Breaking News

Tuesday, September 24, 2024
Home / राजनीति /

  • 0
  • 104

पांच में से चार सीटों पर भाजपा का लहराया परचम, कानपुर में निर्दलीय जीता, सपा के हाथ खाली

उत्तर प्रदेश में पांच विधान परिषद सीटों में से चार पर भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली है। समाजवादी पार्टी को इन चुनावों में बड़ा नुकसान होता दिख रहा है। बरेली में भारतीय जनता पार्टी ने जीत की हैट्रिक लगाई है। वहीं, कानपुर में बवाल हो रहा है।

पांच में से चार सीटों पर भाजपा का लहराया परचम, कानपुर में निर्दलीय जीता, सपा के हाथ खाली

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी चार सीटों पर जीत दर्ज करती दिख रही है। वहीं, एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने बढ़त बनाई हुई है। ऐसे में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी शानदार सफलता दर्ज करती दिख रही है। बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट, गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक सीट, कानपुर-उन्नाव स्नातक खंड और झांसी-इलाहाबाद शिक्षक खंड सीट और कानपुर शिक्षक खंड सीट पर हुए चुनाव का परिणाम घोषित किया जा रहा है। कानपुर शिक्षक सीट पर निर्दलीय राम बहादुर चंदेल जीत गए हैं। भाजपा के जयपाल सिंह व्यस्त ने बरेली-मुरादाबाद खंड सीट पर जीत की हैट्रिक लगाई है। चुनाव में 6728 वोट अवैध घोषित किए गए।

बरेली में भाजपा की हैट्रिक
बरेली-मुरादाबाद स्नातक खंड सीट पर हुए विधान परिषद चुनाव में भाजपा ने जीत की हैट्रिक लगाई है। भाजपा उम्मीदवार जयपाल सिंह व्यस्त को तीसरी बार जीत मिली है। जयपाल सिंह व्यस्त ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार शिव प्रताप सिंह को 51,257 वोटों के बड़े अंतर से हराया। जयपाल सिंह व्यस्त को कुल 66,179 वोट मिले। वहीं, सपा प्रत्याशी शिव प्रताप सिंह को केवल 14,922 वोटों से संतोष करना पड़ा।

सीएम योगी ने भी दी कार्यकर्ताओं को बधाई
सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद चुनाव में जीत के बाद कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। उन्होंने इसे भाजपा सरकार की नीतियों के आधार पर लोगों के समर्थन मिलने की बात कही है। यूपी की 5 सीटों पर हुई विधान परिषद चुनाव में भाजपा को 4 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है। इसको लेकर पार्टी में काफी उत्साह दिख रहा है। सीएम योगी ने अपने संदेश में कहा कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में विजयी सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई। उन्होंने इसे पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही डबल इंजन सरकार के प्रति जनता के विश्वास की जीत करार दिया।

केशव प्रसाद मौर्य ने दी बधाई
विधान परिषद चुनाव में भाजपा को बड़ी जीत के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कार्यकर्ताओं और वोटरों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी अब समाप्त वादी पार्टी बनेगी। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि शिक्षक और स्नातक एमएलसी चुनाव 2023 में भाजपा प्रत्याशियों को जीत की हार्दिक बधाई। बुद्धिजीवी वर्ग ने 2024 का संदेश दिया है। मतदाताओं के प्रति आभार, कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई। उन्होंने कहा कि हिंदूओं और रामचरितमानस विरोधी, अहंकारी और गुंडागर्दी करने वाली सपा का सफाया जनता ने कर दिया है।

झांसी-इलाहाबाद सीट पर जीती भाजपा
झांसी-इलाहाबाद खंड शिक्षक एमएलसी चुनाव के नतीजों में भाजपा को बड़ी सफलता मिली है। भाजपा उम्मीदवार बाबूलाल तिवारी ने पहले ही राउंड से बढ़त बना ली थी। उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुरेंद्र प्रताप पटेल को हराया है। यहां पर तीन बार 3 बार से लगातार एमएलसी रहे निर्दलीय प्रत्याशी सुरेश त्रिपाठी ने बड़े पैमाने पर वोट काटा है।

कानपुर स्नातक सीट पर भाजपा की जीत
कानपुर-उन्नाव स्नातक खंड सीट पर भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली है। भाजपा उम्मीदवार अरुण पाठक को इस चुनाव में जीत मिली है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को मात दी है। अरुण पाठक को 62,501 वोट मिले। उन्होंने सपा के कमलेश यादव को 9331 वोट से हराया।

गोरखपुर में बीजेपी को मिली जीत
गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक सीट पर भारतीय जनता पार्टी के देवेंद्र सिंह को जीत मिली है। भाजपा उम्मीदवार ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को हराया है। कद्दावर प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह करीब 17562 वोटों से जीते हैं। यह उनकी लगातार तीसरी बार जीत है। जीत के बाद देवेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में सपा की हवा निकल चुकी है। 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने सभी 80 सीटों पर कमल खिलाने की तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि जनता ने साफ कर दिया है कि जो भी सनातन धर्म का अनादर करेगा, उनको सबक सिखाया जाएगा।

निर्दलीय राज बहादुर को जीत
कानपुर शिक्षक खंड सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर चंदेल ने जीत हासिल की है। निर्दलीय चंदेल ने पहले ही राउंड में वोटों की गिनती के दौरान बढ़त बनाई। अंत तक उनकी बढ़त बरकरार रही। भाजपा उम्मीदवार के समर्थकों ने वोटों की गिनती के दौरान हंगामा भी मचाया। कुछ समय के लिए गिनती रोकी गई। फिर प्रशासन की ओर से राज बहादुर को जीत की घोषणा की गई।

मतगणना के दौरान मचा हंगामा
कानपुर शिक्षक एमएलसी सीट की मतगणना के दौरान जमकर हंगामा मचा। निर्दलीय प्रत्याशी के आगे निकलने के बाद मतगणना में गड़बड़ी की बात को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। काउंटिंग हॉल में हंगामा के बाद मतगणना रोक दी है। भाजपा के जिला महामंत्री शिवराम सिंह ने जमकर हंगामा किया। काउंटिंग हॉल में भारत माता की जय और जय श्री राम के नारे लगने लगे। इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...