Breaking News

Sunday, September 22, 2024
Home / खेल /

  • 0
  • 339

IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी ने की अपने आधिकारिक नाम की घोषणा, इस धाकड़ बल्लेबाज को बनाया गया कप्तान

लखनऊ आईपीएल फ्रेंचाइजी ने अपने आधिकारिक नाम की घोषणा कर दी है। दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद ने अपने 3-3 खिलाड़ियों के नाम का किया आधिकारिक ऐलान।

IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी ने की अपने आधिकारिक नाम की घोषणा, इस धाकड़ बल्लेबाज को बनाया गया कप्तान

2022 में होने वाले आईपीएल के लिए लखनऊ है तैयार। लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपने आधिकारिक नाम की घोषणा कर दी है। ये फ्रेंचाइजी 'लखनऊ सुपर जाएंट्स' के नाम से जानी जाएगी। लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक आरपीएसजी वेंचर्स लिमिटेड (गोयनका ग्रुप) के चेयरमैन डॉ. संजीव गोयनका ने वीडियो मैसेज के जरिए नाम का एलान किया।


इससे पहले गोयनका ग्रुप ने 2016 में पुणे फ्रेंचाइजी भी खरीदी थी। तब भी उन्होंने अपनी टीम का नाम 'राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स' ही रखा था। दो साल बाद यानी 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की आईपीएल में वापसी के बाद पुणे की टीम आईपीएल से हट गई थी। 


लखनऊ आईपीएल टीम का नाम आज ही गोइनका ग्रुप के चेयरमैन संजीव गोएनका ने ऐलान कर दिया है। उन्होंने बताया कि समहू ने नाम के लिए लोगों के राय मांगी थी। इसके तहत फैंस के लिए एक प्रतियोगिता "नाम बनाओ, नाम कमाओ" रखी गयी थी, जिसके लिए प्रशंसकों की जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली और इसी के बाद ही सबसे ज्यादा वोट लखनऊ सुपर जिआंट के नाम को मिले और फिर ग्रुप ने इसी नाम पर मुहर लगा दी। नाम का ऐलान होते ही यह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया और चर्चा का विषय बन गया।

प्रतियोगिता के जरिए चुना गया टीम का नाम

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने नाम पर फैसला लेने के लिए सोशल मीडिया पर एक प्रतियोगिता रखी थी। इसका नाम उन्होंने 'नाम बनाओ और नाम कमाओ' रखा था। संजीव गोयनका ने बताया कि इसके जरिए लाखों मैसेज हम तक पहुंचे और इसी के आधार पर हमें यह बताते हुए खुशी हो रही कि हमने अपनी टीम का नाम लखनऊ सुपर जाएंट्स रखा है। ऐसे ही लखनऊ टीम को आप अपना प्यार देते रहें।

2021 में आरपीएसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ में ख़रीदा था लखनऊ टीम

इस साल आईपीएल में आठ की जगह कुल 10 टीमें खेलेंगी। बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए दो नई टीमों का एलान पिछले साल 25 अक्तूबर को किया था। लखनऊ को आरपीएसजी वेंचर्स लिमिटेड ने 7090 करोड़ रुपये और अहमदाबाद को सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा था। अहमदाबाद के आधिकारिक नाम की घोषणा अभी नहीं हुई है।


केएल राहुल बनाये गए लखनऊ के कप्तान 

आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद ने अपने तीन-तीन खिलाड़ियों की घोषणा भी कर दी है। लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को कप्तान बनाया है। उन्हें फ्रेंचाइजी ने 17 करोड़ रुपये में साइन किया है। इसके अलावा लखनऊ ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और भारत के अनकैप्ड लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को साइन किया है। 

वहीं, अहमदाबाद ने भी अपने तीन खिलाड़ियों का एलान किया। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के कप्तान होंगे। वहीं, अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और भारतीय ओपनर शुभमन गिल को भी फ्रेंचाइजी ने साइन किया है। इस सीजन के लिए 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में मेगा ऑक्शन होना है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...