Breaking News

Saturday, September 21, 2024
Home / अपराध /

  • 0
  • 167

हत्या: पति से नफरत ने बनाया हत्यारा, खून के धब्बे-टैक्सी की जिद...

गोवा में एक मां ने अपने ही चार साल के बेटे को मौत के घाट उतार दिया। इसके पीछे की आधिकारिक वजह तो अभी सामने नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि उसने ऐसा अपने पति से बेतहाशा नफरत के चलते किया।

हत्या: पति से नफरत ने बनाया हत्यारा, खून के धब्बे-टैक्सी की जिद...

गोवा में मानवता को तार-तार कर देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां एक महिला को अपने ही चार साल के बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी महिला बेटे के शव को बैग में रखकर गोवा से कर्नाटक जा रही थी, जब गोवा पुलिस ने कर्नाटक के चित्रदुर्ग से उसे गिरफ्तार किया। आरोपी महिला का नाम सूचना सेठ है जोकि 39 साल की है। वह एक  एआई स्टार्टअप की सीईओ हैं। 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
गोवा पुलिस के मुताबिक, छह जनवरी को सूचना सेठ गोवा के सोल बनयान ग्रांडे होटल में अपने चार साल बेटे के साथ आई थी। इसके बाद उसने सोमवार यानी आठ जनवरी को होटल से चेक-आउट किया था। सूचना सेठ के सोमवार को चेक आउट करने के बाद हत्या का खुलासा हुआ। दरअसल, सेठ के अपार्टमेंट छोड़ने के बाद हाउसकीपिंग स्टाफ सफाई करने गया तो वहां खून के धब्बे मिले। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। इस पर पुलिस ने सबसे पहले होटल की सीसीटीवी फुटेज खंगाली। जिसमें सूचना चेक इन के वक्त अपने बच्चे के साथ आती दिख रही थी। वहीं, आठ जनवरी को सूचना को अपने बेटे के बिना सर्विस अपार्टमेंट से बाहर निकलते हुए देखा गया। इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई और सूचना की तलाश तेज की। 

बेंगलुरू तक टैक्सी से जाने की जिद ने भी फंसाया
वहीं, होटल के कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि जब सूचना ने बंगलूरू लौटने के लिए टैक्सी बुलाने के लिए कहा, तो उन्हें समझाया गया कि विमान से जाना ज्यादा सस्ता और सुविधाजनक रहेगा। लेकिन उन्होंने सड़क से यात्रा करने पर जोर दिया। इस पर होटल ने एक स्थानीय टैक्सी की व्यवस्था की। होटल स्टाफ ने जब यह पुलिस को बताया तो पुलिस का शक और पुख्ता हो गया। इसके बाद पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर का पता लगाया। 

बच्चे का दिया फर्जी पता
इसके बाद पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को फोन किया और उसे महिला को फोन देने के लिए कहा। अपने बेटे के बारे में पूछे जाने पर, सूचना ने दावा किया कि उसने उसे फतोर्दा में एक दोस्त के घर पर छोड़ दिया था। मित्र का पता बताने के लिए कहा गया तो उसने फर्जी जानकारी दे दी। इसके बाद नाइक ने टैक्सी ड्राइवर को दोबारा फोन किया, इस बार उससे कोंकणी में बात की और यात्री को कुछ भी संदेह हुए बिना पास के पुलिस स्टेशन जाने के लिए कहा। तब तक टैक्सी चित्रदुर्ग जिले में प्रवेश कर चुकी थी।

 बैग में मिला शव
सूचना सेठ को भनक लगे बिना ही ड्राइवर कार को ऐमंगला पुलिस स्टेशन की ओर ले गया। बाद में जब जांच की गई तो बैग में बच्चे का शव मिला। इसके बाद उसे पकड़ लिया गया। 

छह दिन की पुलिस हिरासत में भेजी गई हत्यारी मां
वहीं, कलंगुट से एक पुलिस टीम सूचना सेठ को हिरासत में लेने और उसे ट्रांजिट रिमांड पर गोवा लाने के लिए सोमवार देर रात कर्नाटक गई थी। वहां से लाकर उसे गोवा की एक अदालत में पेश किया गया था। जहां अदालत ने अपने चार साल के बेटे की हत्या के आरोप में सूचना सेठ को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। वहीं, मृतक बच्चे के शव को ऐमंगला के एक अस्पताल में भेजा गया है। जहां उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा। कर्नाटक के हिरियुर सरकारी अस्पताल के स्वास्थ्य निरीक्षक कुमार नाइक ने बताया कि बच्चे के शव को  शव के पोस्टमॉर्टम के बाद इसे गोवा पुलिस को सौंप दिया जाएगा। 
 
पिता से नहीं मिलने देना चाहती थी मासूम को
चार साल के मासूम की हत्या के पीछे की जो वजह अभी तक सामने आई है वह तो और भी हैरान करने वाली है। कहा जा रहा है कि आरोपी सीईओ ने अपने पति से बेइंतिहा नफरत के कारण ये खौफनाक कदम उठाया। पुलिस के मुताबिक, सूचना का उसके पति वेंकट रमन से तलाक हो चुका है। दोनों की शादी 2010 में हुई थी। साल 2019 में दोनों के बेटे का जन्म हुआ था। बच्चे के जन्म के बाद कुछ दिन तो दोनों के बीच सब कुछ ठीक था लेकिन फिर उनके बीच विवाद शुरू हो गए। इसके बाद दोनों के तलाक का मामला अदालत में पहुंचा। जहां अदालत ने हर रविवार को पिता वेंकट को बच्चे से मिलने देने की शर्त पर तलाक मंजबर कर लिया। लेकिन सूचना को वेंकट से इस कदर नफरत हो चुकी थी कि वह नहीं चाहती थी कि उसका पति अपने बेटे से मिले, इसलिए उसने अपने बेटे की ही हत्या कर देने की साजिश रची। 

कौन है सूचना सेठ?
पुलिस ने बताया कि सूचना मूल रूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली है और वह बेंगलुरु में रहती थी। वहीं, उसका पूर्व पति केरल का रहने वाला है, जो एक एआई डेवलपर है और वह फिलहाल इंडोनेशिया में हैं। गोवा पुलिस ने उन्हें भी जानकारी देकर भारत बुलाया है। सूचना सेठ के लिंक्डइन पेज के अनुसार, वह एआई स्टार्टअप 'माइंडफुल एआई लैब' की संस्थापक और सीईओ है। दी गई जानकारी के अनुसार, वह साल 2021 में एआई एथिक्स की 100 सबसे मेधावी महिलाओं में शामिल रही है। आरोपी महिला एआई नैतिकता की विशेषज्ञ है और डाटा साइंटिस्ट है। सूचना सेठ हावर्ड यूनिवर्सिटी समेत कई प्रतिष्ठित संस्थानों में फेलो (अध्येता) भी रह चुकी है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...