Breaking News

Friday, September 27, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 106

जनप्रतिनिधियों से CM योगी ने किया संवाद, बोले- क्षेत्र के औद्योगिक विकास में सहायक बनें सांसद-विधायक

लखनऊ मंडल के लखनऊ, हरदोई और उन्नाव के सांसदों और विधायकों से सीएम योगी ने संवाद किया। सीएम ने तीनों जिलों के सांसदों-विधायकों से उनके क्षेत्र के आवश्यक विकास और समस्याओं के निस्तारण पर बात की।

जनप्रतिनिधियों से CM योगी ने किया संवाद, बोले- क्षेत्र के औद्योगिक विकास में सहायक बनें सांसद-विधायक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सांसद-विधायक अपने क्षेत्र के औद्योगिक विकास को रफ्तार देने में सक्रिय भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि लखनऊ आधुनिक नगरीय विकास का मानक बन रहा है। डिफेंस कॉरिडोर के लखनऊ नोड में उद्योग लगाने के लिए बड़ी कंपनियां आगे आ रही हैं। वे सोमवार को सीएम आवास पर लखनऊ मंडल के लखनऊ, हरदोई और उन्नाव के सांसदों और विधायकों की बैठक में बोल रहे थे।

सीएम ने तीनों जिलों के सांसदों-विधायकों से उनके क्षेत्र के आवश्यक विकास और समस्याओं के निस्तारण पर बात की। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को विकास परियोजनाओं का निरीक्षण कर उन्हें गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण कराने में सक्रिय भूमिका निभाने और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए सांसदों को पांच करोड़ और विधायकों को तीन करोड़ रुपये के प्रस्ताव देने के निर्देश दिए।

कहा कि जनप्रतिनिधि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के मद्देनजर जिलों में भी निवेश सम्मेलन कर निवेशकों से निवेश कराएं। सरकार ने मातृभूमि योजना की शुरुआत की है। अब कोई भी अपने गांव और शहर के विकास में सीधी भागीदारी कर सकता है। प्रदेश के हर जिले में निवेश आ रहा है। लखनऊ, उन्नाव और हरदोई हर सेक्टर के लिए अवसर हैं। इस पूरे क्षेत्र में कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, डेयरी, टेक्सटाइल, जैव ईंधन और सौर ऊर्जा सहित हर सेक्टर के लिए अपार अवसर हैं। 

ड्रेजिंग के अच्छे प्रयास मिले
सीएम ने कहा कि नदियों के किनारे कटान और बाढ़ की समस्या के समाधान के लिए नदियों की ड्रेजिंग के प्रयासों के अच्छे परिणाम मिले हैं। इसमें ड्रोन तकनीक का भी सहयोग लिया जा रहा है। नवीन तटबंध का निर्माण, पुराने की मरम्मत भी कराई जा रही है। उन्होंने सांसद और विधायकों को इसकी निगरानी के निर्देश दिए।

उन्नाव और हरदोई में ईको पर्यटन का विकास करें
सीएम योगी ने उन्नाव और हरदोई में ईको पर्यटन की संभावनाओं को आकार देने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र में रोजगार सृजन भी होगा।

कुकरैल पिकनिक स्पॉट में नाइट सफारी
सीएम ने कुकरैल पिकनिक स्पॉट के पास नाइट सफारी के विकास की जानकारी देते हुए कहा कि यह योजना लखनऊ में पर्यटन की संभावनाओं को विस्तार देने वाली होगी। लखनऊ आधुनिक नगरीय विकास का मानक बन रहा है।

मंडलीय बैठकें पूरी 
मुख्यमंत्री ने सोमवार को लखनऊ मंडल के तीनों जिलों की बैठक के साथ सभी 18 मंडलों के सांसदों-विधायकों से संवाद का दौर पूरा किया। सूत्रों के मुताबिक सीएम ने लोकसभा चुनाव के मैदान में कूदने से पहले कील-कांटे दुरुस्त करने की रणनीति के तहत संवाद किया गया। संवाद में सरकार को विधायकों और सांसदों की ओर से मिले प्रस्तावों पर कार्यवाही शुरू की गई है। वहीं समस्याओं और शिकायतों के निस्तारण की निगरानी मुख्यमंत्री कार्यालय करेगा। विधायक और सांसदों की ओर से त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत सड़क निर्माण के प्रस्ताव दिए जा रहे हैं। उन प्रस्तावों को तुरंत मंजूर करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...