Breaking News

Friday, September 27, 2024
Home / राजनीति /

  • 0
  • 125

संजय राउत का विवादित बयान- गुवाहाटी से 40 विधायकों के शव आएंगे, पोस्टमार्टम के लिए विधानसभा भेजेंगे

एक कार्यक्रम में राउत ने कहा कि गुवाहाटी से सीधे 40 विधायकों का शव मुंबई आएगा, जिसे पोस्टमार्टम के लिए विधानसभा भेजेंगे।

संजय राउत का विवादित बयान- गुवाहाटी से 40 विधायकों के शव आएंगे, पोस्टमार्टम के लिए विधानसभा भेजेंगे

महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने विवादित बयान दिया है। एक कार्यक्रम में राउत ने कहा कि गुवाहाटी से सीधे 40 विधायकों का शव मुंबई आएगा, जिसे पोस्टमार्टम के लिए विधानसभा भेजेंगे। राउत ने आगे कहा- गुलाब राव पाटील को पान के ठेले से उठाकर हमने मंत्री बनाया, लेकिन बगावत पर उतर आया।

केंद्र ने दी 15 बागी विधायकों को CRPF की सुरक्षा
एकनाथ शिंदे के साथ गए शिवसेना के 15 बागी विधायकों को केंद्र सरकार ने Y प्लस सुरक्षा दी है। अब इन्हें CRPF की सिक्योरिटी मुहैया कराई गई है। इन विधायकों के घरों पर भी CRPF तैनात कर दी गई है। विधायकों के घरों और दफ्तरों पर शिवसैनिकों के हमलों के बाद यह फैसला लिया गया है।

शिंदे के पोस्टर से 10 दिन में बाल ठाकरे गायब

एकनाथ शिंदे के पोस्टर से 10 दिन के भीतर बाल ठाकरे गायब हो गए हैं। 16 जून को सोशल मीडिया पर शिंदे ने एक पोस्टर शेयर किया था, जिसमें बाल ठाकरे, उद्धव और आदित्य नजर आ रहे हैं। वहीं रविवार को शिंदे ने जो पोस्टर शेयर किया है, उसमें उद्धव और आदित्य के साथ बाल ठाकरे भी गायब हैं।

महाराष्ट्र की लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट में
महाराष्ट्र की लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट जाएगी। 16 बागी विधायक डिप्टी स्पीकर के नोटिस के खिलाफ शीर्ष अदालत में अर्जी दाखिल करेंगे। इधर, शरद पवार के घर पर भी कानूनी मसलों को लेकर राय-मशविरा जारी है। सूत्रों के मुताबिक मीटिंग में इस बात पर डिस्कस किया जा रहा है कि डिप्टी स्पीकर के पास क्या विकल्प है?

सियासी संकट के बीच 3 बड़े बयान...
1. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी- मुझे आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। मैं बिल्कुल ठीक हूं। हालांकि, मुझे कुछ दिनों के लिए आराम करने की सलाह दी गई है।
2. NCP चीफ शरद पवार - मुझे उद्धव पर भरोसा है। विधायक गुवाहाटी से आए तो गठबंधन को सपोर्ट करेंगे। संजय राउत का शव वाला बयान सही नहीं है।
3. शिवसेना सांसद संजय राउत- महाराष्ट्र को तीन टुकड़े करने की साजिश रची जा रही है। शिवसेना को भी तोड़ने की कोशिश है, मगर कामयाबी नहीं मिलेगी।

सियासी संकट के 4 बड़े अपडेट्स...
1. शिवसेना के मंत्री उदय सावंत गुवाहाटी रवाना हो गए हैं। सुबह से उनका मोबाइल फोन बंद बताया जा रहा था। सावंत उद्धव के करीबी माने जाते हैं।
2. महाराष्ट्र के राज्यपाल ने राज्य के डीजीपी और मुंबई पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में कहा है कि सभी बागी विधायकों को उचित सुरक्षा मुहैया कराई जाए।
3. शिवसेना में उठे विद्रोह को रोकने के लिए उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे ने भी मोर्चा थाम लिया है। सूत्रों के मुताबिक रश्मि ने बागी विधायकों की पत्नियों को मैसेज भेजा है और कहा कि अपने पति को मनाएं।
4. देवेंद्र फडणवीस आज दिल्ली जा सकते हैं। यहां भाजपा के आगे की रणनीति पर चर्चा संभव है। फडणवीस शुक्रवार रात को वडोदरा में एकनाथ शिंदे से मिले थे।

अब 5 प्वॉइंट में जानिए 5 दिन का घटनाक्रम
- पहले दिन करीब 30 विधायक एकनाथ शिंदे के साथ सूरत के होटल में पहुंचे। इन विधायकों को ली मेरेडियन होटल में रखा गया। कांग्रेस ने कमलनाथ को मुंबई भेजा।
- दूसरे दिन सूरत से करीब 40 विधायकों को गुवाहाटी ले जाया गया। मुख्यमंत्री उद्धव ने बागी एकनाथ शिंदे से फोन पर बात की। बागियों को समझौते का प्रस्ताव दिया गया
- तीसरे दिन एकनाथ शिंदे ने 34 विधायकों की सूची जारी की। शिवसेना ने 12 विधायकों को अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर से शिकायत की। शरद पवार संजय राउत से मिले।
- चौथे दिन शिवसेना हिंसा पर उतर आई। शिवसैनिकों ने कुर्ला में बागी विधायक के घर पर तोड़फोड़ की। हिंसा को देखते हुए महाराष्ट्र में हाईअलर्ट जारी किया गया।
- पांचवे दिन शिवसैनिकों ने शिंदे के सांसद बेटे श्रीकांत के दफ्तर पर तोड़फोड़ की। वहीं शिवसेना की हाईलेवल मीटिंग में बागियों पर कार्रवाई का अधिकार उद्धव को दिया गया। डिप्टी स्पीकर ने 16 विधायकों को नोटिस भी थमाया।

शिंदे-फडणवीस मुलाकात पर भाजपा अध्यक्ष का बयान आया
वडोदरा में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के मुलाकात पर भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील का बयान सामने आया है। पाटील ने कहा कि मुझे कुछ भी नहीं पता है। पार्टी महाराष्ट्र संकट पर नजर बनाए हुई है। यह शिवसेना का इंटरनल मामला है।

सामना में राउत ने लिखा- भाजपा ने शिंदे के साथ धोखा किया
शिवसेना के मुखपत्र में संजय राउत ने लिखा- 2019 में उद्धव ठाकरे ने शिंदे को सीएम बनाने का वचन दिया था, लेकिन भाजपा ने ढ़ाई साल वाला करार तोड़ दिया, जिस वजह से शिंदे मुख्यमंत्री नहीं बन पाए। राउत ने आगे लिखा- हॉर्स ट्रेडिंग का गंदा खेल खेला जा रहा है। अगर भाजपा में इसमें शामिल होती है, तो महाराष्ट्र की जनता माफ नहीं करेगी।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...