Breaking News

Saturday, September 21, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 127

लोकसभा 2024: आराम और मौज के लिए नहीं जन्मा..., PM मोदी ने बिहार की जनता को बताया जीवन का लक्ष्य; विपक्ष पर भी बरसे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नवादा में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए के नेताओं की कार्यप्रणाली पर प्रश्न खड़े किए। पहले चरण तक नवादा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर को विजयी बनाने की अपील करते हुए मोदी ने रविवार को कहा कि विवेक की जीत प्रधानमंत्री की जीत होगी। आईएनडीआईए वाले भारत का विभाजन कर दो टुकड़े में बांटने का षड्यंत्र कर रहे हैं।

लोकसभा 2024: आराम और मौज के लिए नहीं जन्मा..., PM मोदी ने बिहार की जनता को बताया जीवन का लक्ष्य; विपक्ष पर भी बरसे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नवादा में जनसभा को संबोधित करते विपक्षी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने दावा किया कि आईएनडीआईए वाले भारत का विभाजन कर दो टुकड़े में बांटने का षड्यंत्र कर रहे हैं। देश के साथ धोखा कर रहे हैं। भारत के एक और विभाजन करने की बात करते हैं। कांग्रेस के नेता खुलेआम बयान दे रहे हैं कि वे दक्षिण भारत को अलग कर देंगे। उनके घोषणा-पत्र में मुस्लिम लीग के विचारों की छाप है।

धारा-370 पर खरगे का बयान टुकड़े-टुकड़े गैंग की भाषा
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का अनुच्छेद-370 पर दिया गया बयान टुकड़े-टुकड़े गैंग की भाषा है। विपक्ष ने जम्मू-कश्मीर में संविधान लागू नहीं होने दिया। जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। आज भारत को आंख दिखाने वाले आटे के लिए तरस रहे हैं। विपक्षी मंच पर तो एक साथ खड़े होते है, लेकिन राज्यों में जाते ही अलग-अलग हो जाते हैं। वे आपस में ही सिर फुटौव्वल कर रहे।

मोदी आराम और मौज के लिए नहीं जन्मा: PM मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग उन्हें आराम करने को कहते हैं, तो उन्हें मैं कहना चाहता हूं कि मोदी आराम और मौज के लिए नहीं, बल्कि जनता की सेवा के लिए जन्मा है। आइएनडीआइए वस्तुत: भ्रष्टाचारियों का ठिकाना है। भाजपा सरकार भ्रष्टाचार को हटाने के लिए प्रतिबद्ध है, वहीं दूसरी ओर विपक्षी गठबंधन भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए रैली निकालता है।

विपक्षी दल एक भी वोट पाने के हकदार नहीं: PM मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि सनातन विरोधी और देश के बंटवारे की बात करने वाले कांग्रेसी और विपक्षी दल एक भी वोट पाने के हकदार नहीं हैं। कांग्रेस को सत्ता और भ्रष्टाचार की लत लग चुकी है और सत्ता से दूर जाते ही ये घबराने और विचलित होने लगते हैं। मोदी का संकल्प है। जनता की उम्मीदों को पूरा करने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है।

मोदी की गारंटी से परेशान है विपक्ष: PM मोदी
पीएम ने कहा कि विपक्ष वाले मोदी की गारंटी से परेशान हैं। वे मोदी की गारंटी पर प्रतिबंध की मांग कर रहे। वे लोग कहते हैं, मोदी का गारंटी देना ही गैर-कानूनी है। मोदी गारंटी इसलिए देता है, क्योंकि उसके पास गारंटी पूरी करने का माद्दा है, साफ नीयत है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने मगही में लोगों का अभिवादन कर भाषण आरंभ किया।

चंद्रगुप्त के शौर्य और चाणक्य के भौतिक क्षमता की धरती 
पीएम ने कहा कि मगध की इस महान धरती में चंद्रगुप्त मौर्य का शौर्य है, आचार्य चाणक्य की भौतिक क्षमता और देश को दिशा देने का अद्भुत सामर्थ्य है। यह क्षेत्र बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण बाबू की जन्मभूमि है। जनता का आशा और उमंग देख कर यह साफ पता चल रहा है कि नवादा के साथ पूरे बिहार में राजग का परचम लहराने जा रहा है।

पूरा देश कह रहा, फिर एक बार मोदी सरकार: PM मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते 10 वर्षों में भारत ने जो विकास के लिए कार्य हुए है, एनडीए को मिल रहे जनसमर्थन में उसकी झलक दिख रही है, इसलिए आज पूरा देश कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार। जनता से अनुरोध करते हुए उन्होंने कहा कि 19 अप्रैल को कमल पर दिया हर एक वोट विकसित भारत के सपने को और अधिक मजबूत करेगा और देश में सफलता के मार्ग प्रशस्त करेगा।

लाल किले से कहा था- यही सही समय है
मोदी ने कहा कि लाल किले से उन्होंने कहा था, ‘यही समय है, सही समय है।’ भारत के इतिहास में कई शताब्दी बाद यह बहुमूल्य समय आया है, जिसमें सब मिलकर काम करेंगे तो गरीबी दूर कर भारत विकसित हो सकता है। बिहार की जनता ने बीते 10 वर्षों में देश हित में लिए गए अनेक बड़े निर्णय देखे है।

गरीबी खत्म करने के मिशन पर भाजपा सरकार
पीएम ने कहा कि आज बिहार में आधुनिक आधारभूत संरचना, आधुनिक एक्सप्रेस-वे, रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण, डिजिटलीकरण, और आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। भाजपा सरकार देश से गरीबी खत्म करने के मिशन में जुटी हुई है।

2014 से पहले का किया जिक्र
पीएम ने आगे कहा कि 2014 से पहले देश में अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति थी। करोड़ों देशवासी बेघर थे, गांवों में जनता खुले में शौच करने पर मजबूर थी, न गैस का कनेक्शन था, न नल से जल आता था, गरीब का राशन बिचौलिये खा जाते थे। अस्पताल में इलाज के लिए गरीब को दर-दर भटकना पड़ता था।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि गरीबों के सेवक मोदी ने देश के हर गरीब की गरीबी दूर करने का निर्णय लिया। बीते 10 वर्षों में गरीब कल्याण के लिए जो काम हुए वह आजादी के बाद के छह दशकों में भी नहीं हुआ था। इसके परिणामस्वरूप पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ से ऊपर जनता गरीबी रेखा से ऊपर आई है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...