Breaking News

Monday, September 23, 2024
Home / अपराध /

  • 0
  • 180

लखनऊ: शादी के दिन दूल्हे ने दुल्हन को मार डाला, कुकरैल जंगल ले जाकर दुपट्टे से घोंटा गला

यूपी की राजधानी लखनऊ से सनसीखेज वारदात सामने आई है। दरअसल, शादी के दिन मंगेतर ने दुल्हन को मिलने के लिए बुलाया और हत्या कर दी। इसके बाद शव जंगल में फेंक दिया। आरोपी ने कुबूला कि शादी के लिए परिवार राजी नहीं था, इसलिए मार डाला

लखनऊ: शादी के दिन दूल्हे ने दुल्हन को मार डाला, कुकरैल जंगल ले जाकर दुपट्टे से घोंटा गला

लखनऊ में मंगेतर ने शादी के दिन दुल्हन को बुलाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। कुकरैल जंगल में शव ठिकाने लगा दिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर कुकरैल के जंगल से युवती का शव बरामद किया है।

पुराना महानगर घोसियाना इलाके के रहने वाले संजय कुमार कश्यप की 22 वर्षीय बेटी कोमल कश्यप की 4 मई को बिजली मिस्त्री राहुल नाम के शख्स से शादी होनी थी। राहुल मूलरूप से रायबरेली का है और वर्तमान में कुर्सी रोड पर किराए के मकान में रहता है। 

संजय ने चार मई की शाम को महानगर थाने में कोमल के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने कुछ संदिग्धों से पूछताछ की। इसमें राहुल भी शामिल था। सोमवार रात पुलिस ने उसको हिरासत में लिया था। सख्ती से पूछताछ करने के बाद मंगलवार रात करीब आठ बजे उसने जुबान खोली और पूरी वारदात कबूल ली। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी ने कुबूला-शादी के लिए परिवार राजी नहीं था, इसलिए मार डाला
पुलिस की पूछताछ में राहुल ने बताया कि कोमल से उसका तीन साल से प्रेम प्रसंग था। इस बारे में उसने अपने घरवालों को बताया तो वे शादी के लिए तैयार नहीं थे। उधर कोमल शादी करने का दबाव बना रही थी। इसी के चलते उसने हत्या की। अब पुलिस इस सनसनीखेज हत्या के मामले में आरोपी के परिवारवालों की भूमिका की भी जांच कर रही है।

गला दबा उतारा मौत के घाट
पुलिस जांच में सामने आया कि शादी वाले दिन सुबह करीब साढ़े आठ बजे राहुल ने कोमल को फोन कर मिलने के लिए बुलाया था। कोमल घरवालों से ब्यूटी पार्लर जाने की बात कहकर निकली थी। उसे बाइक से लेकर राहुल कुकरैल के जंगल पहुंचा, जहां ये दोनों पहले भी मिलते रहे थे। राहुल ने बताया कि बातचीत के दौरान उसने अचानक से हाथों से ही कोमल का गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया।

बंद कर दिया था फोन, खूब किया गुमराह, आखिर में फंस गया
घटना के वक्त राहुल ने अपना मोबाइल बंद कर लिया था, ताकि वह सर्विलांस में न पकड़ा जाए। वारदात को अंजाम देने के बाद वह घर पर रह रहा था, ताकि शक न हो, लेकिन जब पुलिस ने उसके व कोमल के मोबाइल नंबर की लोकेशन व कॉल डिटेल निकाली तो पता चला कि उस दिन सुबह जब कोमल घर से निकली थी तो उससे कुछ देर पहले राहुल का उसके पास कॉल आया था।

घर पास से ही उसने कोमल को रिसीव किया था। दोनों की लोकेशन एक थी। यहीं से उस पर शक गहराया। पुलिस ने उस पर सख्ती की तो पहले उसने पुलिस को गुमराह किया, लेकिन आखिर में सच उगल दिया।

आरोपी बोला...दबाव में हो रही थी शादी, इसलिए मार दिया
पूछताछ में राहुल ने बताया कि कोमल से उसका तीन साल से प्रेम प्रसंग था। इस बारे में उसने अपने घरवालों को बताया तो वह शादी के लिए तैयार नहीं थे। उधर कोमल शादी करने का दबाव बना रही थी। उसके परिवार वाले राजी थे। दबाव के चलते वह भी राजी हो गया था।

हल्दी व मेहंदी की रस्म भी हो चुकी थी, लेकिन राहुल का कहना था कि चूंकि घर वाले खुश नहीं थे इसलिए उसके सामने दुविधा दी। कुछ दिन पहले उसने कोमल को मारने की साजिश रची और शादी वाले दिन मौत के घाट उतार दिया।

परिजन बोले- न करता शादी पर जिंदा तो रहने देता...
कोमल के माता-पिता को यकीन नहीं हो रहा कि जिससे बेटी की शादी होनी थी उसी ने उसको मार दिया। वह रोते-बिलखते यही कह रहे थे कि शादी नहीं करनी थी तो न करता, लेकिन उसको जिंदा तो रहने देता। पिता संजय को जब पुलिस वालों से बेटी की हत्या की खबर मिली तो वे बिलख पड़े।

उन्होंने रोते हुए उन्होंने बताया कि बेटी को बड़े नाजों से पाला था। उसकी शादी को लेकर पूरा परिवार खुश था। सारी तैयारियां हो चुकी थीं। कार्ड बंट गए थे। मैरिज हाॅल बुक हो चुका था। अरमान था कि बेटी की डोली उनके कंधे पर उठेगी, पर होनी को कुछ और ही मंजूर था। अब बेटी की डोली की जगह उसकी अर्थी बुजुर्ग पिता को उठानी पड़ेगी।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...