Breaking News

Friday, October 4, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 264

समाजवादी पार्टी ने ट्वीटर पर की EC से शिकायत: कई सीटों पर ईवीएम खराब और कैराना में गरीब वोटर्स को डराकर बूथ से भगाया

यूपी विधानसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग शुरू हो चुकी है। बागपत के बड़ौत में कोतवाली क्षेत्र के कोताना के जनता जूनियर हाई स्कूल में फर्जी वोट डालने पहुंचे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीटर पर की EC से शिकायत: कई सीटों पर ईवीएम खराब और कैराना में गरीब वोटर्स को डराकर बूथ से भगाया

उत्तर प्रदेश की विधानसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग शुरू हो चुकी है। 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदाता सुबह 7 बजे से ही कतारों में दिख रहे हैं। कुछ केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की वजह से वोटिंग में देरी हुई। बागपत के बड़ौत में कोतवाली क्षेत्र के कोताना के जनता जूनियर हाई स्कूल में फर्जी वोट डालने पहुंचे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि कैराना में कुछ बूथों पर गरीब वर्ग के वोटर्स को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है। 


समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया, ''शामली जिले की कैराना-8 विधानसभा के ग्राम डुंडुखेड़ा के बूथ संख्या 347,348,349,350 पर गरीब वर्ग के मतदाताओं को डरा धमका कर, वोट की लाइनों से हटा  वापस भेजा जा रहा है। तत्काल संज्ञान ले कार्रवाई कर सुचारू, भयमुक्त, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करे चुनाव आयोग।'' सपा ने इस ट्वीट में चुनाव आयोग और डीएम शामली को टैग किया है।


समाजवादी पार्टी ने अगले ट्वीट में लिखा है की, "आगरा जिले की एत्मादपुर विधानसभा 86, बूथ नंबर 353, 354 पर पुलिस प्रशासन पोलिंग एजेंटों को बूथ के अंदर जाने से रोक रहा है। कृपया संज्ञान संज्ञान लेकर निष्पक्ष मतदान कराने का कष्ट करें @OfficeOfDMAgra @ECISVEEP।"


कई सीटों पर एवीएम ख़राब होने से चुनाव बाधित होने का ट्वीट समाजवादी पार्टी ने अपने ट्वीटर से किया है।

अलीगढ़ के अतरौली विधानसभा - "अलीगढ़ के अतरौली विधानसभा-73, बूथ 125 पर मशीन खराब हो गई है चुनाव आयोग संज्ञान लेकर कृपया निष्पक्ष मतदान कराना सुनिश्चित करे @ECISVEEP।"


मुजफ्फर नगर -14 विधानसभा सीट - "मुजफ्फर नगर जिले की मुजफ्फर नगर -14 विधानसभा सीट की बूथ संख्या 7 पर ईवीएम मशीन खराब होने से मतदान बाधित है। मतदाता परेशान हो रहे है। चुनाव आयोग तत्काल संज्ञान ले ईवीएम बदल कर सुचारू एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करे।@ECISVEEP @DmMuzaffarnagar।"


हापुड़ जिले की गढ़मुक्तेश्वर विधानसभा - "हापुड़ जिले की गढ़मुक्तेश्वर विधानसभा 60, बूथ नंबर 245 पर ईवीएम बार-बार खराब होने की शिकायत आ रही है चुनाव आयोग संज्ञान लेकर कृपया शीघ्र मतदान शुरू कराने की कृपा करे।@ECISVEEP @DmHapur"


मुजफ्फरनगर में गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कराने का आरोप 

मुजफ्फरनगर जिले में मीरापुर विधानसभा के अंतर्गत मीरापुर कस्बे के प्राथमिक विद्यालय नंबर 3 में बने मतदान केंद्र के कमरा न.01 में बने बूथ पर तैनात एक मतदान कर्मचारी पर मतदाताओं को गठबंधन को वोट देने का दबाव बनाने का आरोप लगा है। वोटिंग करके निकले कुछ मतदाताओं ने कहा कि कर्मचारी आरएलडी के निशान पर वोट डालने का दबाव बना रहे हैं। इसको लेकर भाजपाइयों में रोष है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...