Breaking News

Tuesday, September 24, 2024
Home / राजनीति /

  • 0
  • 62

BJP National Executive Meeting: बंदी संजय कौन हैं, जिनकी पीएम मोदी ने की तारीफ

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बंदी संजय मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। पीएम मोदी ने खुद संजय की तारीफ की और कहा कि सभी राज्यों को उनसे सीख लेनी चाहिए। इस दौरान प्रधानमंत्री ने उनके संघर्षों के बारे में भी बताया।

BJP National Executive Meeting: बंदी संजय कौन हैं, जिनकी पीएम मोदी ने की तारीफ

तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय सोमवार को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में आकर्षण का केंद्र रहे, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनकी प्रजा संग्राम यात्रा की प्रशंसा की और सभी राज्यों से उनकी यात्रा से सीखने को कहा। पीएम मोदी ने इस बात पर संजय की सराहना की कि कैसे उन्होंने संघर्ष के साथ यह सफर तय किया है।

प्रजा संग्राम यात्रा पर बंदी संजय ने दी प्रस्तुति
भाजपा के एक अहम सूत्र ने बताया, "राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पहले दिन बंदी संजय ने प्रजा संग्राम यात्रा पर प्रस्तुति दी। यह प्रस्तुति लगभग 1 घंटे तक चली, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने रणनीतिक योजना बनाई और लगातार बाधाओं के बावजूद उन्होंने इस यात्रा को कैसे पूरा किया और उनकी आगे की क्या योजना है।"

पीएम मोदी ने तेलुगु में प्रस्तुति देने को कहा
बंदी संजय ने हिंदी भाषा में प्रस्तुति शुरू की, लेकिन प्रधानमंत्री ने उन्हें तेलुगु भाषा में प्रस्तुति देने को कहा, क्योंकि पीएम समझ रहे थे कि वे इस प्रस्तुति को अपनी भाषा में बेहतर तरीके से व्यक्त कर पाएंगे। 

तरुण चुग ने किया हिंदी अनुवाद
प्रधानमंत्री ने कहा कि वह नहीं चाहते कि भाषा कोई अवरोध पैदा करे। उन्होंने कहा, ''आपके मन में बहुत भाव हैं, कैसे आपने यह पूरा सफर तय किया है, आपने हमें समझाने की कोशिश की है।'' हालांकि, बंदी संजय की तेलुगु प्रस्तुति का अनुवाद बाद में तेलंगाना के भाजपा प्रभारी तरुण चुग ने किया।

वसुंधरा राजे और रमन सिंह ने बंदी संजय से ली सीख
प्रधानमंत्री मोदी की बातों पर विशेष ध्यान देते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी में वसुंधरा राजे और रमन सिंह दोनों ने प्रजा संग्राम यात्रा के सभी पहलुओं पर बंदी संजय से समझने और सीखने का काम किया, क्योंकि दोनों राज्यों में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

पांच चरणों में हुई प्रजा संग्राम यात्रा
प्रजा संग्राम यात्रा की प्रस्तुति में बंदी संजय ने कहा कि यात्रा पांच चरणों में हुई। लोगों से संवाद के लिए अब तक 116 दिनों में 6 लोकसभा क्षेत्रों, 11 विधानसभा क्षेत्रों और 18 जिलों में जनसभाएं, मंदिर भ्रमण, समूह सभाएं, बड़ी जनसभाएं और प्रमुख मुद्दा आधारित बैठकें हो चुकी हैं। वेबसाइट से 9,776 लोग जुड़े, जबकि लोगों के जुड़ने के लिए 42,940 मिस्ड कॉल मिलीं।

'सभी राज्यों को लेनी चाहिए सीख'
प्रजा संग्राम यात्रा 5 चरणों में आयोजित की गई है, जिसकी सफलता दर बहुत अधिक थी। यही वजह है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी सभी राज्यों को बंदी संजय के संघर्ष और उसके बाद आए सकारात्मक नतीजों से सीख लेने को कहा है। हालांकि, सूत्रों के मुताबिक बंदी संजय जल्द ही बस यात्रा शुरू करेंगे।

'तेलंगाना में दिख रही भाजपा की लहर'
प्रजा संग्राम यात्रा का असर बताते हुए बंदी संजय ने कहा कि इस यात्रा का इतना असर हुआ है कि अब तेलंगाना में भाजुा की लहर दिख रही है। उन्होंने दावा किया, "लोगों ने वर्तमान सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। यात्रा के कारण, टीआरएस सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर सत्ता विरोधी लहर स्थापित हो गई है।"

भाजपा ही टीआरएस का विकल्प
बंदी संजय ने आगे कहा कि यात्रा ने जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत किया है और लोगों को एहसास हुआ है कि भाजपा टीआरएस का विकल्प है। भारी जनसभाओं ने खासकर गांवों में भाजपा के प्रति लोगों के विश्वास और उत्साह को बढ़ाया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि जाति आधारित यात्रा ने भी सभी जाति समूहों को यह विश्वास दिलाया है कि भाजपा हमेशा उनके प्रति उदार है। 

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...