Breaking News

Friday, September 27, 2024
Home / राजनीति /

  • 0
  • 146

फडणवीस और शिंदे की हो सकती है मुलाकात, आज बीजेपी पेश करेगी सरकार बनाने का दावा!

मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया है। एक फेसबुक लाइव में उन्‍होंने पद छोड़ने की घोषणा करते हुए सबको धन्‍यवाद कहा। उद्धव ने बताया कि वे विधानपरिषद की सदस्‍यता से भी त्‍यागपत्र दे रहे हैं। इससे पहले महाराष्ट्र कैबिनेट ने बुधवार को हुई मीटिंग में कई बड़े फैसले लिए। सबसे बड़ा फैसला औरंगाबाद जिले को संभाजीनगर करना रहा। इस मुद्दे पर बागी शिवसेना विधायक भी उद्धव सरकार के खिलाफ थे और सरकार का साथ छोड़ने के पीछे यह एक भी वजह थी। महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने सबको धन्यवाद कहा। ठाकरे ने आगे कहा कि 'ढाई साल सहयोग के लिए धन्यवाद, मुझसे कोई भूल हुई हो तो क्षमा करें। मेरी पार्टी के लोगों ने ही दगा दिया है।' इस बीच, बागी एकनाथ शिंदे विधायकों के साथ गुरुवार को मुंबई पहुंच सकते हैं।

फडणवीस और शिंदे की हो सकती है मुलाकात, आज बीजेपी पेश करेगी सरकार बनाने का दावा!

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे को बीजेपी ने धोखा दिया और अब वह उन धोखेबाजों के साथ ही मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2019 में बीजेपी के साथ गठबंधन में तय हुआ था कि ढाई-ढाई साल का दोनों पार्टी से सीएम होगा। उस दौरान शिवसेना की तरफ से एकनाथ शिंदे ही मुख्यमंत्री होते लेकिन बीजेपी ने धोखा दिया। जब हम बीजेपी के साथ थे तब इन लोगों ने ही हल्ला मचाया कि बीजेपी हमारी पार्टी बर्बाद कर रही है। एकनाथ शिंदे ने ही मंत्री पद से त्यागपत्र दिया। कहा कि शिवसेना के साथ अत्याचार हो रहा है मैं मंत्रिपद पर बैठकर क्या करूं?

एकनाथ शिंदे अकेले आएंगे मुंबई?
खबर है कि शिवसेना के बागी कैंप के नेता एकनाथ शिंदे आज अकेले ही मुंबई आ सकते हैं। पहले जानकारी मिल रही थी कि उनके साथ सभी बागी विधायक आज पहुंच रहे हैं। लेकिन अब पता चल रहा है कि शिंदे गोवा से मुंबई अकेले आएंगे। पहले उनकी फडणवीस के साथ मुलाकात हो सकती है। वह अपने साथ बागी नेताओं का समर्थन पत्र लेकर पहुंचेंगे। इसके बाद बीजेपी उस समर्थन पत्र के साथ सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है।

देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र में सरकार बनाने की जुगत में जुटे हैं वहीं अमृता फडणवीस लगातार मंदिरों के दौरे कर रही हैं। अमृता ने लंदन के मंदिर में खास पूजा की। माना जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस कल तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की शपथ ले सकते हैं।

शिंदे और फडणवीस के बीच दोपहर बाद हो सकती है मुलाकात
महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अपने आवास पर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक कर रहे हैं। बीजेपी लीडर उनके घर पहुंच गए हैं। मीटिंग शुरू हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर 12.30 बजे एकनाथ शिंदे मुंबई पहुंचेंगे उसके बाद देवेंद्र फडणवीस के साथ उनकी मीटिंग होगी। मीटिंग में ही सरकार बनाने की चर्चा हो सकती हैं। एकनाथ शिंदे को उप-मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। बाकी बैठक के बाद तय होगा कि फडणवीस सरकार का मंत्रीमंडल कैसा होगा।

आज दोपहर मुंबई आएंगे एकनाथ शिंदे
उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद आज शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे आज दोपहर गोवा से मुंबई आएंगे। जबकि बाकी विधायक गोवा में ही रहेंगे। शिंदे ने यह भी कहा कि फ़िलहाल मंत्रीमंडल और विभागों के सम्बन्ध में कोई चर्चा नहीं हुई है। इसलिए अफवाहों पर ध्यान न दें।

पहले सिर्फ फडणवीस लेंगे सीएम पद की शपथ!
सूत्रों के हवाले से खबर है कि महाराष्ट्र मेें सरकार गठन का ब्लूप्रिंट तैयार हो गया है। अभी सिर्फ देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। साथ ही पहले दौर में ही डेप्युटी सीएम के नाम का ऐलान होने की संभावना है। वहीं बाद में एकनाथ शिंदे को डेप्युटी सीएम की शपथ दिलाई जा सकती है। इसके अलावा शिंदे खेमे के 12 विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। मंत्रिमंडल में शिंदे कैंप के तीन निर्दलीय विधायक भी शामिल हो सकते हैं। शपथग्रहण में सभी बागी विधायक मौजूद रहेंगे और खबर है कि आज दोपहर बाद एकनाथ शिंदे और उनके समर्थक विधायक मुंबई पहुंच रहे हैं।

कल मैं ईडी के सामने जाऊंगा: राउत
संजय राउत ने मीडिया से बातचीत में ईडी समन का जिक्र भी किया। राउत ने कहा कि कल मैं ईडी के सामने जाऊंगा। बताते चलें कि पत्रा चॉल जमीन घोटाले के मामले में राउत को ईडी ने समन जारी किया था। इस मामले में राउत की गिरफ्तारी भी हो सकती है। उनके सहयोगी प्रवीण राउत की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। पत्नी के खाते में 55 लाख के ट्रांजैक्शन को लेकर भी राउत ईडी के घेरे में हैं।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...