Breaking News

Saturday, September 21, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 55

कुशीनगर: पुलिस व तस्‍करों के बीच हुई मुठभेड़, दो अंतरजनपदीय गो-तस्कर गिरफ्तार, एक को लगी गोली

कुशीनगर में पुलिस गश्त पर थी। तभी सूचना मिली कि तस्कर गोवंश की खेप लेकर गौरीबाजार रोड की ओर से कसया की तरफ आ रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक राजप्रकाश सिंह उच्चाधिकारियों को सूचना दे तत्काल मौके की तरफ चल दिए। इस बीच साइबर टीम व कप्तानगंज पुलिस भी आ गई। संयुक्त टीम साढ़े तीन बजे गोरखपुर-कसया मार्ग पर छपरा भगत के समीप घेराबबंदी कर तस्करों की तलाश में जुट गई।

कुशीनगर: पुलिस व तस्‍करों के बीच हुई मुठभेड़, दो अंतरजनपदीय गो-तस्कर गिरफ्तार, एक को लगी गोली

पुलिस की संयुक्त टीम व पिकअप सवार गो-तस्करों के बीच शनिवार तड़के साढ़े तीन बजे हाटा कोतवाली के छपरा भगत के समीप गोरखपुर-कसया मार्ग पर मुठभेड़ हो गई। इसमें पैर में गोली लगने से एक तस्कर घायल हो गया, जबकि एक को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया।

घायल की पहचान देवरिया जिले के तरकुलवा थाने महुआपाटन बाजार के कमरो होदा उर्फ भिंगूर के रूप में हुई। उसके पास से तमंचा व कारतूस मिला है। तस्कर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी ने अस्पताल पहुंच जानकारी ली।

हाटा कोतवाली पुलिस क्षेत्र में गश्त पर थी। तभी सूचना मिली कि तस्कर गोवंश की खेप लेकर गौरीबाजार रोड की ओर से कसया की तरफ आ रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक राजप्रकाश सिंह उच्चाधिकारियों को सूचना दे तत्काल मौके की तरफ चल दिए। इस बीच साइबर टीम व कप्तानगंज पुलिस भी आ गई। संयुक्त टीम साढ़े तीन बजे गोरखपुर-कसया मार्ग पर छपरा भगत के समीप घेराबबंदी कर तस्करों की तलाश में जुट गई।

इस बीच हाटा की तरफ से पिकअप आते देख टीम ने रुकने का इशारा किया। पुलिस टीम को देख बैरिकेडिंग तोड़ते हुए चालक तेज गति से पिकअप को भगाने लगा। टीम ने पीछा किया तो पिकअप रोक दो व्यक्ति उतरे और पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए सड़क किनारे तेजी से भागे।

जवाबी कार्रवाई में कमरो होदा उर्फ भिंगूर के दाएं पैर में गोली लगी और वह गिर पड़ा। जबकि अब्बास अंसारी निवासी जावरा विशुनपुरा थाना चौराखास हाल मुकाम नारायनपुर थाना तरकुलवा जिला देवरिया को दौड़ा कर पकड़ लिया। तस्करों के पास से दो तमंचा, सात कारतूस मिला। मौके से तीन खोखा भी बरामद हुआ।

पिकअप पर छह गोवंश, लकड़ी का बड़ा टु़कड़ा, रस्सी व लोहे का धारदार हथियार मिला। गोवंश को गोआश्रय स्थल भेज दिया गया। गो-तस्कर ने बताया कि महुआपाटन बाजार से गोवंश की खेप लेकर बिहार के गोपालगंज जा रहे थे। टीम में प्रभारी निरीक्षक साइबर सेल मनोज पंत, थानाध्यक्ष कप्तानगंज राजकुमार बरवार, दारोगा देशराज सरोज आदि शामिल रहे।

एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि पकड़े गए तस्करों का आपराधिक इतिहास है। गोवध निवारण, पशु क्रूरता व आर्म्स एक्ट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...