Breaking News

Wednesday, October 2, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 434

यूपी में 2 डीएम समेत 5 IAS अधिकारियों का तबादला

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 11 आईपीएस अधिकारियों के बाद 5 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। इसमें 2 जिलों के डीएम भी शामिल हैं। शुभ्रांत शुक्ला को कन्नौज और अभिषेक आनंद चित्रकूट का जिलाधिकारी बनाया गया है।

यूपी में 2 डीएम समेत 5 IAS अधिकारियों का तबादला

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। 5 आईएएस का ट्रांसफर कर दिया गया है। कन्नौज में एसएसपी के साथ डीएम को भी बदल दिया गया है। शनिवार को जिले के तालाग्राम थाना क्षेत्र के रसूलाबाद गांव के हनुमान मंदिर पर असामाजिक तत्वों की ओर से माहौल को भड़काने की कोशिश की गई थी। हनुमान मंदिर में माहौल खराब करने की कोशिश का मामला सामने आया। इसके बाद से माहौल गरमा गया। कानून व्यवस्था का मामला उठा। योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस पर कड़ा ऐक्शन लिया है। जिले के एसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव का ट्रांसफर कर दिया गया है। उन्हें पदस्थापन की प्रतीक्षा में भेज दिया गया है। वहीं, डीएम राकेश कुमार मिश्रा का भी ट्रांसफर कर दिया गया है।

यूपी सरकार ने कन्नौज डीएम के साथ-साथ चित्रकूट में भी नए डीएम की तैनाती की गई है। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के अलगे ही दिन चित्रकूट डीएम के ट्रांसफर को उनकी कार्यप्रणाली से जोड़कर देखा जा रहा है। उन्हें कन्नौज में तैनात किया गया है। वहीं, शनिवार को कन्नौज में हुए बवाल के बाद डीएम और एसएसपी का ट्रांसफर कर दिया गया है। सरकार की ओर से पहले 10 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया। फिर, आईएएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं।

शुभ्रांत को मिली कन्नौज की जिम्मेदारी
कन्नौज में शुभ्रांत शुक्ला को डीएम बनाया गया है। अभी वे चित्रकूट डीएम का कार्यभार संभाल रहे थे। वे राकेश कुमार मिश्रा के स्थान पर चार्ज लेंगे। कन्नौज डीएम के रूप में उन्हें जिले में माहौल को शांत रखने की जिम्मेदारी होगी। चित्रकूट में अभिषेक आनंद को डीएम के रूप में तैनात किया गया है। अभी वे बरेली नगर निगम के आयुक्त के पद पर तैनात थे। उनके अलावा आबकारी विभाग में विशेष सचिव के पद पर जगदीश की तैनाती की गई है। जगदीश अभी यूपी लोक सेवा आयोग प्रयागराज के सचिव के पद पर तैनात थे।

सहकारिता विभाग में अपर आयुक्त खेमपाल सिंह को जगदीश के स्थन पर यूपीपीएससी के सचिव के पद पर तैनात किया गया है। वहीं, यूपी के सहकारिता विभाग के अपर आयुक्त के पद पर निधि गुप्ता वत्स को तैनात किया गया है।

10 आईपीएस का भी हुआ है तबादला
यूपी सरकार ने इससे पहले 10 आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला कर दिया है। कन्नौज के एसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव को सरकार ने पद से हटाते हुए पदस्थापन की प्रतीक्षा में डाल दिया है। कन्नौज में नए एसपी के रूप में विजिलेंस में एसपी कुंवर अनुपम सिंह को कन्नौज में तैनात किया गया है। इनके अलावा 10 अन्य अधिकारियों को नई जिम्मेदारियां दी गई हैं।

कन्नौज में हुआ था बवाल
बता दें कि बीते शनिवार को कन्नौज में प्रतिबंधित मांस मिलने के बाद हंगामा हुआ था। दो समुदाय के बीच जमकर ईंट, पत्थरबाजी और आगजनी हुई। जिसके बाद शासन ने पुलिस की लापरवाही मानते हुए एसपी का ट्रांसफर कर दिया गया है। उनकी जगह पर एसपी कुंवर अनुपम सिंह को कन्नौज का एसपी बनाया गया है। वहीं राकेश कुमार मिश्रा को हटाकर शुभ्रांत सिंह को डीएम बनाया गया है। बरेली के नगर आयुक्त अभिषेक आनंद को चित्रकूट का डीएम डीएम बनाया गया है।

28 जून में हुए थे 11 आईएएस अफसरों के ट्रांसफर
इससे पहले 28 जून को 11 आईएएस अफसरों का तबादला किया गया था। प्रेम प्रकाश मीणा यूपीसीडा कानपुर, प्रेरणा शर्मा अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा, घनश्याम मीणा नगर आयुक्त फिरोजाबाद, सुधीर कुमार सीडीओ अंबेडकरनगर, ज्ञानेंद्र सिंह संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम नगरीय, गजल भारद्वाज नगर आयुक्त सहारनपुर, नंदकिशोर कलाल सीडीओ रामपुर, पूर्ण वोहरा सीडीओ बिजनौर, महेंद्र प्रसाद अपर आयुक्त मेरठ, अनिल कुमार एमडी यूपी अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम और खेम पाल सिंह को अपर आयुक्त एवं उपनिबंधक सहकारिता बनाया गया था।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...