, मेडिकल कालेज चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • कोनेश्वर चौराहे की तरफ से आने वाले वाहन घंटाघर होते हुए बड़ा इमामबाडा, टीले वाली मस्जिद की और नहीं जा सकेंगे। यह वाहन कोनेश्वर चौराहे से चौक चौराहा, मेडिकल कास (कमला नेहरू). शाहमीना या नीबू पार्क (रूमी गेट चौकी) चौराहे से नया पुल होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
  • नीबू पार्क (रूमीगेट चौकी) चौराहे से सामान्य यातायात बडा इमामबाडा व टीले वाली मस्जिद की तरफ नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात कोनेश्वर चौराहा या नींबू पार्क के पीछे नया पुल होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • नींबू पार्क फ्लाई ओवर की तरफ से आने वाले वाहन रूमी गेट की तरफ नहीं जा सकेंगे। यह वाहन चौक चौराहा, ठाकुरगंज होकर अथवा चरक चौराहा होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।
  • चौक तिराहे से यातायात नींबू पार्क (रूमी गेट चौकी) चौराहा की ओर नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात कोनेश्वर चौराहा या मेडिकल क्रॉस (कमला नेहरू) होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • मेडिकल कालेज (कमला नेहरू) चौराहे की तरफ से आने वाले वाहन फूल मंडी, खुनखुन जी गर्ल्स कालेज होकर नीबू पार्क (रूमी गेट चौकी) चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन यातायात मेडिकल कालेज चौराहा या चौक, कोनेश्वर चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
  • शाहमीना तिराहे से सामान्य यातायात पक्कापुल (टीले वाली मस्जिद) की ओर नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात मेडिकल कालेज, या डालीगंज पुल आईटी चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • डालीगंज पुल चौराहे से सीतापुर रोड की ओर जाने वाले रोडवेज बस, जीप, कार, स्कूटर, बाइक पक्का पुल (टीले वाली मस्जिद) की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन आईटी चौराहा, कपूरथला, पुरनिया होकर अपने गंतव्य की तरफ जा सकेंगे।
  • शाहमीना तिराहे से कैसरबाग की ओर से हरदोई रोड की ओर जाने वाली रोडवेज व सिटी बस पक्का पुल, बड़ा इमामबाडा की ओर नहीं जा सकेंगी। यह बसें शाहमीना तिराहे से बाएं मेडिकल कालेज, चौक, कोनेश्वर चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगी। 


आपातकालीन स्थिति में यहां करें फोन

डायवर्जन मार्ग पर आपातकालीन स्थिति में फंसने पर ट्रैफिक कंट्रोल रूम नंबर 9454405155, 6389304141, है। 6389304242 पर सम्पर्क किया जा सकता।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...