Breaking News

Wednesday, September 25, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 217

UP Top 10 News: यूपी में निकाय चुनाव की तैयारी ने पकड़ा जोर, BJP प्रदेश अध्यक्ष से मिले बृजभूषण शरण सिंह

निकाय चुनाव तैयारी जोरों पर है। सीएम योगी दो दिन यूपी में सभा करने के बाद आज कर्नाटक के दौरे पर हैं, जहां वह विधानसभा चुनाव को लेकर सभाएं करेंगे। रेसलर्स के आरोपों में घिरे बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह से मुलाकात की है।

UP Top 10 News: यूपी में निकाय चुनाव की तैयारी ने पकड़ा जोर, BJP प्रदेश अध्यक्ष से मिले बृजभूषण शरण सिंह

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की तैयारी जोरों पर है। हर जिले में नगर पालिका, नगर पंचायत के साथ ही शहरों में निगम और मेयर पद के लिए चुनावी तैयारी जोरों पर है। सीएम योगी दो दिन यूपी में सभा करने के बाद आज कर्नाटक के दौरे पर हैं, जहां वह विधानसभा चुनाव को लेकर सभाएं करेंगे। रेसलर्स के आरोपों में घिरे बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह से मुलाकात की है। देखिए टॉप-10 न्यूज...

हाईस्कूल में सीतापुर की प्रियांशी और इंटर में महोबा के शुभ ने टॉप किया
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा-2023 का रिजल्ट मंगलवार को घोषित कर दिया गया। हाई स्कूल में 89.78 और इंटरमीडिएट में 75.52 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं। सीतापुर के सीता बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की प्रियांशी सोनी ने 98.33 फीसदी अंक हासिल कर हाईस्कूल और महोबा के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के शुभ चपरा ने 97.80 फीसदी अंक हासिल कर इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप किया। हाईस्कूल में कानपुर देहात के आर्यभट्ट वीएमएचएस के कुशाग्र पांडेय, कनोसा कॉन्वेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज, अयोध्या की मिश्क़त नूर ने 97.83 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं, इंटरमीडिएट परीक्षा में एसवीएमआईसी पीलीभीत के सौरभ गंगवार, चौधरी एस सिंह इंटर कॉलेज इटावा की अनामिका 97.20 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरा स्थान पर रहीं।

पति ने विधायकी तो पत्नी ने निकाय की दावेदारी
स्वार विधानसभा उपचुनाव के लिए 10 मई तो निकाय चुनाव के लिए चार मई को मतदान होगा। 13 मई को मतगणना होगी। विधानसभा उपचुनाव की बात की जाए तो भाजपा ने अपना प्रत्याशी उतारने की बजाए यह सीट अपने सहयोगी दल अपना दल (एस) को दे दी है। अपना दल ने शफीक अहमद अंसारी को प्रत्याशी बनाया है। यह वही शफीक अहमद अंसारी हैं, जो पूर्व में स्वार नगर पालिका के सभासद से लेकर चेयरमैन तक रहे हैं। स्वार नगर पालिकाध्यक्ष पद के लिए उनकी पत्नी रेशमा परवीन चुनाव मैदान में हैं। रेशमा निर्वतमान चेयरमैन हैं और इस बार उन्हें भी अपना दल (एस) से टिकट मिला है। लिहाजा, दोनों ही पति-पत्नी अपने-अपने चुनाव प्रचार में जुटे हैं।

शाइस्‍ता और अशरफ की पत्‍नी फिर पुलिस के हाथों से फिसलीं!
प्रयागराज में मंगलवार को पुरामुफ्ती थानाध्यक्ष को गोपनीय को सूचना मिली कि अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और असरफ की पत्नी जैनब नूरी एक साथ हटवा गांव में मौजूद हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने तुरंत घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। गांव वालों और महिलाओं से जानकारी ली। लेकिन बुर्कानशीं महिलाओं के बीच शाइस्ता परवीन और जैनब को पहचानना उनके लिए बहुत मुश्किल साबित हुआ। महिला सिपाहियों ने बहुत कोशिश किया पर किसी तरह की जानकारी नहीं मिल पायी। बाद में पुलिस को पता चला कि पुलिस के पहुंचने से पहले हो दो गाड़ियों को तेजी से गांव से बाहर निकलते देखा गया।

गाजियाबाद में हत्या कर खेत में दफनाया, बैंक डिटेल से खुला केस
गाजियाबाद में बुजुर्ग की हत्या का खुलासा हुआ है। जनवरी में लापता हुए बुजुर्ग की हत्या हुई थी। गुलावटी और धौलाना के एटीएम से उनके बैंक खाते से रुपये निकाले गए थे। पुलिस ने एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकालकर देखी तो 2 लोग रुपये निकालते दिखे। उनसे पूछताछ में अब हत्या का खुलासा हुआ है। बुजुर्ग ने डेबिट कार्ड और उसका पिन अपनी जेब में रखे थे। आरोपियों ने शराब पिलाने के बाद ईंट से सिर कुचलकर हत्या कर दी थी। फिर जेब में रखा डेबिट कार्ड और पिन ले गए थे। शव को हापुड़ के कपूरपुर गांव के एक खेत में दफना दिया था।

चंदौली में 36 लाख कैश के साथ गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के माहौल में चंदौली जिले में डीडीयू जीआरपी और आरपीएफ के जवानों को बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने चेकिंग के दौरान स्टेशन से एक युवक को गिरफ्तार किया है जिसके पास से कुल 36 लाख रुपये कैश बरामद हुए हैं। फिलहाल जीआरपी पुलिस आयकर विभाग को सूचना देकर आगे की कार्रवाई में जुटी है।

यूपी में बिजली कनेक्शन लेना महंगा होगा
यूपी में एक तरफ बिजली दरें बढ़ाने की तैयारी चल रही है, वहीं दूसरी तरफ कनेक्शन लेना भी 15 प्रतिशत तक महंगा हो सकता है। बिजली कनेक्शन के लिए इस्तेमाल होने वाली सामग्रियों जैसे पोल, तार, खंभे, ट्रांसफॉर्मर की कीमतों में बढ़ोतरी की तैयारी पावर कॉरपोरेशन कर रहा है। इसकी नई रेट लिस्ट का प्रस्ताव नियामक आयोग को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। हालांकि नई कॉस्ट डेटा बुक में 5 किलोवॉट से कम लोड वाले उपभोक्ताओं को कुछ राहत मिल सकती है।

उपभोक्ताओं से वसूला जाएगा लाइन लॉस का नुकसान!
लाइन लॉस से होने वाले नुकसान की भरपाई उपभोक्ताओं से करने की तैयारी है। इसके लिए ऊर्जा मंत्रालय इलेक्ट्रिसिटी रूल्स 2023 में बदलाव कर नया कानून बनाने की तैयारी में है। इसके तहत केंद्र और राज्य सरकार के बीच लाइन लॉस की एक सीमा तय की जाएगी। उस सीमा के बाहर जो भी लाइन लॉस होगा, उसके आधार पर बिजली टैरिफ तय किया जाएगा। राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद का मानना है कि अगर यह कानून लागू होता है, तो इससे बिजली दरों में 8 से 10 फीसदी की बढ़ोतरी होगी। लाइन लॉस का एक बड़ा हिस्सा बिजली चोरी की वजह से होता है। इस मामले में ऊर्जा मंत्रालय ने 11 मई तक सभी राज्यों से आपत्तियां मांगी हैं।

15 दिन चलेगा ईंधन संरक्षण अभियान
गोमतीनगर के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में मंगलवार को ईंधन केंद्रित संरक्षण मेगा अभियान ‘सक्षम 2023’ की शुरुआत हुई। यह अभियान सभी पेट्रोलियम कंपनियों ने मिलकर शुरू किया है, जो पूरे प्रदेश में 15 दिन चलेगा। इसका उद्‌घाटन सीएम के सलाहकार अवनीश अवस्थी ने किया। इस दौरान इंडियन ऑइल के राज्य प्रमुख संजीव कक्कड़ ने कहा कि संरक्षण क्षमता महोत्सव यानी सक्षम के तहत एलपीजी पंचायत, साइकल दिवस, साइक्लोथॉन के साथ कई कार्यशालाएं होंगी। इस मौके पर हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पीपी गांगुली, भारत पेट्रोलियम के सैबल मुखर्जी और गेल-लखनऊ के अमित कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

टप्पेबाज को ठगने के चक्कर में खुद ठगे गए सॉफ्टवेयर इंजिनियर
बेंगलुरु से घूमने आए इंजिनियर को टप्पेबाजों के गिरोह ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर बनाया निशाना। चारबाग रेलवे स्टेशन पर सक्रिय टप्पेबाजों के गिरोह ने सॉफ्टवेयर इंजिनियर को जाल में फंसाकर डेबिट कार्ड बदल लिया और खाते से रुपये निकाल लिए। नोटों की गड्डी दिखाकर उन्हें झांसा दिया गया था। बेंगलुरु से लखनऊ घूमने आए इंजिनियर ट्रेन के इंतजार में प्लेटफॉर्म पर बैठकर फोन पर आईपीएल देख रहे थे। सूचना पर पहुंची जीआरपी पुलिस को छानबीन के दौरान टप्पेबाजों का फुटेज मिल गया है।

होटल ताज से कस्टमर का फोन चोरी
गोमतीनगर स्थित होटल ताज में 12 अप्रैल को खाना खाने गए एक कंपनी के अधिकारी का फोन चोरी हो गया। पीड़ित की तहरीर पर सोमवार को गोमतीनगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस के मुताबिक कानपुर के लाल बंगला निवासी अजय कुमार एक इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट कंपनी में कार्यरत है। थाने पर दी गई तहरीर में उन्होंने बताया कि 12 अप्रैल की रात साढ़े 9 बजे वो होटल ताज में खाना खा रहे थे। इस दौरान उनकी टेबल पर दो अन्य शख्स भी बैठकर खाना खा रहे थे। अजय का कहना है कि वो टेबल पर अपना फोन छोड़कर पानी लेने गए थे। लौटे तो फोन के साथ ही टेबल पर बैठे दोनों अन्य युवक भी गायब थे। इंस्पेक्टर गोमतीनगर का कहना है कि अजय ने ऑनलाइन शिकायत की थी, सोमवार को जानकारी के बाद केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...