Breaking News

Saturday, September 21, 2024
Home / खेल /

  • 0
  • 263

IPL 2022: आज बैंगलौर की भिड़ंत होगी गुजरात से, जानें कैसा रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI

बैंगलौर को प्ले ऑफ में जगह पक्की करना है तो उन्हें यह मैच किसी भी हाल में जीतना होगा. बैंगलौर 14 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवे पायदान पर है वही गुजरात की टीम प्ले ऑफ में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन गई है।

IPL 2022: आज बैंगलौर की भिड़ंत होगी गुजरात से, जानें कैसा रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI

इंडियन प्रीमियर लीग का 67वा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रात 7:30 बजे खेला जाएगा। गुजरात की टीम 13 मुकाबलों में 10 मुकाबले जीत कर अंक तालिका में पहले स्थान पर बनी हुई है और वही बैंगलोर की टीम 13 मुकाबलों में 7 जीत कर 14 अंको के साथ 5वे स्थान पर बनी हुई है। बैंगलोर के लिए ये मुकाबला रन रेट के हिसाब से बहुत अहम हो जाता है। क्योंकि ठीक उसके ऊपर अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल की टीम है जो 14 अंको के साथ चौथे स्थान पर बनी हुए है। वही गुजरात की टीम प्ले ऑफ में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन गई है। 

पिच रिपोर्ट

वानखेड़े की पिच बल्लेबाज़ी के लिए ज़्यादा कारगर मानी जाती है. यहां पर गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है. साथ ही इस मैदान में छोटी बाउंड्री होने की वजह से बल्लेबाज़ों को एक एडवांटेज भी रहता है. वहीं गेंदबाज़ों को भी इस लाल मिट्टी वाली पिच पर काफी मदद मिलती है. यह पिच गेंदबाज़ों को अच्छा उछाल प्रदान करती है. जिससे बल्लेबाज़ चकमा खा जाते हैं। 

हालांकि छोटी बाउंड्री होने की वजह से इस मैदान पर कभी-कभी 200 रन का टोटल भी छोटा लगता है. वानखेड़े में टोटल को डिफेंड करना आसान काम नहीं है. साथ ही ऐसा देखा गया है कि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को वानखेड़े में ज़्यादा सफलता मिलती है. इसलिए आरसीबी और गुजरात के मैच (KKR vs RR) में जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाज़ी कर सकती है। 

वेदर रिपोर्ट

गुरुवार को मुंबई में मौसम ज़्यादा गर्म नहीं रहने वाला है. बता दें कि, वैसे तो महाराष्ट्र में अप्रैल और मई के महीने में काफी गर्मी देखने को मिलती है लेकिन पिछले कुछ समय से मौसम काफी हद तक बेहतर है. रविवार (19 मई) को मुंबई में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्शियस रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्शियस रहने वाला है. साथ ही मैच वाले दिन आसमान में बादलों का साया भी देखने को मिल सकता है. वहीं 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गुरुवार को हवा भी चलेगी.

इसके अलावा 68 प्रतिशत ह्यूमिडिटी रहने की भी संभावना है, जिसके चलते मैच वाले दिन 10 परसेंट बारिश होने के भी आसार हैं. बहरहाल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच (RCB vs GT)) होने वाले मैच में बारिश भी रुकावट पैदा कर सकती है। 

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

बैंगलोरः फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोड़, दिनेेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, जॉश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज.

गुजरात: रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...