Breaking News

Saturday, September 21, 2024
Home / खेल /

  • 0
  • 166

IND vs PAK: अर्शदीप ने कैच छोड़ा तो चिल्ला पड़े रोहित, हुड्डा ने 90 डिग्री पीछे झुककर लगाया शॉट... देखिये मैच के वो टॉप 6 मोमेंट्स

रोहित ने 18वें ओवर की जिम्मेदारी बिश्नोई को दी, लेकिन इस ओवर में अर्शदीप की एक गलती ने कप्तान को इतना गुस्सा दिलाया कि वो बीच मैदान में उन पर चीख पड़े।

IND vs PAK: अर्शदीप ने कैच छोड़ा तो चिल्ला पड़े रोहित, हुड्डा ने 90 डिग्री पीछे झुककर लगाया शॉट... देखिये मैच के वो टॉप 6 मोमेंट्स

रविवार का दिन, दुबई का मैदान और आमने-सामने दो ऐसी टीमें जिन्हें एक-दूसरे के खिलाफ हारना रत्ती भर भी पसंद नहीं। बात एशिया कप में रविवार को हुए भारत-पाकिस्तान सुपर-4 मैच की हो रही है। आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद तक चले इस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। 39.5 ओवर के खेल में कई ऐसे मोमेंट्स रहे, जिन्हें भारत या पाकिस्तान का कोई भी क्रिकेट फैन कभी भूल नहीं पाएगा।

6. खुशदिल और फखर जमान ने 14 साल पुरानी गलती को नहीं दोहराया
बहुत से क्रिकेट फैंस को वो पल याद होगा जिसमें सईद अजमल और शोएब मलिक ने 2008 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में क्रिस गेल का कैच बड़े अटपटे ढंग से छोड़ा था। तब अजमल और मलिक दोनों बॉल के नीचे आ गए, लेकिन गलतफहमी में किसी ने कैच नहीं पकड़ा।


रविवार को हुए मैच में भी ऐसा ही कुछ होने वाला था। दरअसल, रोहित शर्मा ने छठे ओवर की पहली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने गए, लेकिन बॉल ज्यादा दूर नहीं गई और गेंद के नीचे दो फील्डर थे, खुशदिल शाह और फखर जमान। भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि ये कैच छूट जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। दोनों आपस में टकराए, लेकिन खुशदिल ने कप्तान रोहित के कैच को नहीं छोड़ा। भारतीय टीम के कप्तान 16 गेंद पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

5. रवि शास्त्री से हुई टॉस के दौरान गलती
भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा हाई वोल्टेज रहता है। इसमें दोनों टीमें कई बार छोटी-मोटी गलतियां करती हैं। ऐसा ही कुछ सुपर-4 के मैच में देखने को मिला, लेकिन इस बार गलती खिलाड़ियों से नहीं बल्कि कमेंटेटर रवि शास्त्री से हुई।


रोहित शर्मा ने टॉस के लिए सिक्का उछाला और बाबर आजम ने टेल्स कहा। तभी रवि शास्त्री ने माइक पर टेल्स की जगह हेड्स बोल दिया। सिक्का पाकिस्तान के पक्ष में गिरा। मैच ऑफिशियल्स और रवि शास्त्री को कुछ पल के लिए उलझन हुई। पर जल्द ही मामला सही हो गया। रोहित ने बाबर आजम को बताया कि वो सही हैं और उन्होंने टॉस जीत लिया है।

4. रिजवान की चोट से 10-15 मिनट के लिए रुका मैच
पाकिस्तान के गेंदबाजों ने मैच में खूब एक्सट्रा रन लुटाए। इन एक्सट्रा रनों को रोकने के लिए पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को अपनी ओर से एक्सट्रा प्रयास करना पड़ा। एक बाउंसर को उछलकर रोकने की कोशिश में रिजवान चोटल भी हो गए।


दरअसल, 14वें ओवर की चौथी बॉल पर मोहम्मद हसनैन ने हार्दिक पांड्या को 0 रन पर आउट कर दिया। हार्दिक को आउट करने के बाद हसनैन काफी आक्रामक रुख में आ गए। क्रीज पर नए आए बल्लेबाज दीपक हूडा का स्वागत उन्होंने बाउंसर के साथ किया। टप्पा खाने के बाद हसनैन की बॉल विकेटकीपर के सर के ऊपर से निकल गई। रिजवान ने उछलकर बॉल को पकड़ना चाहा, लेकिन नहीं पकड़ पाए। इसी दौरान रिजवान का दाया घुटना चोटिल हो गया। इसकी वजह से मैच को करीब 10 से 15 मिनट तक रोकना पड़ा।

मेडिकल टीम ने रिजवान को फिट घोषित किया फिर उन्होंने दोबारा खेलना शुरू किया।

3. फखर जमान ने दिलाई हसन अली की याद
पाकिस्तान को भारत के खिलाफ रविवार को ग्रुप स्टेज में मिली हार का बदला लेना था, लेकिन शुरू में पाकिस्तान के खेल को देख ऐसा नहीं लग रहा था। मैच में भारतीय टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तब पाकिस्तान की फील्डिंग कई मौकों पर निराशाजनक रही। भारतीय पारी के आखिरी ओवर में रवि बिश्नोई ने दो चौके जमाए। ये दोनों गेंद रोकी जा सकती थी, लेकिन फखर जमान की बेहद कमजोर फील्डिंग के कारण दोनों पर भारत को चार-चार मिले। उस समय गेंदबाजी कर रहे हारिस रउफ ने तो अपना सिर पकड़ लिया। कप्तान बाबर आजम भी परेशान दिख रहे थे।


फखर जमान की मिसफील्डिंग ने 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में हसन अली के ड्रॉप कैच की याद दिला दी। हसन ने सेमीफाइनल में मुकाबले में ठीक उसी स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा था जहां रविवार को जमान लगातार दो बार गेंद रोकने में फेल रहे। ऑस्ट्रेलिया ने वह मैच जीत लिया था। लेकिन, फखर की खराब फील्डिंग भारत को जीत दिलाने के लिए काफी साबित नहीं हुई।

वो तो अच्छा हुआ पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने रन बना दिया। वरना फखर जमान को पाकिस्तानी फैंस जमकर ट्रोल करते।

2. हुड्डा के शॉट ने विराट को बनाया अपना मुरीद
भारतीय पारी के 17वें ओवर में दीपक हुड्डा क्रीज पर थे। गेंदबाजी कर रहे थे मोहम्मद हसनैन। ओवर की तीसरी गेंद पर हसनैन ने बाउंसर डालने की कोशिश की। ऐसा लगा कि हुड्डा गेंद से बचने के लिए पीछे की ओर झुक रहे हैं, लेकिन उन्होंने करीब 90 डिग्री तक पीछे झुकने के बाद इस गेंद पर अपर कट लगा दिया और चार रन हासिल किए। हुड्डा का ये शॉट देखकर दूसरे एंड पर खड़े विराट कोहली भी चौंक गए और हुड्डा की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए।


1. अर्शदीप की गलती पर भड़के कप्तान रोहित
रवि बिश्नोई पाकिस्तान के मैच में भारत के सबसे सफल गेंदबाज साबित हो रहे थे। लेग स्पिनर बिश्नोई अपनी गेंदबाजी के जरिए पाकिस्तान के लिए मुश्किल खड़ी कर रहे थे। ऐसे में कप्तान रोहित ने 18वें ओवर की जिम्मेदारी भी बिश्नोई को दी, लेकिन इस ओवर में अर्शदीप की एक गलती ने कप्तान को इतना गुस्सा दिलाया कि वो बीच मैदान में उन पर चीख पड़े।


बिश्नोई ने अपनी शुरूआती दो बॉल में सिर्फ दो रन दिए थे। ओवर की तीसरी बॉल पर आसिफ अली ने स्लॉग शॉट खेलने की कोशिश की। गेंद बल्ले के एज से लगकर ऊपर उठ गई। ऐसा लगा कि अर अर्शदीप आसानी से कैच लपक लेंगे। लेकिन, ऐसा हुआ नहीं और गेंद उनके हाथ से लगकर नीचे गिर गई। मैच में इतना महत्वपूर्ण कैच छूटा तो कप्तान रोहित ने अपना आपा खो दिया। उनका गुस्सा साफ देखा जा सकता था।


ये मैच में पहली बार नहीं था, जब रोहित शर्मा ने अपने गुस्से को कैमरे पर कैद होने दिया। भारतीय इनिंग्स की 13वे ओवर में पंत रिवर्स शॉट खेलते हुए आउट हो गए। जब पंत पवेलियन पहुंचे तो रोहित ने पंत की इस गैर-जिम्मेदाराना रवैये पर सवाल उठाए। पवेलियन में रोहित को साफ तौर पर पंत पर गुस्सा करते देखा जा सकता था।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...