Breaking News

Sunday, September 29, 2024
Home / राजनीति /

  • 0
  • 52

रायबरेली में कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी के बीच होगा घमासान

रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी के लिए कांग्रेस प्रत्याशी आरती सिंह और भाजपा प्रत्याशी रंजना चौधरी के बीच घमासान होगा।

रायबरेली में कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी के बीच होगा घमासान

रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी के लिए कांग्रेस प्रत्याशी आरती सिंह और भाजपा प्रत्याशी रंजना चौधरी के बीच घमासान होगा। कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी ने शनिवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम न्यायालय में नामांकन पत्र जमा किया। वहीं सपा ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है, लेकिन पूर्व सपा विधायक रामलाल अकेला के बेटे विक्रांत अकेला ने नामांकन पत्र खरीदा था।

हालांकि बाद में सपा ने कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन दे दिया। नामांकन प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहे। पूरा कलेक्ट्रेट परिसर छावनी में तब्दील रहा। चेकिंग करने के बाद ही प्रत्याशी और उनके समर्थकों को कलेक्ट्रेट के अंदर जाने की इजाजत दी गई। 


जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित डीएम न्यायालय में नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। सुबह से ही कलेक्ट्रेट को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। कलेक्ट्रेट पहुंचने वाले सभी गेट पर बैरियर लगाए गए थे।

आने-आने वाले लोगों को पूछताछ के बाद ही आगे जाने दिया गया। सबसे पहले भाजपा प्रत्याशी रंजना चौधरी का काफिला नामांकन करने के लिए पहुंचा। वाहनों को डिग्री कॉलेज चौराहा के पास बैरियर पर रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन गाड़ियां कलेक्ट्रेट के गेट तक पहुंच गईं। बछरावां विधायक राम नरेश रावत, शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी, एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष रामदेव पाल आदि के साथ भाजपा प्रत्याशी ने डीएम न्यायालय पहुंचकर नामांकन पत्र जमा किया। 


भाजपा प्रत्याशी के नामांकन के दौरान पूर्व सांसद स्व. अशोक सिंह की बहू व कांग्रेस प्रत्याशी आरती सिंह का काफिला भी कलेक्ट्रेट के गेट पर पहुंच गया। हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी को भाजपाइयों के बाहर निकलने तक इंतजार करना पड़ा। बाद में कांग्रेस प्रत्याशी ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र जमा किया। कांग्रेस प्रत्याशी के साथ उनके पति मनीष सिंह के अलावा कांग्रेस जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी समेत अन्य कांग्रेसी मौजूद रहे। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। आम लोगों को कलेक्ट्रेट में प्रवेश नहीं दिया गया। 

नामांकन पत्रों की जांच, दोनों परचे पाए गए वैध
शनिवार को दोपहर तीन बजे तक नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद नामांकन पत्रों की जांच की गई। जांच में कांग्रेस प्रत्याशी आरती सिंह और भाजपा प्रत्याशी रंजना चौधरी के नामांकन पत्रों को वैध घोषित कर दिया गया। एडीएम (प्रशासन) राम अभिलाष ने बताया कि शनिवार को दो नामांकन पत्र जमा किए गए। दोनों नामांकन पत्रों की गहनता से जांच की गई। जांच के बाद दोनों परचों को वैध घोषित कर दिया गया। अब 29 जून को नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद तीन जुलाई को मतदान के बाद मतगणना होगी। 

छावनी में तब्दील रहा कलेक्ट्रेट, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट पूरी तरह से छावनी में तब्दील रही। एएसपी विश्वजीत श्रीवास्तव, सीओ सदर महिपाल पाठक की देखरेख में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर सीओ अंजनी कुमार चतुर्वेदी, सर्विलांस प्रभारी रामाषीश उपाध्याय आदि की टीम लगी रही। डिग्री कॉलेज चौराहा पर लगाए गए बैरियर पर सुरक्षा की जिम्मेदारी जिले के कई थानेदारों को सौपी गई थी। शहर कोतवाल अतुल सिंह व अन्य अधिकारियों की टीम को कलेक्ट्रेट के अंदर डीएम न्यायालय के पास सुरक्षा में लगाया गया था। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के गेट के पास भी लगे बैरियर पर पूछताछ करने के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया गया। 

लग्जरी वाहनों की वजह से रहा जाम
नामांकन के दौरान भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों की अधिक गाड़ियां देखने को मिली। हालांकि डिग्री कॉलेज चौराहा पर इस दौरान जाम की समस्या देखने को मिली। आम लोगों को सड़क से गुजरने में परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि पुलिस वालों ने किसी तरह वाहनों को इधर-उधर करके लोगों के आवागमन को बहाल कराया। यातायात प्रभारी धीरेंद्र यादव और उनके मातहत जाम हटाने में विफल रहे। नतीजतन दो घंटे तक शहर में  जाम की समस्या रही, जिससे लोगों को बेहाल होना पड़ा।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...