Breaking News

Monday, September 23, 2024
Home / अपराध /

  • 0
  • 114

'भाई' की मौत का प्रतिशोध, लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर 9 गैंगस्टर! जानिए लॉरेंस के 9 दुश्मनों के बारे में

लॉरेंस बिश्नोई ने अपनी हिट लिस्ट जारी की है और इसमें शामिल किए हैं 9 नाम। सलमान खान के अलावा बाकी सभी गैंगस्टर्स हैं। चलिए बताते हैं कौन हैं ये गैंगस्टर्स और क्यों ये लॉरेंस के निशाने हैं।

'भाई' की मौत का प्रतिशोध, लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर 9 गैंगस्टर! जानिए लॉरेंस के 9 दुश्मनों के बारे में

लॉरेंस बिश्नोई ने तिहाड़ जेल से ही अपने दुश्मनों की लिस्ट जारी कर दी है। पंजाब के इस गैंगस्टर ने 10 लोगों से बदला लेने की बात की है। सलमान खान लॉरेंस की हिट लिस्ट में सबसे ऊपर है और लॉरेंस इसकी वजह भी बता चुका है, लेकिन सलमान के अलावा कौन है वो 10 नाम जो हैं लॉरेंस के दुश्मन। आखिर क्यों लॉरेंस उन्हें मारना चाहता है। पंजाब के इस गैंगस्टर की क्या है इन 9 से दुश्मनी।

जान लीजिए वो 9 नाम जिन्हें लॉरेंस बिश्नोई ने अपनी हिस्ट लिस्ट में रखा है।
  • सलमान खान
  • शगुनप्रीत
  • कौशल चौधरी
  • अमित डागर
  • लकी पाटियाल
  • गुरप्रीत सेखों
  • भोलू शूटर
  • सनी लेफ्टी
  • अनिल लाठ

लॉरेंस बिश्नोई के 9 दुश्मनों से मिलिए
शगुनप्रीत - ये है सिंगर सिद्धू मुसेवाला का मैनेजर। करीब दो साल से फरार है। विक्की की मौत में सिंगर सिद्धू मुसेवाला का नाम सामने आया था और बाद में मुसेवाला की हत्या हो गई थी और जिम्मेदारी ली थी बिश्नोई गैंग ने। जब लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर विक्की की मौत हुई थी पुलिस ने सिद्धू मुसेवाला को नामजद नहीं किया था बल्कि सिद्धू के मैनेजर शगुनप्रीत के खिलाफ केस दर्ज किया था और तब से वो फरार था। अब लॉरेंस की हिट लिस्ट में सबसे ऊपर है।

कौशल चौधरी - लॉरेंस की लिस्ट में शामिल एक और नाम गैंगस्टर कौशल चौधरी भी बंबीहा गैंग का सदस्य है। उसपर हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित अन्य जगह 40 से ज्यादा संगीन मामले दर्ज है। वो दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला की हत्या के बाद कौशल चौधरी ने लॉरेंस गैंग को धमकी दी थी।

अमित डागर - लॉरेंस की लिस्ट में शामिल नाम अमित डागर भी बंबीहा सिंडिकेट का ही आदमी है। पुलिस ने विक्की मर्डर केस में उसे पंजाब की मोहाली जेल में बंद किया हुआ है।

लकी पाटियाल- इसी तरह लकी पटियाल उर्फ गौरव पटियाल को लॉरेंस अपना सबसे बड़ा दुश्मन मानता है। लकी ही बंबीहा गैंग को चला रहा है। साल 2016 में बंबीहा गैंग के लीडर दविंदर बंबीहा की मौत के बाद से लकी ही इस गैंग का लीडर है।

गुरप्रीत सेखों- गुरप्रीत सेखों , विक्की गौंडर गैंग का सदस्य है। इस गैंग की लॉरेंस गैंग से दुश्मनी रही है। नाभा जेल ब्रेक मामले में विक्की गौंडर के साथ गुरप्रीत शेखो भी शामिल था।

भोलू शूटर, सनी लेफ्टी, अनिल लाठ- ये तीनों भी बंहीहा गैंग से ताल्लुक रखते हैं। ये गैंग के अहम शूटर हैं और विक्की की हत्या में इनकी भी खास भूमिका रही थी।

क्यों बने लॉरेंस के 9 दुश्मन?
अब जान लीजिए ये 9 नाम क्यों और कैसे बन गए लॉरेंस के दुश्मन। इस दुश्मनी की शुरुआत हुई साल 2021 में। सात अगस्त 2021 को विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या कर दी गई थी। विक्की लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सबसे खास था और सारी जानकारी लॉरेंस के गैंग तक पहुंचाता था।

विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या में शामिल हैं ये नाम
सात अगस्त के दिन विक्की मोहाली के सेक्टर-71 की बूथ मार्केट में गया था। वो एक दुकान से बाहर निकल रहा था तभी आई-20 में आए कुछ लोगों ने उसपर फायरिंग शुरू कर दी थी। वह करीब आधा किलोमीटर तक जान बचाने के लिए भागा लेकिन जब तक उसकी मौत नहीं हुई तब तक आरोपी उस पर फायरिंग करते रहे। उसके पास अपना लाइसेंसी हथियार था लेकिन उसे चलाने का मौका नहीं मिला।

बंबीहा गैंग के गैंगस्टर्स ने लेना चाहता है बदला
विक्की की हत्या के बाद बिश्नोई गैंग ने कहा था कि वो विक्की की मौत का बदला लेंगे और अब लॉरेंस की ये हिट लिस्ट सामने आई है। सलमान खान के अलावा जितने भी नाम है ये सारे पंजाब के गैंगस्टर्स के नाम है। ज्यादातर नाम बंबीहा गैंग से जुड़े हुए हैं। दरअसल विक्की की हत्या बंबीहा गैंग ने करवाई थी।

लॉरेंस और बंबीहा गैंग में खूनी खेल
लॉरेंस बिश्नोई की तरह ही बंबीहा गैंग भी काफी ताकतवर माना जाता है और दोनों के बीच वर्चस्व की लड़ाई हमेशा जारी रहती है। विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या के बाद तो दोनों गैंग्स के बीच खूनी खेल शुरू हो चुका है और लॉरेंस की ये हिट लिस्ट उसी इंतकाम से जुड़ी हुई है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...