Breaking News

Saturday, September 21, 2024
Home / अपराध /

  • 0
  • 146

गोवा हत्याकांड: वीडियो कॉल... तकिया और चाकू, सूटकेस में बेटे का शव से लेकर अंतिम संस्कार तक की पूरी कहानी

सूत्रों ने बताया कि बेंगलुरु स्थित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्टअप कंपनी की सीईओ सूचना सेठ ने सोशल मीडिया पर अपने बेटे की तस्वीर डालकर उसका क्या होगा? हैशटैग देते हुए एक पोस्ट डाला था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि पोस्ट 10 अक्टूबर 2023 को लिखा गया था और आरोपी मां द्वारा हत्या की पूर्व योजना बनाने का संदेह पैदा किया था।

गोवा हत्याकांड: वीडियो कॉल... तकिया और चाकू, सूटकेस में बेटे का शव से लेकर अंतिम संस्कार तक की पूरी कहानी

गोवा में स्टार्टअप कंपनी की सीईओ मां द्वारा 4 साल के बेटे की हत्या की जांच में नया मोड़ सामने आया है। पुलिस को संदेह है कि 39 वर्षीय आरोपी सूचना सेठ लंबे समय से अपराध की योजना बना रही थी और साजिश रच रही थी।

सूत्रों ने बताया कि बेंगलुरु स्थित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्टअप कंपनी की सीईओ सूचना सेठ ने सोशल मीडिया पर अपने बेटे की तस्वीर डालकर "उसका क्या होगा?" हैशटैग देते हुए एक पोस्ट डाला था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि पोस्ट 10 अक्टूबर, 2023 को लिखा गया था और आरोपी मां द्वारा हत्या की पूर्व योजना बनाने का संदेह पैदा किया था।

सूचना सेठ अपार्टमेंट में झगड़ालू महिला थी
पुलिस ने यह भी जानकारी जुटाई है कि आरोपी सूचना सेठ अपने अपार्टमेंट परिसर में घमंडी और झगड़ालू महिला थी। सूत्रों ने यह भी कहा कि मुलाकात का अधिकार मिलने के बाद पिता वेंकटरमण रविवार को अपने बेटे से मिलने के लिए इंडोनेशिया के जकार्ता से बेंगलुरु पहुंचे थे। वह बच्चे के लिए खिलौने और नए कपड़े लेकर आए थे। लेकिन, सूचना सेठ शनिवार को बच्चे को गोवा ले गई। इसके बाद उसने अपने मासूम बेटे को गोवा के होटल में निर्दयी तरीके से मौत के घाट उतार दिया।

महिला ने सुनाई आत्महत्या की कहानी
आरोपी सूचना सेठ ने दावा किया कि उसने अपने बेटे को अपने पिता से वीडियो कॉल पर बात करने से रोकने के लिए उसके चेहरे पर तकिया दबाकर उसे बेहोश करने का प्रयास किया था और बच्चे का दम घुटने से उसकी मौत हो गई। सूचना ने दावा किया कि बच्चे की मौत के बाद उसने खुद की जान लेने की कोशिश की। उसने अपने हाथ काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की, लेकिन वह असफल रही। उसे समझ नहीं आ रहा था कि इस स्थिति में क्या किया जाए, इसलिए उसने शव को एक सूटकेस में भरा और होटल से बाहर निकल गई।

महिला के पति ने कई वीडियो कॉल किए
आरोपी महिला ने पुलिस के सामने दावा किया की वेंकटरमण ने उसे कई फोन कॉल और वीडियो कॉल किए लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। घटना के बाद चार वर्षीय चिन्मय के परिवार ने हरिश्चंद्र घाट पर अंतिम संस्कार किया। हालांकि, वेंकटरमण और उसके परिवार ने मीडिया के सामने कोई बयान नहीं दिया है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि एक बार अंतिम संस्कार हो जाने के बाद गोवा पुलिस वेंकटरमण से सवाल करेगी।

बच्चे को पूर्व पति से दूर रखना चाहती थी
जांच में पता चला है कि मृत लड़के ने रविवार को अपने पिता से वीडियो कॉल पर बात की थी। सेठ ने कबूल किया था कि वह नहीं चाहती थी कि उसका बेटा अपने पिता से बात करे। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि उसने अपने पूर्व पति को अदालत द्वारा मुलाकात का अधिकार दिए जाने के बाद बच्चे तक पहुंच से वंचित करने के लिए अपराध किया था।

होटल में मिले खून के धब्बे
वेंकटरमण एक प्रतिष्ठित कंपनी में काम करते हैं। गोवा पुलिस ने कर्नाटक पुलिस के साथ मिलकर सेठ को गोवा के एक होटल में अपने चार साल के बेटे की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह घटना तब सामने आई जब हाउसकीपिंग स्टाफ को होटल के कमरे में खून के धब्बे मिले।

होटल स्टाफ ने बुक किया था टैक्सी
पुलिस के मुताबिक, 6 जनवरी को सूचना सेठ ने अपने बेटे के साथ उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक किराए के होटल में चेक-इन किया था। वह वहां लगभग 2 दिन रही। इसके बाद, उसने होटल के कर्मचारियों को बताया कि वह कुछ काम के लिए बेंगलुरु जाना चाहती है और उनसे टैक्सी की व्यवस्था करने को कहा। 8 जनवरी को सूचना एक टैक्सी में अकेले अपने भारी-भरकम सूटकेस के साथ होटल से रवाना हुई। वह सुबह-सुबह ही अपने होटल से निकल गई थी, लेकिन बेटा उसके साथ नहीं था।

जब होटल के स्टाफ सूचना सेठ के कमरे को साफ करने गए, तो उन्हें तौलिये पर खून के धब्बे मिले। इसके बाद होटल प्रबंधन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। स्टाफ ने यह भी बताया कि जब महिला होटल से बाहर निकली तो उसका चार साल का बेटा उसके साथ नहीं देखा गया था और वह एक असामान्य रूप से भारी बैग भी ले जा रही थी।

ऐसे गिरफ्त में आई महिला
इसके बाद महिला के कहने पर होटल स्टाफ ने टैक्सी बुलाया और सूचना सेठ अकेले ही अपना भारी सा बैग लेकर उसमें बैठकर चली गई। इसके बाद जब होटल स्टाफ ने सूचना के कमरे को साफ किया तो उन्हें कई जगह पर खून के धब्बे मिले, जिससे वह हैरान रह गए और तुरंत कैलंगुट पुलिस को सूचित किया।

कैलंगुट पुलिस तुरंत होटल पहुंची और जांच की और मां सूचना से सपंर्क किया। जिस टैक्सी में सूचना सेठ बैठी थी उसके नंबर से पुलिस ने बात की और उससे बेटे के बारे में पूछा। सूचना ने पुलिस को चकमा देते हुए कहा कि उसने बेटे को मालगांव में अपने दोस्त के पास छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें: पति से नफरत की बलि चढ़ा 4 साल का मासूम, होटल स्टाफ की समझदारी से पकड़ में आई हत्यारिन मां

महिला के बैग में मिला बच्चे का शव
पुलिस ने दोस्त के घर का पता मांगा तो पता चला कि सूचना ने गलत पता दिया है, जिससे पुलिस का शक और गहराता चला गया। पुलिस ने तुरंत ड्राइवर को फोन कर पास के पुलिस स्टेशन में जाने का आदेश दिया। सूचना को इसकी कोई जानकारी नहीं थी। ड्राइवर तुरंत मंगला पुलिस स्टेशन चित्रकुट पहुंचा और पुलिस की टीम ने महिला के बैग की तलाशी ली, जिसमें 4 साल के बच्चे का शव मिला। पुलिस ने बच्चे के शव को शवगृह में रख दिया और आरोपी को हिरासत में ले लिया।

गोवा की कैलंगुट पुलिस ने सूचना पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूत नष्ट करना) और गोवा बाल अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। एसपी ने कहा कि उससे पूछताछ के बाद ही हत्या के पीछे का मकसद पता चल सकेगा। एसपी ने बताया कि सूचना ने अभी तक पुलिस को ये बताया है कि वह और उसके पति एक-दूसरे से अलग हो गए हैं और वे वर्तमान में तलाक की कार्यवाही से गुजर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की रहने वाली है सूचना
सूचना पश्चिम बंगाल की रहने वाली है और बेंगलुरु में रहती हैं। वहीं, उसका पति केरल का रहने वाला है जो इस वक्त जकार्ता (इंडोनेशिया) में है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...