Breaking News

Saturday, September 28, 2024
Home / राजनीति /

  • 0
  • 262

पटना: तेजस्वी के साथ नीतीश की नजदीकियों से घबराई भाजपा? क्या उसी का रिएक्शन है CBI की रेड!

पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद के 16 ठिकानों पर आज केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की अलग-अलग टीमों ने एक साथ छापेमारी की। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद के पटना, दिल्ली और गोपालगंज समेत 17 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है।

पटना: तेजस्वी के साथ नीतीश की नजदीकियों से घबराई भाजपा? क्या उसी का रिएक्शन है CBI की रेड!

पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद के 16 ठिकानों पर आज  केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की अलग-अलग टीमों ने एक साथ छापेमारी की। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद के पटना, दिल्ली और गोपालगंज समेत 17 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर भी CBI की टीम ने छापेमारी की है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी आवास में ही हैं। सीबीआई सूत्रों का कहना है कि यह मामला लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर रिश्वत लेने, जमीन और संपत्ति लेने से जुड़ा है, जिसकी जांच के मामले में छापेमारी की गई है। सीबीआई की इस कार्रवाई के राजनीतिक मायने भी निकाले जाने लगे हैं। 

राबड़ी आवास पर पहुंचे आरजेडी के विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह ने आरोप लगाया कि यह पूरी कार्रवाई राजनीतिक है। सुनील सिंह से जब छापेमारी की टाइमिंग पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि देश में सभी को मालूम है कि सीबीआई अपनी मर्जी से एक गिलास पानी भी नहीं पी सकती है। सीबीआई पूरी तरह से केंद्र सरकार का तोता है। उन्होंने कहा कि 17 साल से आरजेडी सत्ता से बाहर है। इसके बाद भी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है। पिछले कुछ दिनों में तेजस्वी यादव की लोकप्रियता जिस रूप में बढ़ी है उससे बीजेपी के मन में डर समा गई है कि कहीं आरजेडी सरकार ना बना ले। एमएलसी सुनील सिंह ने इशारों में कहा कि बीजेपी भयभीत हो गई है। बीजेपी को हाल के राजनीतिक मुलाकातों से परेशानी होने लगी है। यह कार्रवाई बीजेपी के उसी घबराहट का नतीजा है।

वहीं आरजेडी विधायक मुकेश रोशन अपने समर्थकों के साथ राबड़ी आवास के बाहर डंटे दिखे। वह और उनके समर्थक सीबीआई के खिलाफ नारेबाजी करते दिखे। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी लालू यादव को परेशान करने के लिए सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है। बिहार की जनता सबकुछ समझ रही है।

नीतीश और लालू फैमिली के बीच नजदीकी से बीजेपी घबरा गई है ? 

आरजेडी नेताओं की ओर से सवाल उठाए जाने के बाद पटना के राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है कि नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव की फैमिली के बीच नजदीकी से बीजेपी घबरा गई है। इसलिए वह सीबीआई कार्रवाई के जरिए लालू यादव और उनकी फैमिली को परेशान करने की कोशिश की जा रही है।

कई मुद्दों पर तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के सुर एक साथ दिखे

पिछले कुछ महीनों में कई ऐसे मुद्दे हैं जिसपर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुर एक साथ दिखे। धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने के मसले पर बीजेपी देशभर में आक्रामक दिखी वहीं जेडीयू और आरजेडी ने एक सुर में इसका विरोध किया। जातीय जनगणना के मुद्दे पर तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार लगातार एक ही बात कह रहे हैं। बिहार में जातीय जनगणना कराने को लेकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की अलग से मुलाकात हो चुकी है।

कई बार मिले नीतीश और तेजस्वी

राबड़ी देवी के आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने सरकारी आवास से पैदल चलकर पहुंचे थे। तेजस्वी यादव आगे आकर नीतीश कुमार की अगवानी करते दिखे थे। इतना ही नहीं, राबड़ी आवास पर नीतीश कुमार को लालू फैमिली के साथ बिठाया गया था। इस मुलाकात के बाद तेजप्रताप यादव ने कहा था कि बिहार में खेला होने वाला है।

इसके बाद जेडीयू की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में भी तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार काफी घुलमिल कर बात करते दिखे थे। जातीय जनगणना के मुद्दे पर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव अलग से करीब एक घंटे मुलाकात की थी। ये तमाम मौके हैं जब सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच नजदीकियां देखने को मिली। हालांकि जेडीयू की ओर से इन मुलाकातों को औपचारिक बताया गया। लेकिन आरजेडी बिहार राजनीतिक होने की बातें कहती रही है।

क्या बोली बीजेपी CBI रेड पर

रेलवे में जमीन के बदले जॉब मामले में लालू यादव के 17 ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी पर बीजेपी ने कहा है कि कानून किसी राजनीति से प्रेरित होकर कार्रवाई नहीं करती है। बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि कानून अपना काम करती है। रेलवे भर्ती में गड़बड़ी के मामले में सीबीआई पहले से जांच कर रही है। रेलवे में हुए घोटाले और भ्रष्टाचार के मामले में जो भी दोषी होंगे सीबीआई निष्पक्ष तरीके से उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है और आगे भी करेगी। पूरे देश के अंदर इस मामले में छापेमारी हो रही है। जिनकी भी संलिप्ता होगी, उन सबके ऊपर कार्रवाई होगी।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...