Breaking News

Monday, September 23, 2024
Home / अपराध /

  • 0
  • 115

अतीक का दफ्तर या महल? टॉर्चर रूम से लेकर अय्याशी तक के इंतजाम, यहां से चलता था माफिया का काला साम्राज्य

अतीक अहमद के काले साम्राज्य का रिमोट कंट्रोल एक कार्यालय से चलता है। यहां पर माफिया डॉन बैठकर पूरे पूर्वांचल में अपने खौफ का साम्राज्य चलाता थ। इस दफ्तर को लेकर कई रहस्यमयी खुलासे सामने आए हैं। इसने हर किसी को चौंका दिया है।

अतीक का दफ्तर या महल? टॉर्चर रूम से लेकर अय्याशी तक के इंतजाम, यहां से चलता था माफिया का काला साम्राज्य

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनरों की हत्या मामले में अतीक अहमद गैंग बुरी तरह फंस गई है। अतीक अहमद के काले साम्राज्य की पूरी कुंडली प्रयागराज पुलिस की ओर से निकाली जा रही है। इस क्रम में प्रयागराज पुलिस को अतीक अहमद के एक ऑफिस का पता चला है। यहां पर बैठकर माफिया डॉन अपने खौफ के कारोबार को फैलाता था। इस ऑफिस को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं सामने आई है। कहा जाता है कि यहां पर अपहरण कर लोगों को लाया जाता था। टॉर्चर किया जाता था। इसके अलावा यहां अय्याशी के तमाम इंतजाम किए गए थे। दफ्तर का राज खुलने के बाद हर कोई इसे देखकर हैरान है। अब यह दफ्तर खंडहर के रूप में बदला दिख रहा है। पुलिस ने यहां छापा मारा है। इस छापेमारी में कई संदिग्ध चीजें बरामद की गई हैं।

कार्यालय से होती थी कैंपेनिंग​
अतीक के इस कार्यालय से ही अतीक अहमद के चुनावी मैदान की तैयारियेां को अंतिम रूप दिया जाता था। अतीक अहमद यहां पर अपने लोगों के साथ बैठकर प्लान बनाता था। पहले तल पर सीढ़ी से ऊपर चढ़ेंगे तो आपको एक किचन और चार कमरे दिखेंगे। इसमें से एक कमरे की फर्श पर सोफानुमा गद्दे लगे हैं। दावा किया जा रहा है कि इस कमरे में अतीक और उसके गुर्गे मुजरा सुना करते थे। यहां पर उसके गुर्गों का लगातार आना-जाना लगा था।

चकिया में स्थित है अतीक का आलीशान कार्यालय
अतीक अहमद का शानदार कार्यालय चकिया में स्थित है। इस ऑफिस का कुछ हिस्सा तोड़ा गया था। हालांकि, अतीक के खौफ के कारण इस भवन में दाखिल होने की हिम्मत किसी को नहीं हुई। मंगलवार की शाम पुलिस की टीम इस भवन में दाखिल हुई। दोनों फ्लोर का मुआयना किया गया तो अय्याशी के संसाधनों को देख सभी हैरान रह गए। कर्बला में कब्रिस्तान के सामने वाली सड़क के कोने पर अतीक अहमद का आलीशान कार्यालय भवन बना हुआ है। इसे बसपा सरकार के दौरान भी तोड़ा गया था। वर्ष 2012 में सपा सरकार बनने के बाद अतीक गिरोह के सदस्य जेल से रिहा हुए। इसके बाद कार्यालय भवन को एक बार फिर अपने पुराने रूप में वापस लाया गया।


अतीक के ऑफिस को पुलिस ने खंगाला
उमेश पाल हत्याकांड के बाद से अतीक गिरोह के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। मंगलवार शाम पुलिस ने इस कार्यालय भवन को छाना तो कई संदिग्ध चीजें यहां से मिली। कार्यालय भवन के पिछले हिस्से में जमीन के नीचे गड्डे में छिपाकर रखे 10 हथियार और नकदी को बरामद किया गया। संदिग्ध चीजों की बरामदगी के बाद पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा समेत अन्य अधिकारी यहां पहुंचे। उन्होंने पूरे बिल्डिंग के विभिन्न इलाकों का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस फावड़ा चलाते भी दिखाई दी।


दो साल पहले चला था बुलडोजर
अतीक अहमद के गुर्गों ने 2012 में ही इस भवन को एक बार फिर शानदार रूप दे दिया था। हालांकि, वर्ष 2020-21 में अतीक अहमद समेत यूपी के माफियाओं के खिलाफ एक्शन शुरू हुआ। इसके बाद प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी ने माफिया डॉन के खिलाफ एक्शन लिया। इस कार्यालय के एक हिस्से को ढाह दिया गया। इसके बाद भी इस बिल्डिंग में किसी भी चोर या लोग के घुसने की हिम्मत नहीं हुई। पुलिस ने जब इस भवन की तलाशी ली तो यहां से कई संदिग्ध चीजें बरामद हुईं। यहां पर रखा गया खाना बनाने का सामान, बरतन आदि उसी तरह से पड़े थे, जैसे यहां रखे गए थे।

रंगमहल की तरह कार्यालय
अतीक अहमद का कार्यालय किसी रंगमहल से कम नहीं है। इस ऑफिस के नीचे कांच से बना कार्यालय है। यहां पर अतीक और अशरफ के बैठने के लिए अलग-अलग कमरे थे। इसके पीछे टायलेट बनाया गया था। पीछे में तीन कमरे बने हैं। इस बिल्डिंग के आगे के भाग को तोड़ा गया है। हालांकि, पीछे से भवन में आसानी से प्रवेश हो जाता है।


उमेश पाल यहीं बना था बंधक
राजू पाल मर्डर केस के मुख्य गवाह उमेश पाल का फरवरी 2006 में अतीक अहमद गैंग ने अपहरण किया था। उन्हें यहां पर बंधक बनाया गया था। पीछे में बने तीन में से एक कमरे को टॉर्चर रूम बनाया गया था। इसी में उसे रखा गया था। यहीं से अतीक अहमद ने उसे ले जाकर राजू पाल केस में अपने पक्ष में उमेश से गवाही कराई थी। अपहरण के अन्य मामलों में भी इस कमरे का इस्तेमाल होने की बात कही जा रही है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...