Breaking News

Tuesday, September 24, 2024
Home / राजनीति /

  • 0
  • 140

गंभीर योगी, पोस्टर दिखाते अखिलेश... UP विधानसभा के ये नज़ारे देखिए

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत हंगामेदार हुई। इस दौरान सदन के बाहर से लेकर भीतर तक हंगामा होता रहा। पहले दिन राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के अभिभाषण के दौरान भी विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। समाजवादी पार्टी ने विभिन्न मुद्दों को उठाते हुए सरकार को घेरती रही। वहीं, राज्यपाल ने सरकार की ओर से लिए गए फैसलों को जनता के हित से जुड़ा करार दिया। अभिभाषण में राज्यपाल ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सफलतापूर्वक संचालन की बात कही। इससे 94 लाख नए रोजगार के अवसर प्रदेश में पैदा होने की घोषणा भी की। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ का अंदाज और अखिलेश यादव का आक्रामक रुख दिखा। दूसरे दिन सत्र के दौरान मृतक नेताओं को सदन ने श्रद्धांजलि दी।

गंभीर योगी, पोस्टर दिखाते अखिलेश... UP विधानसभा के ये नज़ारे देखिए

पहले दिन हंगामा, दूसरे दिन शोक प्रस्ताव
यूपी विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन जोरदार हंगामा हुआ। विपक्षी विधायकों ने कानपुर घटना से लेकर प्रदेश की स्थिति तक पर सरकार को घेरा। वहीं, दूसरे दिन दिवंगत सदस्यों को सभी नेताओं ने श्रद्धांजलि व्यक्त की। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ और विपक्ष के नेता अखिलेश यादव की गतिविधियों पर हर किसी की नजर रही।


मृत सदस्यों को दी गई श्रद्धांजलि
यूपी विधानसभा में मृतक सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी समेत सदन के अन्य सदस्यों के निधन पर शोक प्रकट किया।


अखिलेश और अन्य नेताओं ने भी दी श्रद्धांजलि
यूपी विधानसभा के पूर्व स्पीकर केशरीनाथ त्रिपाठी, एमएलसी बीएल दोहरे, छानबे सीट से विधायक राहुल कोल सहित 15 दिवंगत सदस्यों को विधानसभा में श्रद्धांजलि दी गई। दूसरे दिन के सत्र के दौरान सपा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव और अन्य नेताओं ने भी दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी।


विपक्ष के हंगामे के दौरान भी दिखी चेहरे पर मुस्कान
सीएम योगी आदित्यनाथ और सुरेश खन्ना एक साथ बैठे थे। विपक्षी विधायकों ने लगातार हंगामा जारी रखा। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सपा विधायक मुंह से शंख जैसी ध्वनि निकालने लगे। उन्हें ऐसा करता देख सीएम योगी आदित्यनाथ और सुरेश खन्ना मुस्कुराते दिखे।


तख्तियों के साथ विधानसभा में पहुंचे अखिलेश
अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के नेता तख्तियों के साथ विधानसभा में पहुंचे थे। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान उन्होंने विरोध शुरू कर दिया। तख्तियां उठाए अखिलेश और सपा नेता लगातार नारेबाजी करते दिखे।


प्रदेश की स्थिति की भी की चर्चा
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने बजट सत्र की शुरुआत के मौके पर पारंपरिक अभिभाषण में राज्य की बदली स्थिति की चर्चा की। उन्होंने कहा कि कानून का राज स्थापित कर प्रदेश विकास की राह पर चल निकला है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की उपलब्धि बदलाव की तरफ इशारा करती है।


राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान गंभीर दिखे योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान गंभीर दिखे। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति का जिक्र जब राज्यपाल कर रही थीं, तो सीएम योगी के चेहरे पर हल्की मुस्कुराहट देखी गई।


बजट अभिभाषण के लिए पहुंची राज्यपाल
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बजट अभिभाषण के लिए सोमवार को सुबह में यूपी विधानसभा पहुंचीं। इस दौरान सदन के नेता और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। अन्य सदस्यों और विधानसभा सचिवालय की ओर से भी राज्यपाल का स्वागत किया गया।


विधानसभा अध्यक्ष ने किया राज्यपाल का स्वागत
विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने राज्यपाल का विधानमंडल परिसर में स्वागत किया। गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। इसके बाद राज्यपाल ने अपने अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत की। इसमें उन्होंने सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया।


Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...