Breaking News

Monday, September 23, 2024
Home / देश / विदेश /

  • 0
  • 117

कर्नाटक में पीएम बोले- कांग्रेस मोदी की कब्र खोदने में व्यस्त, मैं एक्सप्रेसवे के उद्घाटन में बिजी

पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक दौरे पर हैं जहां उन्होंने बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे को राष्ट्र को समर्पित किया। पीएम मोदी होसपेटे रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे जिसे हम्पी स्मारकों के अनुरूप बनाया गया है।

कर्नाटक में पीएम बोले- कांग्रेस मोदी की कब्र खोदने में व्यस्त, मैं एक्सप्रेसवे के उद्घाटन में बिजी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक दौरे पर हैं। पीएम जैसे ही कर्नाटक के मांड्या पहुंचे, एक रोड शो के दौरान उनका फूलों से शानदार स्वागत किया गया। इसके बाद पीएम ने बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे को राष्ट्र को समर्पित किया। यह एक्सप्रेसवे 118 किलोमीटर लंबा है जिसे लगभग 8,480 करोड़ रुपये की कुल लागत से विकसित किया गया है।

कांग्रेस पर हमला, बोले- कुछ लोग मेरी कब्र खोदने का सोच रहे
पीएम ने एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता मेरी कब्र खोदने का सपना देखने में व्यस्त हैं, लेकिन मैं एक्सप्रेसवे के उद्घाटन और देश के गरीब लोगों के लिए काम करने में बिजी हूं। 

पीएम बोले- देश अब बदल रहा है, कांग्रेस ने सिर्फ लूटा
पीएम ने उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आज सागरमाला और भारतमाला जैसी परियोजनाओं से कर्नाटक और देश बदल रहा है। जब दुनिया कोविड से जूझ रही थी, तब भारत ने अपने इंफ्रास्ट्रक्चर बजट को कई गुना बढ़ाकर एक बढ़ा संदेश दिया। पीएम ने आगे कहा कि वर्ष 2014 से पहले कांग्रेस सरकार ने केवल गरीब परिवारों को तबाह करने का काम किया और उनके विकास का पैसा लूटा।

बेंगलुरु और मैसूर के बीच का सफर 75 मिनट में  
एक्सप्रेसवे के शुरू होने से अब बेंगलुरु और मैसूर के बीच यात्रा का समय लगभग 3 घंटे से घटकर 75 मिनट हो जाएगा। इस परियोजना में NH-275 के बेंगलुरु-निदाघट्टा-मैसूर खंड को 6 लेन का बनाया गया है। यह एक्सप्रेसवे दोनों शहरों में सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा।

मैसूर-खुशालनगर हाईवे की रखी आधारशिला
पीएम मोदी इसके बाद मैसूर-खुशालनगर 4 लेन राजमार्ग की आधारशिला भी रखी। 92 किलोमीटर में फैले इस परियोजना को लगभग 4130 करोड़ की लागत से विकसित किया जाएगा। परियोजना बेंगलुरु के साथ खुशालनगर की कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और यात्रा के समय को लगभग 5 से केवल 2.5 घंटे तक कम करने में मदद करेगी। 

पीएम ने कहा कि ये सभी प्रोजेक्ट्स इस क्षेत्र में सबके विकास को और गति देंगे, समृद्धि के रास्ते खोलेंगे। कनेक्टिविटी के इन प्रोजेक्ट्स के लिए आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।

लोगों ने की फूलों की बरसात
पीएम मोदी ने जैसे ही मांड्या में रोड शो करना शुरू किया, लोगों ने उनका स्वागत फूल बरसाकर किया। पीएम को देखते ही सभी तरफ से लोग फूल बरसाने लगे, जिससे उनकी गाड़ी फूलों से भरी दिखी। इस बीच मोदी ने भी लोगों पर फूल वापिस बरसाए। 

होसपेटे रेलवे स्टेशन समेत कई और परियोजनाओं का लोकार्पण
प्रधानमंत्री अपने कर्नाटक दौरे पर 16,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। पीएम कई नई परियोजनाओं का तोहफा राज्य के लोगों को देंगे। पीएम मोदी होसपेटे रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे जिसे हम्पी स्मारकों के अनुरूप बनाया गया है।

गडकरी बोले- अब पर्यटन क्षमता बढ़ेगी
इससे पहले नितिन गडकरी ने ट्विटर पर इस कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट को क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने बताया कि बेंगलुरू-मैसूर एक्सप्रेसवे के निर्माण में NH-275 का एक हिस्सा, चार रेल ओवरब्रिज, नौ महत्वपूर्ण पुल, 40 छोटे पुल और 89 अंडरपास और ओवरपास का विकास भी शामिल है।

एक अलग ट्वीट में गडकरी ने कहा कि इस कनेक्टिविटी परियोजना से क्षेत्र में पर्यटन क्षमता बढ़ेगी। मंत्री ने ट्वीट किया, "इस महत्वाकांक्षी परियोजना का उद्देश्य श्रीरंगपटना, कूर्ग, ऊटी और केरल जैसे क्षेत्रों तक पहुंच में सुधार करना है, जिससे उनकी पर्यटन क्षमता को बढ़ावा मिले।"

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...