Breaking News

Saturday, September 21, 2024
Home / अपराध /

  • 0
  • 242

Fake Currency: सरगना विवेक को साथ लेकर मुंबई, बिहार और एमपी में दबिश देगी NIA

एनआईए की टीम ने बंडा के विवेक को उसके घर से गिरफ्तार किया था। कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड लेकर एनआईए उसे अपने साथ ले गई थी। लखनऊ से उससे पूछताछ की गई।

Fake Currency: सरगना विवेक को साथ लेकर मुंबई, बिहार और एमपी में दबिश देगी NIA

शाहजहांपुर में नकली नोटों की छपाई और बिक्री के रैकेट के सरगना बंडा के विवेक उर्फ आदित्य को साथ लेकर एनआईए अब बिहार, मुंबई और मध्यप्रदेश में दबिश देगी। इस दौरान बिहार और मध्यप्रदेश में उसके रैकेट से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी की संभावना है। वहीं स्थानीय स्तर पर पुलिस ने भी विवेक की संपत्तियों की जांच शुरू कर दी है।  

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को विवेक को बंडा की रामनगर कॉलोनी स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया था। कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड लेकर एनआईए उसे अपने साथ ले गई थी। रविवार दोपहर एनआईए के अधिकारियों ने उसकी बात उसकी मां मंजू से फोन पर कराई। 

उसने बताया था कि एनआईए के लखनऊ हेड क्वार्टर में रखा गया। जांच एजेंसी की टीमें उसे लेकर बिहार, मुंबई और मध्यप्रदेश में दबिश देने के लिए रवाना होने वाली हैं। मंजू के अनुसार, वह काफी सहमी आवाज में बोल रहा था। बता दें कि एनआईए ने शनिवार सुबह दबिश देकर विवेक को बंडा स्थित घर से गिरफ्तार किया था। 

स्थानीय पुलिस कस सकती है शिकंजा
एनआइए की कार्रवाई के बाद विवेक पर स्थानीय पुलिस भी शिकंजा कस सकती है। पुलिस ने उसके परिवार की गतिविधियों पर नजर रखना शुरू कर दिया है। जांच एजेंसी की कार्रवाई पूर्ण होने के बाद आदित्य पर गैंगस्टर व संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई होने की संभावना है।

मोबाइल के जरिये होती थी बात
स्थानीय पुलिस मामले में ज्यादा  कुछ बताने की स्थिति में नहीं है। थाना प्रभारी राकेश कुमार मौर्या बताते हैं कि विवेक की मोबाइल के जरिये नकली नोटों का कारोबार करने वालों से बातचीत होती थी। उसी के आधार पर एनआइए ने छापा मार कार्रवाई की थी।
 
2011 में आकर बसे थे कल्याण
विवेक के पिता निगोही के पिपरिया गांव निवासी कल्याण सिंह 2011 में बंडा में आकर बस गए थे। उन्होंने अपना मकान बनवाया था। पांच एकड़ जमीन निगोही व एक एकड़ बंडा के गहलुइया में ले रखी है। 15 जुलाई को उनका निधन हो गया था। विवेक की मां के अनुसार, छह एकड़ जमीन के साथ ही चाय की पत्ती की एजेंसी भी ले रखी थी।

बीए कर रहा है विवेक, आईडी हैक होने का दावा
विवेक स्वामी विवेकानंद कॉलेज में बीए तृतीय वर्ष का छात्र है। उसकी मां मंजू ने बताया कि उनके बेटे का नकली नोटों के गिरोह से कोई संबंध नहीं रहा है। उसकी आईडी हैक होने का दावा किया है। फिलहाल, पड़ोसियों में मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चा है। 

एसपी देहात संजीव वाजपेयी ने बताया कि एनआईए की टीम विवेक को अपने साथ ले गई है। वहां से कार्रवाई पूर्ण होने के बाद उच्च अधिकारियों के आदेश के क्रम में अग्रिम कार्रवाई जिला स्तर पर अमल में लाई जाएगी।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...