Breaking News

Saturday, September 21, 2024
Home / खेल /

  • 0
  • 296

आईपीएल 2022 का आखिरी लीग मैच आज, हैदराबाद से होगी पंजाब की भिड़ंत; दोनों टीमें जीत के साथ खत्म करना चाहेंगी अपना सफर

आईपीएल 2022 के आखिरी लीग मैच का प्लेऑफ पर कोई असर नहीं होगा, लेकिन दोनों टीमें जीत के साथ अपना सफर खत्म करना चाहेंगी। पंजाब की टीम हैदराबाद के खिलाफ अपना रिकॉर्ड बेहतर करने उतरेगी।

आईपीएल 2022 का आखिरी लीग मैच आज, हैदराबाद से होगी पंजाब की भिड़ंत; दोनों टीमें जीत के साथ खत्म करना चाहेंगी अपना सफर

आईपीएल के 15वें सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स दोनों टीमों की प्ले ऑफ उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं और रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जब एक-दूसरे के खिलाफ अंतिम मुकाबले में भिड़ेंगी तो वह अपने-अपने सफर का अंत जीत से करना चाहेंगी। दोनों टीमें तब प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थीं, जब बृहस्पतिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने शीर्ष पर चल रही गुजरात टाइटंस को हरा दिया था। 

आईपीएल के 70वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद अपने कप्तान केन विलियम्सन के बिना उतरेंगी क्योंकि वह अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए न्यूजीलैंड लौट गए हैं। उनकी अनुपस्थिति में या तो भुवनेश्वर  कुमार या फिर निकोलस पूरन के सीजन के अंतिम लीग मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने की उम्मीद है। हैदराबाद ने लगातार पांच मैचों में मिली हार का सिलसिला मुंबई इंडियंस पर तीन रन की करीबी जीत से तोड़ा था जबकि पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स से 17 रन की हार का सामना करना पड़ा था।

पंजाब की बल्लेबाजी का प्रदर्शन साधारण 
अगर मयंक अग्रवाल की टीम के सत्र के प्रदर्शन की बात की जाए तो यह निरंतरता का अभाव रहा है, जिससे टीम लगातार 2 मैच नहीं जीत सकी। आरसीबी को 54 रन से हराने के बाद पंजाब को दिल्ली के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में बल्लेबाजी क्रम के ढहने से हार मिली। पंजाब की बल्लेबाजी इकाई का प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा। अगर उन्हें बड़ा स्कोर बनाना है या फिर बड़े स्कोर का बचाव करना है तो एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा। 

पंजाब के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन, शिखर धवन नहीं चल पाते हैं तो जीतेश शर्मा हैं जो बड़े स्कोर तक पहुंचा सकते हैं या फिर मैच खत्म कर सकते हैं। गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (22) इस सत्र के सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाजों में शामिल हैं। अर्शदीप सिंह (10) ने भी यार्कर डालने की काबिलियत से प्रभावित किया है, विशेषकर अंतिम ओवरों में।

उमरान मलिक पर रहेंगी निगाहें 
सनराइजर्स लगातार पांच मैच जीतकर शीर्ष दो में पहुंचने की ओर बढ़ती दिख रही थी लेकिन उनके गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन के चोटिल होने से उनका अभियान पटरी से उतर गया और टीम को लगातार पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा। कप्तान विलियम्सन भी फॉर्म में वापसी नहीं कर सके। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अच्छा प्रदर्शन किया है और वह इसे बरकरार रखना चाहेंगे। 

सनराइजर्स के पास अफगानिस्तान के गेंदबाज फजलहक फारूखी भी हैं जिन्होंने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। भुवनेश्वर और फारूखी एक और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद लगाए होंगे जबकि नटराजन को टिम डेविड के खुद के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन को भूलकर फिर से अपनी यार्कर पर ध्यान लगाना होगा।

राहुल त्रिपाठी ने संभाली जिम्मेदारी 
इस सत्र में सनराइजर्स की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी राहुल त्रिपाठी ने संभाली है। पिछले मैच में टीम ने एक रणनीतिक बदलाव किया और उसका फायदा मिला। प्रियम गर्ग को टीम में शामिल किया गया जिन्होंने प्रभावित किया। अभिषेक शर्मा भी टुकड़ों में अच्छे रहे हैं जबकि ऐडन मार्करम भी कुछ अच्छी पारियों के बाद सुस्त हो गए।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
हैदराबाद की संभावित टीम: प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, ग्लेन फिलिप्स, निकोलस पूरन (विकटेकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड/सीन एबॉट, भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), टी नटराजन, उमरान मलिक।

पंजाब की संभावित टीम: जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), बेनी हॉवेल, शाहरुख खान / हरप्रीत बरार, ऋषि धवन / ईशान पोरेल, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...