Breaking News

Tuesday, September 24, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 94

कौशांबी में ट्रक-कंटेनर की टक्कर से बड़ा हादसा: 3 की मौत, 4 लोग गाड़ी में फंसे

कौशांबी में गुरुवार सुबह ट्रक और कंटेनर में भीषण टक्कर हो गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। जिसमें दोनों गाड़ियों के ड्राइवर और ट्रक के क्लीनर शामिल हैं, जबकि कंटेनर के क्लीनर को 4 घंटे के रेस्क्यू के बाद बचा लिया गया है। गैस कटर से गाड़ी को काटकर तीनों के शवों को बाहर निकाला गया। शव बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

कौशांबी में ट्रक-कंटेनर की टक्कर से बड़ा हादसा: 3 की मौत, 4 लोग गाड़ी में फंसे

घायल की भी स्थिति गंभीर है। चार घंटे तक गाड़ी में दबे होने के कारण उसे गंभीर चोटें आई हैं। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुबह 7 बजे के करीब हादसा सैनी व कोखराज थाना के पास के हाईवे-2 पर एकता ढाबा के पास हुआ। हादसे पर सीएम योगी ने दुख जताया है।
SDM ने बताया, "कंटेनर कानपुर की तरफ से प्रयागराज जा रहा था, जबकि ट्रक कौशांबी से मोरंग लादकर सैनी के रास्ते होते हुए प्रतापगढ़ जा रहा था। हाईवे पर दोनों की रफ्तार तेज थी, इसलिए एकता ढाबे के पास दोनों की टक्कर हो गई।

दोनों गाड़ियों का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त
टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों गाड़ियों का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। ट्रक और कंटेनर में ड्राइवर और क्लीनर फंस गए। केबिन बुरी तरह से टूट चुका है। सूचना पर पुलिस पहुंची, तो रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ। सभी को बाहर सुरक्षित निकालने के लिए JCB और गैस कटर मंगवाया गया।
ये रेस्क्यू ऑपरेशन 4 घंटे तक चला। साढ़े 10 बजे के करीब केबिन के स्टेयरिंग में फंसे ट्रक ड्राइवर प्रतापगढ़ निवासी शबीहुल के शव को बाहर निकाला जा सका। एक घंटे के बाद करीब 11 बजे कंटेनर के ड्राइवर रामजीत सैनी और ट्रक के क्लीनर बबलू का शव निकाला गया। वहीं, कंटेनर के क्लीनर की हालत गंभीर है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

जेसीबी से गाड़ियों को तोड़ा गया
एसडीएम ने बताया, चारों लोग बुरी तरह से गाड़ियों में फंस गए थे। उन्हें निकालने के लिए जेसीबी से गाड़ियों के अगले हिस्से को तुड़वाया गया। इसके बाद मलबा हटवाने पर शव निकाला जा सका। घंटों से दबे होने के कारण शव बुरी तरह से क्षति विक्षत हो गए हैं। गनीमत रही कि एक क्लीनर को बचाया जा सका।

डेढ़ घंटे तक हाईवे पर जाम की स्थिति रही
उधर, हादसे के बाद हाईवे पर लंबा जाम लग गया। टक्कर लगने के बाद ट्रक का मोरंग पूरे रास्ते पर फैल गया। डेढ़ घंटे तक हाईवे पर जाम की स्थिति बनी रही। SDM ने बताया, जाम को नियंत्रित करने के लिए वाहनों को अलग रूट से डायवर्ट किया गया है।
एएसपी समर बहादुर ने बताया, कोखराज के गुलामी के पास सड़क हादसा हुआ है। हादसे में 3 की मौत हुई है, एक घायल है। घायल को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। हालांकि उसकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। मृतकों के परिजनों को सूचित किया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सीएम योगी ने शोक संवेदना व्यक्त की
इस हादसे को लेकर सीएम योगी ने शोक संवेदना व्यक्त किया है। उन्होंने अफसरों को राहत एवं बचाव कार्य में तेजी दिखाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों को जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...