Breaking News

Tuesday, September 24, 2024
Home / देश / विदेश /

  • 0
  • 105

हिंदू जिन्ना से जनरल डायर तक, क्या-क्या नहीं कह डाला मोदी को... आपको भी शर्मसार कर देंगे नेताओं के ये 25 बयान

कांग्रेस नेताओं द्वारा पीएम मोदी को गाली देने और अपशब्दों का प्रयोग करने का सिलसिला जारी है। ताजा मामला मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता राजा पटेरिया का है जिन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ नफरतभरा बयान दिया है। इससे पहले मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी की तुलना रावण से की थी।

हिंदू जिन्ना से जनरल डायर तक, क्या-क्या नहीं कह डाला मोदी को... आपको भी शर्मसार कर देंगे नेताओं के ये 25 बयान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के मामले में मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पटेरिया ने कार्यकर्ताओं से कहा था कि अगर संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तैयार रहना। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है। बता दें, यह पहली बार नहीं है जब किसी कांग्रेस नेता ने ऐसा बयान दिया हो, इससे पहले भी कई नेताओं ने पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिनक बयान दिए हैं। आइए जानते हैं पीएम मोदी पर दिए गए कांग्रेस नेताओं के आपत्तिजनक बयान के बारे में...

1- रावण
मल्लिकार्जुन खरगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी की तुलना रावण से की थी। उन्होंने कहा था, 'मोदी केवल अपने बारे में बात करते हैं। हर बार आपके चेहरे पर ही वोट क्यों दें? आपके कितने रूप हैं? क्या आपके पास रावण जैसे 10 सिर हैं?'

2- हिंदू जिन्ना
असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने 7 जनवरी 2020 को पीएम मोदी पर विवादित बयान दिया था। उन्होंने प्रधानमंत्री को हिंदू जिन्ना बताया था। गोगोई ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोहम्मद अली जिन्ना के दो-राष्ट्र सिद्धांत का पालन कर रहे हैं। वे भारत के हिंदू जिन्ना के रूप में उभरे हैं।

3- जनरल डायर
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने 12 दिसंबर 2019 को प्रधानमंत्री मोदी की तुलना जनरल डायर से की थी। उन्होंने कहा कि देश के मुसलमानों का मोदी पर भरोसा नहीं है। ये लोग अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति पर चल रहे हैं।

4- भोंपू और जेबकतरा
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 15 अक्टूबर 2019 को पीएम मोदी को कुछ उद्योगपतियों का भोंपू करार दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की रणनीति एक जेबकतरे जैसी है, जो चोरी से पहले लोगों का ध्यान बांटता है। राहुल ने कहा कि पीएम अडाणी और अंबानी के भोंपू हैं।

5- गंदी नाली
लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी की तुलना गंदी नाली से की। उन्होंने 24 जून 2019 को धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान इंदिरा गांधी को मां गंगा बताया, जबकि प्रधानमंत्री को गंदी नाली कहा।

6- कायर
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने 9 मई 2019 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'इनसे बड़ा कायर और कमजोर प्रधानमंत्री मैंने जिंदगी में कभी नहीं देखा।'

7- औरंगजेब का अवतार
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने 7 मई 2019 को पीएम मोदी को मुगल शाल औरंगजेब का आधुनिक अवतार बताया। उन्होंने आरोप लगाया था कि वाराणसी में कॉरिडोर के नाम पर सैकड़ों मंदिरों को तुड़वा दिया गया। इसके अलावा, विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के नाम पर जो फीस लगाई गई है, वह इस बात का सबूत है कि जो काम औरंगजेब नहीं कर पाया, वह मोदी कर रहे हैं।

8- क्रूर तानाशाह
कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य रणदीप सुरजेवाला ने 26 जून 2018 को कहा कि पीएम मोदी औरंगजेब से भी क्रूर तानाशाह हैं। उन्होंने पूरे प्रजातंत्र को बंधक बना लिया है।

9- दुर्योधन
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी की तुलना दुर्योधन से की। उन्होंने 7 मई 2019 को अंबाला में कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी शैलजा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।

10- मौत का सौदागर
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 2007 में गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मौत का सौदागर बताया था। इसके अलावा, 2014 में कर्नाटक के गुलबर्ग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि यहां की जनता ऐसे लोगों को मंजूर नहीं करेगी, जो जहर का बीज बोते हैं।'

11- जवानों के खून का दलाल
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी को जवानों के खून का दलाल बताया। 6 अक्टूबर को 2016 को किसान यात्रा के दिल्ली पहुंचने पर यह अपमानजनक टिप्पणी की।

12- आतंकी
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने 16 मार्च 2019 को एक टीवी बहस के दौरान पीएम मोदी की तुलना आतंकियों से कर दी। उन्होंने कहा कि मोदी का मतलब मसूद अजहद ओसामा बिन लादेन, दाऊद इब्राहिम और आइएसआइ है।

13- हिटलर
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने 10 जनवरी 2019 को पीएम मोदी की तुलना हिटलर से की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एक तानाशाह की तरह बर्ताव कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता प्रमोदी तिवारी ने 16 नवंबर 2016 को नोटबंदी के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि दुनिया के किसी भी विकसित देश ने आज तक ऐसा फैसला नहीं लिया। जिन लोगों ने ऐसा किया, उनमें गद्दाफी, हिटलर और मुसोलिनी शामिल हैं। चौथा नाम मोदी का है। वहीं, झारखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय ने 12 जून 2022 को कहा कि अगर पीएम मोदी हिटलर के रास्ते पर चलेंगे तो वह भी उसकी तरह ही मरेंगे।

14- नीच आदमी
पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने 7 दिसंबर 2017 को पीएम मोदी को नीच आदमी बताया। उन्होंने कहा, 'मुझको लगता है कि यह आदमी बहुत नीच किस्म का है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है।' इसके अलावा, शाहीन बाग में हुए प्रदर्शन के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को 'कातिल' भी कहा।

15- राक्षस
मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री उमंग सिघार ने पीएम मोदी की तुलना राक्षस से की। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के पुराणों में जितने भी विनाशकारी राक्षसों का वर्णन है, सभी भगवान शिव को प्रसन्न करने में लगे रहते हैं।

16- सबसे क्रूर प्रधानमंत्री
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने 22 दिसंबर 2020 को पीएम मोदी को भारत के इतिहास का सबसे क्रूर प्रधानमंत्री बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सरकार के हाथ अन्नदाताओं के खून से सने हुए हैं।

17- बंदर
रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना बंदर से की। उन्होंने कहा कि अबकी बार-बंदर के हाथ में उस्तरा सरकार।

18- रंगा-बिल्ला
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने 18 जुलाई 2020 को पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। उन्होंने टीवी बहस के दौरान प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह की तुलना रंगा-बिल्ला से की।

19- नालायक बेटा
गुजरात के कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी ने 25 नवंबर 2018 को ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी एक नालायक बेटे हैं। उन्होंने नोटबंदी के फैसले को सही साबित करने के लिए अपनी 90 साल की मां को लाइन में खड़ा कर दिया।

20- नमक हराम
जिग्नेश मेवाणी ने 2018 में पीएम मोदी के ऊपर विवादित टिप्पणी की। उन्होंने पटना के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए अपने 9 मिनट के भाषण में 6 बार पीएम मोदी को नमक हराम बताया।

21- चौकीदार चोर है
राहुल गांधी ने 20 सितंबर 2018 को डूंगरपुर में आयोजित एक जनसभा के दौरान कहा कि गली-गली में शोर है, चौकीदार चोर है। इसे वे पूरे लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान कहते रहे।

22- 'कुत्ते की तरह होगी मोदी की मौत'
महाराष्ट्र में 13 जून 2022 को आयोजित प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस की नागपुर इकाई के अध्यक्ष शेख हुसैन ने कहा कि जैसे कुत्ते की मौत होती है, वैसे ही मोदी की मौत होगी।

23- टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी
सहारनपुर में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद ने 28 मार्च 2014 को पीएम मोदी के टुकड़े-टुकड़े करने की बात कही थी। हालांकि, अब मसूद ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है।

24- 'मैं मोदी को मार सकता हूं'
महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'मैं मोदी को मार सकता हूं और उसे गाली भी दे सकता हूं।' उन्होंने बाद में कहा कि उन्होंने स्थानीय स्तर के एक गुंडे के लिए ऐसा कहा था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

25- मोदी को औकात दिखा देंगे
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री ने 12 नवंबर, 2022 को अहमदाबाद में गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करते समय प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में उन्हें उनकी औकात दिखा देंगे। 

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...