Breaking News

Friday, September 27, 2024
Home / देश / विदेश /

  • 0
  • 387

Bulldozer Action in Delhi : जहांगीरपुरी से शुरू हुआ MCD का बुलडोजर आज मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी तक पहुंचा

अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए जहांगीरपुरी से शुरू हुआ बुलडोजर आज मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी तक जा पहुंचा। इस कार्रवाई के लिए नगर निगमों ने पहले से ही पूरी तैयारी कर ली थी।

Bulldozer Action in Delhi : जहांगीरपुरी से शुरू हुआ MCD का बुलडोजर आज मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी तक पहुंचा

अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए जहांगीरपुरी से शुरू हुआ बुलडोजर आज मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी तक जा पहुंचा। इस कार्रवाई के लिए नगर निगमों ने पहले से ही पूरी तैयारी कर ली थी। दोनों ही जगहों पर स्थानीय लोगों के संभावित विरोध को काबू भारी संख्या में पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है। जानकारी के अनुसार, शाहीन बाग के बाद मंगलवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा दिल्ली के मंगोलपुरी में अतिक्रमण विरोधी विध्वंस अभियान चलाया जा रहा है। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यह अभियान चलाया जा रहा है। कार्रवाई की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक मुकेश अहलावत ने इसे रोकने की कोशिश की, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।


आम आदमी पार्टी के विधायक मुकेश अहलावत ने कहा 

विधायक मुकेश अहलावत ने कहा कि जब लोगों ने क्षेत्र खाली कर दिया है, तो नॉर्थ एमसीडी उन्हें घेरकर बुलडोजर का इस्तेमाल कर असुविधा क्यों पैदा कर रहे हैं। हम इसके खिलाफ हैं और इसे रोका जाना चाहिए। उन्हें पहले यह साबित करना होगा कि वहां अतिक्रमण है। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।


मंगोलपुरी अतिक्रमण में 50 छोटी दुकानें हटा दी गयी 

मंगोलपुरी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान पर लाइसेंस इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि लगभग 50 छोटी दुकानें थी, उन्हें हटा दिया गया है। जिन्होंने रोड पर कब्ज़ा कर रखा था। कोर्ट में मामला चल रहा है, कोर्ट के आदेश पर ही ये कार्रवाई चल रही है।


डीसीपी समीर शर्मा ने बताया

डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि अभी यहां पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और स्थानीय विधायक MLA मुकेश अहलावत भी आए थे, जिन्हें समझाया गया है और हमने उन्हें कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया है ताकि कार्रवाई में किसी तरह की कोई बाधा नहीं हो। 


न्यू फ्रेडंस कॉलोनी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने न्यू फ्रेडंस कॉलोनी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। एसडीएमसी दक्षिण दिल्ली के कई हिस्सों में 4 मई से 13 मई तक अतिक्रमण अभियान का पहला चरण चला रही है। इसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम पुख्ता किए गए हैं। 

एसडीएमसी सेंट्रल जोन अध्यक्ष राजपाल सिंह ने आज न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चल रहे डेमोलिशन ड्राइव पर बोलते हुए कहा कि गुरुद्वारा से अशोक पार्क के बीच सड़क पर कुछ बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं। आज यह सड़क साफ हो जाएगी।

राजपाल सिंह ने आज कहा कि लोग कह रहे हैं कि हम धर्म विशेष के लोगों के साथ भेदभाव करने के लिए अतिक्रमण हटाने का अभियान चला रहे हैं। ऐसा नहीं है। हम यह काम उनकी भलाई के लिए कर रहे हैं। जनता के जो अधिकार हैं वो उन्हें मिलने चाहिए ताकि, सार्वजनिक सड़कें हों साफ और स्कूल बसें, एंबुलेंस, दमकल की गाड़ियां पार करने में सक्षम हों। 


शाहीन बाग से लौटा था  बुलडोजर 

शाहीन बाग में सोमवार को अतिक्रमण रोधी अभियान को अंजाम देने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के बुलडोजर के पहुंचते ही महिलाओं सहित सैकड़ों स्थानीय लोगों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया था। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा शासित एसडीएमसी और केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कार्रवाई रोकने की मांग करते हुए कुछ महिलाएं बुलडोजर के सामने आकर खडी़ हो गई थीं। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के नेता भी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई के विरोध में सड़क पर बैठ गए थे। विरोध प्रदर्शन के चलते अवैध निर्माणों और अतिक्रमणों को नहीं हटाया जा सका और निगम का बुलडोजर बिना चले ही वापस लौट गया था। 

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...