Breaking News

Friday, September 20, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 136

लखनऊ: सोमवार को नामांकन करेंगे राजनाथ और कौशल किशोर, इन दो राज्यों के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में होंगे शामिल

रक्षा मंत्री और लखनऊ संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह के नामांकन जुलूस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी महापौर सुषमा खर्कवाल भी शामिल होंगी। रक्षा मंत्री सोमवार को सुबह 10.20 बजे भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पहुंचेंगे और फिर जुलूस की शक्ल में नामांकन करने जाएंगे ।

लखनऊ: सोमवार को नामांकन करेंगे राजनाथ और कौशल किशोर, इन दो राज्यों के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में होंगे शामिल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन करेंगे। राजनाथ तीसरी बार लखनऊ से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। राजनाथ के साथ ही केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर भी मोहनलालगंज लोकसभा से पर्चा दाखिल करेंगे। भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह जिला अधिकारी कार्यालय के कक्ष संख्या 19 में नामांकन करेंगे वहीं कमरा नंबर दो में कौशल किशोर अपना पर्चा भरेंगे।

26 अप्रैल से नामांकन शुरू हुए हैं और अब तक लोकसभा के लिए किसी भी दल के प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल नहीं किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने दिग्गजों के नामांकन को देखते हुए सोमवार को कलेक्ट्रेट में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश दिए। डीएम ने निर्देश दिया कि वेटिंग रूम भी बनाए जाए ताकि नामांकन कराने आए अभ्यर्थियों और उनके प्रस्तावकों को बैठाया जा सके।

पूरे परिसर की निगरानी के लिए 34 कैमरे
जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों का निरीक्षण किया गया। पूरे परिसर की निगरानी के लिए पहले ही 34 कैमरे लगा दिए गए हैं। राजनाथ सिंह के नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट में बनाए गए कंट्रोल रूम से पुलिस पूरे परिसर की निगरानी करेगी।

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य भवन चौराहा पर पुराने हाईकोर्ट के गेट नंबर छह के सामने और चकबस्त चौराहे पर बैरेकेडिंग की जाएगी। बैरियर से नामांकन हेतु जाने वाले प्रत्याशियों के साथ प्रस्तावकों के अतिरिक्त कोई अन्य व्यक्ति प्रवेश नही कर पाएगा। बैरियर से मात्र प्रत्याशी एवं प्रस्तावक कलेक्ट्रेट की तरफ मुड़ेंगे।

राजनाथ सिंह के नामांकन जुलूस में योगी और धामी होंगे शामिल
रक्षा मंत्री और लखनऊ संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह के नामांकन जुलूस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, महापौर सुषमा खर्कवाल भी शामिल होंगी। रक्षा मंत्री सोमवार को सुबह 10.20 बजे भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पहुंचेंगे और फिर जुलूस की शक्ल में नामांकन करने जाएंगे।

दोपहर बारह बजे कलेक्ट्रेट पहुंच कर वह नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। राजनाथ सिंह जब नामांकन करने जाएंगे तो सौ जगहों पर उनका स्वागत किया जाएगा। जुलूस की तैयारियों को लेकर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने विभिन्न सामाजिक, व्यापारिक, धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और बातचीत की।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन जुलूस को यादगार बनाना है। वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज सिंह ने नामांकन जुलूस की कार्य योजनाओं पर विस्तृत जानकारी साझा किया। कहा, कि विभिन्न संगठनों की तरफ से जगह-जगह स्वागत करने की तैयारियां की गई है। बैठक में प्रदेश राज्यसभा सदस्य अशोक वाजपेयी, महामंत्री संजय राय,एमएलसी मुकेश शर्मा, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी लोकसभा चुनाव सह संयोजक पुष्कर शुक्ला भी मौजूद थे।

आज लखनऊ पहुंचेंगे रक्षा मंत्री
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचेंगे। भाजपा के महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने बताया कि रक्षा मंत्री आज रात दस बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से कालिदास मार्ग पर आवास जाएंगे। अगले दिन 30 अप्रैल को सुबह 10.20 बजे इंदौर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...